NDTV Khabar

Jharkhand IED Blast: नक्सलियों का IED धमाका, CRPF के कोबरा कमांडो समेत 14 जवान घायल

Jharkhand Naxalite Blast: झारखंड राज्य स्थित सरायकेला खरसावां जिले के कुचाई इलाके में आईईडी विस्फोट से 14 सुरक्षाकर्मी जख्मी हो गए हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
नई दिल्ली:

झारखंड राज्य स्थित सरायकेला खरसावां जिले के कुचाई इलाके में आईईडी विस्फोट से 14 सुरक्षाकर्मी जख्मी हो गए हैं. यह घटना मंगलवार सुबह करीब 5 बजे हुआ. जब सीआरपीएफ के कोबरा कंमांडो और झारखंड स्पेशल ऑपरेशन के लिए जा रहे थे तब नक्सलियों ने घात लगाकर धमाका किया. धमाके के बाद नक्सलियों ने फायरिंग भी की. घटना के बाद नक्सली घटनास्थल से भाग गए. फिलहाल अभी फायरिंग बंद है. आठ कोबरा और पुलिस के तीन जवान घायल हुए हैं. घायलों को हेलीकॉप्टर से रांची लाया जा रहा है. घटनास्थल पर घेराबंदी करके तलाशी अभियान शुरू हो गया है.

अच्छे नंबर का लालच दे करते थे छात्राओं का यौन शोषण, क्लिप लेकर छात्रा पहुंची पुलिस थाने तो हुआ खुलासा


सीआरपीएफ की विशेष जंगल युद्ध इकाई कोबरा और राज्य पुलिस का संयुक्त दल जिले में कुचाई इलाके के जंगलों में एक अभियान चला रहा था तभी तड़के करीब पांच बजे यह विस्फोट हुआ. अधिकारियों ने बताया कि ऐसा संदेह है कि आईईडी को कच्ची सड़क के नीचे दबा कर रखा गया था. उन्होंने बताया कि कोबरा के आठ और राज्य पुलिस के तीन घायल जवानों को विमान के जरिए राज्य की राजधानी रांची लाया गया. उन्होंने बताया कि संयुक्त दल का नेतृत्व कोबरा की 209वीं बटालियन कर रही थी.

अमूल और मदर डेयरी ने बढ़ाए दूध के दाम तो रामदेव ने लॉन्च किया सस्ता दूध

टिप्पणियां

वहीं, महाराष्ट्र के गढ़चिरौली जिले में सोमवार को सी-60 कमांडो और नक्सलियों के बीच गोलीबारी हुई, जिसमें नक्सलियों ने कमांडो पर अंडर बैरेल ग्रेनेड लांचर (यूबीजीएल) का इस्तेमाल किया. पुलिस ने बताया कि घटना में कोई सुरक्षाकर्मी हताहत नहीं हुआ है. एक अधिकारी ने बताया कि पुलिस ने घटनास्थल से एक एसएलआर, राइफल, बंदूक और सात यूबीजीएल बरामद किए. घटना सुबह करीब नौ बजे जिले के धनोरा इलाके में हुई.

(इनपुट भाषा से भी)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement