NDTV Khabar
होम | झारखंड

झारखंड

  • Coronavirus Update: झारखंड में दो और लोगों की मौत, 164 नये मामले आए सामने
    स्वास्थ्य विभाग की मंगलवार रात्रि जारी रिपोर्ट के अनुसार झारखंड में पिछले 24 घंटे में दो लोगों की धनबाद में कोरोना वायरस संक्रमण से मौत हो गयी, जिसे मिलाकर राज्य में संक्रमण से मृतकों की कुल संख्या 22 हो गयी है.इनके अलावा राज्य में संक्रमण के पिछले 24 घंटों में 164 नये मामले दर्ज किये गये, जिन्हें मिलाकर अब राज्य में संक्रमितों की कुल संख्या 3,018 हो गयी है.
  • सावन में देवघर के बैद्यनाथ मंदिर के आनलाइन दर्शन कर सकेंगे श्रद्धालु, तैयारी पूरी
    सोमवार से शुरू हो रहे श्रावण माह में श्रद्धालुओं के लिए झारखंड के देवघर के बैद्यनाथ मंदिर से पूजा अर्चना की लाइव स्ट्रीमिंग की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. यह जानकारी एक अधिकारी ने दी. कोरोना वायरस संक्रमण फैलने के कारण इस वर्ष सालाना श्रावणी मेले का आयोजन नहीं किया गया है. गुरु पूर्णिमा के एक दिन बाद होने वाले श्रावणी मेले में देशभर से लाखों लोग हर साल मंदिर आते हैं.
  • झारखंड में कोरोना से तीन और मौतें, 42 नए मामलों के साथ कुल संक्रमित 2739 हुए
    झारखंड में पिछले चौबीस घंटों में कोरोना वायरस संक्रमण से तीन लोगों की मौत हो गई और संक्रमण के 42 नए मामले सामने आए जिन्हें मिलाकर राज्य में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 2739 हो गई. स्वास्थ्य विभाग की शनिवार रात जारी रिपोर्ट के अनुसार झारखंड में बीते चौबीस घंटों में साहिबगंज, जमशेदपुर और खूंटी में एक-एक मरीज की मौत हो गई जिससे मृतकों की संख्या 18 हो गई है.
  • भीड़ वाले क्षेत्रों में जाने से बचें, सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करें : CM हेमंत सोरेन
    झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने गुरुवार को कहा कि राज्य में भले ही कोरोनावायरस संक्रमण के बाद स्वस्थ होने वाले लोगों की दर लगभग 77 प्रतिशत पहुंच गई है बावजूद इसके लोगों को संक्रमण से बचाव के लिए पूरी सावधानी बरतनी चाहिए.
  • झारखंड सरकार के फैसले में मजदूरों के सामने रोजी-रोटी का संकट, बोले- रेत की तरह फिसल रही जिंदगी
    झारखंड में बालू का उठाव बंद होने से दिहाड़ी मजदूरों को बड़ी मुसीबत का सामना करना पड़ रहा है. रौशन महतो राज मिस्त्री हैं. वो कहते हैं, 'ना जाने किसने हमारे पेशे को नाम दिया राज मिस्त्री. बालू ने तो भूखमरी की नौबत ला दी है. गांव छोड़ शहर आए अब किधर पलायन करें.'
  • Coronavirus: झारखंड में कोरोना के 45 नए मामले, अब तक 2339 लोग संक्रमित
    नये संक्रमितों में रिम्स (RIMS) के तीन लोग शामिल हैं. स्वास्थ्य विभाग द्वारा शनिवार रात्रि को जारी कोरोनावायरस (Coronavirus) रिपोर्ट के अनुसार, झारखंड में पिछले 24 घंटों में 45 नये मामले दर्ज किये गये, जिन्हें मिलाकर राज्य में अब तक कुल 2,339 लोग कोरोना संक्रमित हो चुके हैं.
  • कोरोना : बच्चों के पास नहीं थे स्मार्टफोन तो सरकारी स्कूल के टीचरों ने निकाला पढ़ाने का अनोखा तरीका, चालू की 'लाउडस्पीकर क्लास'
    दुमका के सरकारी स्कूलों के शिक्षकों ने इन गरीब बच्चों को शिक्षित करने के लिए एक अनूठी पहल की और बच्चों को लाडड स्पीकर के माध्यम से शिक्षा देने का प्रयास किया है. गांव में लाउड स्पीकर लगाकर बच्चों को शिक्षित किया जा रहा है. जिले की डीसी राजेश्वरी बी ने भी इस अनूठी पहल को सराहते हुए ऐसी शिक्षा को शिक्षकों को धन्यवाद दिया है.
  • Coronavirus के बढ़ते मामलों के चलते झारखंड में 31 जुलाई तक बढ़ाया गया लॉकडाउन
    झारखंड सरकार (Jharkhand Govt) ने राज्य में कोरोनावायरस (Coronavirus) के बढ़ते मामलों को देखते हुए राज्य में लॉकडाउन (Jharkhand Lockdown) 31 जुलाई तक बढ़ाने का निर्णय किया है. हालांकि, लॉकडाउन के नियमों का अनुपालन पहले की तरह ही सख्ती से जारी रहेगा. फिलहाल लॉकडाउन की अवधि 30 जून के लिये ही थी.
  • कोरोना वायरस महामारी के दौर में झारखंड के एक गांव में चल रही 'लाउडस्पीकर क्लास'
    कोरोना वायरस महामारी (Coronavirus Pandemic) के चलते देश भर में स्कूल-कॉलेज बंद हैं और विद्यार्थियों में ऑनलाइन क्लास की आदत होती जा रही है. लेकिन यह भी सच है कि सभी विद्यार्थियों की आर्थिक स्थिति ऐसी नहीं है कि वे स्मार्टफोन और यहां तक कि इंटरनेट कनेक्शन भी ले सकें. लेकिन झारखंड के दुमका के शिक्षकों ने छात्र-छात्राओं की पढ़ाई में आने वाली यह बाधा दूर कर दी है.
  • बाढ़ से उफनती नदी में बही कार, दूल्हा-दुल्हन सहित 5 को गांववालों ने जान पर खेलकर बचाया, देखें VIDEO
    Jharkhand News in Hindi : सतबरवा थाना क्षेत्र के एनएच 39 खामडीह गांव से निकली बोहिता जाने वाली सड़क पर मलय नदी पर बनी खामडीह झरीवा छलका पुलिया पर एक स्विफ्ट डिजायर कार में सवार दूल्हा-दुल्हन और ड्राइवर सहित करीब 5 लोग कार सहित नदी की बाढ़ में बह गए.
  • राज्यसभा चुनाव: झारखंड में किसे मिलेगी जीत, जानिए क्या कहते हैं आंकड़े?
    दरअसल 81 सदस्यों के सदन में दो सीटें खाली हैं. एक दुमका सीट जो कि सीएम हेमंत सोरेन के इस्तीफे के बाद खाली हुई और दूसरी बेरमो सीट जो कि कांग्रेस विधायक राजेंद्र सिंह की मौत के बाद रिक्त हुई. इसलिए अब प्रत्येक उम्मीदवार को 27 वोट चाहिए.
  • झारखंड में कोरोना संक्रमण के 57 नए मामले, कुल संख्या 1656 हुई
    झारखंड में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण के 57 नए मामले सामने आने के बाद राज्य में संक्रमितों की कुल संख्या 1656 हो गयी है. स्वास्थ्य विभाग की शुक्रवार की रात जारी रिपोर्ट के अनुसार झारखंड में पिछले 24 घंटों में 57 नये मामले दर्ज किए गए, जिन्हें मिलाकर राज्य में अब तक कुल 1656 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं. राज्य में अब तक कोरोना वायरस के संक्रमण से होने वाली मौतों की संख्या आठ हो चुकी है.
  • झारखंड में 48 नए मामले सामने आए, कोरोना के कुल मरीज 1599 हुए
    झारखंड में गुरुवार को कोरोना वायरस के 48 नए मामले सामने आने से संक्रमित लोगों की कुल संख्या बढ़कर 1599 हो गई है. निषिद्ध क्षेत्र से बाहर किए गए रांची के हिंदपीढ़ी इलाके में फिर तीन मामले सामने आए हैं.
  • झारखंड में कोरोना के 135 नए मामले सामने आए, संक्रमितों की कुल संख्या 1551 हुई
    झारखंड में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 135 नए मामले सामने आने के साथ ही राज्य में संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 1551 हो गई है. स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी रिपोर्ट के अनुसार झारखंड में पिछले 24 घंटों में 135 नए मामले दर्ज किये गये जिन्हें मिलाकर राज्य में अब तक कुल 1551 लोग संक्रमित हो चुके हैं. राज्य में अब तक कोरोना से होने वाली मौतों की संख्या आठ हो चुकी है.
  • झारखंड में राज्यसभा की दो सीटों के चुनाव , झामुमो मुखिया शिबू सोरेन मैदान में
    झारखंड की दो राज्यसभा सीटों के लिए 19 जून को चुनाव होने हैं और इसके लिए विधानसभा में सारी तैयारियां पूरी कर ली गयी हैं. चुनाव मैदान में इन दोनों सीटों के लिए सत्ताधारी झारखंड मुक्ति मोर्चा, उसकी सहयोगी कांग्रेस और भाजपा के एक-एक उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं. झारखंड विधानसभा के उच्च पदस्थ सूत्र ने बताया कि 19 जून को होने वाले चुनाव के लिए सभी तैयारियां कर ली गयी हैं. 
  • झारखंड में 73 नए कोरोना पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि ,संक्रमण के केस बढ़कर 1103 हुए
    झारखंड में रविवार को 16 जिलों से कुल 73 नए कोरोना पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि हुई है. इनको मिलाकर राज्य में कोरोना संक्रमण के केस बढ़कर 1103 हो गये हैं. हालांकि इनमें 473 मरीज स्वस्थ भी हो चुके हैं, जबकि 7 लोगों की मौत हो चुकी है. रविवार को मिले कोरोना पॉजिटिव मरीजों में पूर्वी सिंहभूम से 7, हजारीबाग से 3, लोहरदगा से 11, रामगढ़ से 6, सरायकेला से 1, पश्चिमी सिंहभूम से 1, जामताड़ा से 8, धनबाद से 7, खूंटी से 1, गुमला से 4, लातेहार से 3, बोकारो से 1, रांची से 2, गढ़वा से 3, सिमडेगा से 13 और कोडरमा से 2 लोग शामिल हैं.
  • झारखंड में कोरोना के 90 नए मामले, राज्य में संक्रमितों की संख्या 1028 हुई
    झारखंड में शनिवार को 90 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं. इसके साथ ही राज्य में संक्रमितों की संख्या 1028 हो गयी है. शनिवार को पॉजिटिव पाये गये मरीजों मे पूर्वी सिंहभूम से 6, गुमला से 10, हजारीबाग से 3, खूंटी से 1, लातेहार से 3, लोहरदगा से 1, पलामू से 2, रामगढ़ से 21, रांची से 3, सरायकेला से 1, सिमडेगा से 34, पश्चिम सिंहभूम से 5, शामिल हैं.
  • Coronavirus: झारखंड में 79 नए कोरोना संक्रमित मिले, कुल संख्या 922 तक पहुंची
    Coronavirus: झारखंड में 5 जून को 79 कोरोना संक्रमित मरीज मिले. इसके साथ राज्य का संक्रमितों का आंकड़ा 922 पर पहुंच गया. झारखंड में शुक्रवार को कुल 79 मरीजों की पुष्टि हुई. इसमें सिमडेगा में 30, हजारीबाग में 24, रामगढ़ में 7, लातेहार में 6, गढ़वा में 6, रांची में एक, जमशेदपुर में एक, धनबाद में एक, सिमडेगा में एक, पलामू में एक और गुमला से एक मरीज की पुष्टि हो चुकी है. इन मरीजों के साथ झारखंड में संक्रमितों की कुल संख्या 922 हो गई है.
  • झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा- राज्य में अभी नहीं खुलेंगे धार्मिक स्थल
    झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने सोमवार को कहा कि कोरोना वायरस के प्रसार के मद्देनजर राज्य में अभी धार्मिक स्थल नहीं खोले जाएंगे और इस बारे में बाद में निर्णय लिया जाएगा. सोरेन ‘अनलॉक-1’ के दौरान झारखंड में लॉकडाउन से दी जाने वाली छूट के बारे में यहां उच्चस्तरीय बैठक की अध्यक्षता करने के बाद पत्रकारों से बात कर रहे थे.
  • Unlock1 के तहत झारखंड सरकार ने किया इन छूटों का ऐलान
    देशव्यापी लॉकडाउन (Coronavirus lockdown) 4.0 के समाप्त होने के बाद केंद्र सरकार (Central Government) ने कई छूटों की घोषणा कर दी है. इन छूटों पर निर्णय लेने का अधिकार केंद्र ने अनलॉक 1.0 (Unlock1) के तहत राज्य सरकारों को सौंपा है.
12345»

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com