NDTV Khabar

अलकायदा का मोस्ट वांटेड आतंकवादी मोहम्मद कलीमउद्दीन मुजाहिरी जमशेदपुर से गिरफ्तार

मोस्ट वांटेड आतंकवादी कलीमुद्दीन पिछले तीन वर्षों से फरार चल रहा था और लगातार अपना ठिकाना बदल-बदल कर रहता था.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
अलकायदा का मोस्ट वांटेड आतंकवादी मोहम्मद कलीमउद्दीन मुजाहिरी जमशेदपुर से गिरफ्तार

मोस्ट वांटेड आतंकवादी मोहम्मद कलीमउद्दीन मुजाहिरी पुलिस के हत्थे चढ़ा

रांची:

प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन अलकायदा का सक्रिय मोस्ट वांटेड आतंकवादी मोहम्मद कलीमउद्दीन मुजाहिरी को गिरफ्तारी के बाद जमशेदपुर से गिरफ्तार किया गया है. कलीमुद्दीन की गिरफ्तारी को लेकर एडीजी अभियान मुरारी लाल मीणा और एटीएस एसपी श्री विजयालक्ष्मी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके जानकारी दी. आतंकवादी कलीमुद्दीन को रांची एटीएस टीम के द्वारा शनिवार को जमशेदपुर रेलवे स्टेशन के पास से गिरफ्तार किया गया. गौरतलब है कि मोस्ट वांटेड आतंकवादी कलीमुद्दीन पिछले तीन वर्षों से फरार चल रहा था और लगातार अपना ठिकाना बदल-बदल कर रहता था. मोहम्मद कलीमुद्दीन के घर इससे पहले कुर्की जब्ती भी की जा चुकी है. मोहम्मद कलीमउद्दीन के खिलाफ जमशेदपुर के बिष्टुपुर थाना में आर्म्स एक्ट,सीएलए एक्ट,और यूएपीए एक्ट का का मामला 25 जनवरी 2016 को ही दर्ज किया गया था. आतंकी मोहम्मद कलीमउद्दीन प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन अलकायदा के सक्रिय आतंकी मोहम्मद अब्दुल रहमान अली उर्फ कटकी जो वर्तमान में तिहाड़ जेल दिल्ली में बंद है, का सहयोगी है. गौरतलब है कि कटकी के अलावा पहले गिरफ्तार हो चुके अब्दुल सामी, अहमद मसूद,राजू उर्फ नसीम अख्तर और जीशान हैदर मोस्ट वांटेड आतंकी कलीमुद्दीन के सहयोगी हैं. फिलहाल सभी न्यायिक हिरासत में जेल में बंद हैं.

कई देशों में आतंकी घटनाओं को दे चुका है अंजाम
मोहम्मद कलीमउद्दीन आतंकवादी  घटनाओं को अंजाम देने के लिए आसनसोल,कोलकाता, गुजरात, मुंबई, उत्तर प्रदेश सहित विदेश में सऊदी अरब, अफ्रीका, बांग्लादेश की भी कई बार यात्रा कर चुका है. 


युवाओं को तैयार करता था कलीमुद्दीन
कलीमुद्दीन अलकायदा इंडियन सबकॉन्टिनेंट संगठन में रहकर आतंकवादी घटनाओं के लिए युवाओं को तैयार करता रहा है. कलीमुद्दीन के द्वारा पूर्व में भी युवाओं को जिहाद के लिए प्रेरित किया जाता था. इसके अलावा युवाओं को संगठन में जोड़ना एवं देश के बाहर विभिन्न आतंकवादी संगठनों द्वारा चलाये जा रहे जिहादी प्रशिक्षण शिविर के लिए पाकिस्तान भेजने का काम भी ये करता था.

ट्रक में हथियार लेकर जा रहे थे 3 आतंकी, गिरफ्तार​

अन्य खबरें :
जम्मू-कश्मीर: लश्कर के 8 आतंकी गिरफ्तार, धमकी भरे पोस्टर बांटकर घाटी में फैला रहे थे दहशत

टिप्पणियां

इंडियन आर्मी ने लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े 2 पाकिस्तानी आतंकी को पकड़ा, Video किया जारी



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement