NDTV Khabar
होम | झारखंड

झारखंड

  • झारखंड में डायन भगाने के नाम पर तीन महिलाओं की निर्वस्त्र कर पिटाई
    घटना के संबंध में बताया जाता है कि गांव में बली रजवार की दो पुत्रियों की तबीयत खराब थी, जिसे लेकर गांव की तीनों महिलाओं पर तंत्र-मंत्र करने का आरोप लगाया गया. दर्ज प्राथमिकी के अनुसार, समाज के बीच बली रजवार के ही परिवार के सदस्यों व गाँव के ही विकास कुमार साव, बब्लू राम, राजद पासवान, रवि कुमार राम, राजू राम आदि ने अन्य लगभग पचास लोगों के साथ मिलकर तीनों महिलाओं को पहले निर्वस्त्र किया और फिर उनके साथ मारपीट की गयी और उन्हें गांव में घुमाया गया. 
  • झारखंड में कोरोना के 1123 नए मामले सामने आए, 12 की मौत
    Jharkhand Coronavirus Update: झारखंड में मंगलवार को समाप्त 24 घंटों में कोरोना वायरस संक्रमण से 12 और लोगों की मौत हो गई और इसके साथ ही राज्य में संक्रमण से मरने वालों की कुल संख्या 700 तक पहुंच गई. वहीं मंगलवार को संक्रमण के 1123 नए मामले सामने आए जिन्हें मिलाकर राज्य में संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 82540 हो गई.
  • अदालत ने तबलीगी जमात से जुड़े 17 विदेशियों को जुर्माना लगाकर रिहा किया
    दिल्ली (Delhi) के निजामुद्दीन में एक कार्यक्रम से लौट कर यहां एक मस्जिद में छिपे तबलीगी जमात (Tabligi Jamaat) के 17 विदेशी नागरिकों को सोमवार को रांची (Ranchi) की एक अदालत ने तीन माह की सजा और 2200 रुपये के जुर्माने के साथ रिहा कर दिया. अदालत ने आरोपियों के आंशिक गुनाह कुबूल करने पर उन्हें तीन-तीन माह की कैद की सजा सुनाई जो उन्होंने न्यायिक हिरासत में पहले ही बिता ली है. इसके साथ ही उन पर 2200-2200 रुपये का जुर्माना भी लगाया गया.
  • नियमों को ताक पर रखकर लालू को मुलाकात की दी जा रही सुविधा : बीजेपी
    झारखंड में भाजपा ने आरोप लगाया है कि जेल नियमावली एवं कानून का उल्लंघन कर राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव को लोगों से मिलने की सुविधा दी जा रही है. भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता प्रतुल शाहदेव ने रविवार को संवाददाता सम्मेलन में आरोप लगाया कि लालू प्रसाद से नेताओं की मुलाकात का सिलसिला लगातार जारी है और इस दौरान जेल नियमावली और कानून की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं.
  • झारखंड : देवघर के मधुपुर में अपहृत नाबालिग लड़की बरामद, आरोपियों की तलाश जारी
    झारखंड (Jharkhand) के देवघर (Deoghar) जिले में मधुपुर अनुमंडल के पाथरोल थाना क्षेत्र के पथरा गांव से दो दिनों पूर्व अपहृत सातवीं कक्षा की नाबालिग बालिका को शनिवार को पुलिस ने उस समय बरामद कर लिया जब छापेमारी से डर कर अपहरणकर्ता उसे छोड़कर भाग गए. 
  • झारखंड: पूर्व CM बाबूलाल मरांडी कोरोना पॉजिटिव, चार दिवसीय दौरा टाला, लोगों से की ये अपील
    भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता सरोज सिंह ने बताया कि बाबूलाल मरांडी हाल में दिल्ली से लौटे थे. उन्हें शनिवार से चार दिन के दुमका दौरे पर जाना था लेकिन अब उनका कार्यक्रम फिलहाल रद्द कर दिया गया है.
  • झारखंड में कोरोना से मृत लोगों की संख्या 579 पर पहुंची, संक्रमण के 1618 नए मामले
    Jharkhand Coronavirus Update: झारखंड में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस संक्रमण से आठ और लोगों की मौत हो गई जिसे मिलाकर राज्य में इस संक्रमण से मरने वालों की कुल संख्या बढ़कर 579 हो गई है. राज्य में बुधवार को संक्रमण के 1,618 नये मामले सामने आये, जिन्हें मिलाकर संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 66,074 हो गई. स्वास्थ्य विभाग की बुधवार रात्रि जारी रिपोर्ट के अनुसार राज्य में पिछले 24 घंटों में आठ और संक्रमितों की मौत हो गई, जिन्हें मिलाकर राज्य में संक्रमण से मरने वालों की संख्या बढ़कर 579 तक पहुंच गई है.
  • झारखंड: गोड्डा में साध्वी के साथ सामूहिक दुष्कर्म मामले में नाबालिग गिरफ्तार
    गोड्डा जिले के रानीडीह पंचायत में महर्षि संतसेवी सत्संग आश्रम में साध्वी के साथ सामूहिक दुष्कर्म मामले में पुलिस ने बृहस्पतिवार देर रात तीसरे आरोपी को भी गिरफ्तार कर लिया जो महज 12 वर्ष का है. गोड्डा के पुलिस अधीक्षक वाईएस रमेश ने ‘पीटीआई भाषा’ को बताया कि साध्वी के साथ सामूहिक दुष्कर्म मामले में पुलिस पिछले तीन दिनों से लगातार छापेमारी कर रही है और कल देर रात इस अपराध में शामिल 12 वर्षीय एक नाबालिग लड़के को गिरफ्तार कर लिया गया. वह इस मामले में गिरफ्तार तीसरा आरोपी है.
  • कांग्रेस विधायक के खिलाफ योग शिक्षक राफिया नाज की याचिका पर तेजी से सुनवाई करेगा कोर्ट
    झारखंड में जामताड़ा से कांग्रेस विधायक इरफान अंसारी के खिलाफ रांची की योग शिक्षिका रफिया द्वारा दर्ज कराये गये मुकदमे को आवश्यक मामला मानकर तेजी से सुनवाई होगी. रांची की एक विशेष अदालत में सोमवार को मामले की सुनवाई हुई. सुनवाई के दौरान शिकायतकर्ता के अधिवक्ता ने अनुरोध किया कि इसे आवश्यक मामला मानकर तेजी से सुनवाई की जाए जिसे अदालत ने स्वीकार कर लिया.
  • BJP के तेज-तर्रार सांसद निशिकांत दुबे की MBA की डिग्री पर सवाल, हाईकोर्ट में याचिका
    झारखंड में गोड्डा के सांसद निशिकांत दुबे के खिलाफ जमशेदपुर के एक व्यक्ति ने झारखंड उच्च न्यायालय में उनकी डिग्री की जांच को लेकर जनहित याचिका दायर की है. जमशेदपुर के दानिश नामक व्यक्ति ने निशिकांत दुबे की डिग्री पर सवाल उठाते हुए उनकी एमबीए की डिग्री की जांच सीबीआई से कराने की मांग की है. उन्होंने अदालत से आग्रह किया है कि सीबीआई को इस मामले में एफआईआर दर्ज करने का निर्देश दिया जाए. याचिकाकर्ता ने भारत के निर्वाचन आयोग से निशिकांत दुबे की लोकसभा सदस्यता तत्काल निरस्त करने की भी मांग की है.
  • लड़की की जिद के आगे बेबस हुआ रेलवे, इकलौती सवारी के लिए 535 Km दौड़ानी पड़ी राजधानी एक्सप्रेस
    अनन्या रात करीब 1.45 बजे ट्रेन रांची रेलवे स्टेशन पहुंची. ट्रेन में अनन्या इकलौती सवारी थी. 930 यात्रियों में 929 को रेलवे डालटनगंज से बसों से गंतव्य की ओर पहले ही रवाना कर चुकी थी. संभवत: रेलवे के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है जब एक सवारी को छोड़ने के लिए राजधानी एक्सप्रेस ने 535 किलोमीटर की दूरी तय की.
  • विधायक हत्याकांड में हाईकोर्ट ने बरकरार रखी पूर्व सांसद  प्रभुनाथ सिंह की उम्रकैद की सजा
    झारखंड हाईकोर्ट ने मशरख के विधायक अशोक सिंह हत्याकांड में बिहार के पूर्व बाहुबली सांसद प्रभुनाथ सिंह और उनके भाई दीनानाथ सिंह द्वारा निचली अदालत के फैसले को चुनौती देने वाली उनकी याचिका को खारिज करते हुए निचली अदालत द्वारा दी गयी उम्रकैद की सजा को शुक्रवार को बरकरार रखा. हालांकि न्यायालय ने संदेह के आधार पर प्रभुनाथ सिंह के भतीजे रितेश सिंह को इस मामले में बरी कर दिया है.
  • झारखंड में कोरोना के 1056 नए मामले सामने आए, 17 और मरीजों की मौत
    झारखंड में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस से संक्रमित 17 मरीजों की मौत हो गयी और इसके साथ ही राज्य में मृतकों की कुल संख्या 352 तक पहुंच गयी. इस बीच राज्य में संक्रमण के 1056 नये मामले सामने आये जिन्हें मिलाकर राज्य में संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 32174 हो गयी. स्वास्थ्य विभाग द्वारा बुधवार सुबह जारी रिपोर्ट के अनुसार राज्य में पिछले 24 घंटो में 17 और संक्रमितों की मौत हो गयी.
  • झारखंड : कोरोना संक्रमित शिबू सोरेन की तबीयत बिगड़ी, मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया
    कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित दिशोम गुरु शिबू सोरेन (Shibu Soren) की तबीयत सोमवार को अचानक बिगड़ गई. उन्हें इरबा स्थित मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया है. झारखंड मुक्ति मोर्चा के सुप्रीमो और सूबे के मुख्यमंत्री रहे सोरेन और उनकी पत्नी रूपी सोरेन पिछले दिनों कोरोना से संक्रमित पाए गए थे. कोरोना के संक्रमण की पुष्टि के बाद से शिबू सोरेन और उनकी पत्नी रूपी सोरेन होम क्वारंटाइन में थे. सोमवार को उनकी तबीयत अचानक बिगड़ गई. डॉक्टरों की सलाह पर उन्हें इरबा स्थित मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया. इससे पहले मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने अपनी कोरोना जांच कराई थी.
  • झारखंड: गांव वालों ने महिला को बताया डायन, पीट-पीटकर मार डाला- पुलिस
    गिरिडीह में खोरीमहुआ के उपमंडलीय पुलिस अधिकारी (एसडीपीओ) नवीन कुमार सिंह ने घटना की जानकारी देते हुए बताया कि अभी इस सिलसिले में प्राथमिकी नहीं दर्ज की गयी है क्योंकि मामले की गहन जांच की जा रही है. 
  • झारखंड में कोरोना वायरस संक्रमण से 15 और मौतें, 552 नए मामले
    झारखंड में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस संक्रमण से 15 मरीजों की मौत हो गयी, जिसे मिलाकर राज्य में इस संक्रमण से मृतकों की कुल संख्या 244 तक पहुंच गयी है. वहीं, रविवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 552 नये मामले सामने आये, जिन्हें मिलाकर राज्य में संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 23,224 हो गयी. स्वास्थ्य विभाग की ओर से रविवार देर रात जारी रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई है.
  • पीटीआई के पत्रकार पी.वी. रामानुजम का शव उनके मकान में बने दफ्तर में मिला
    झारखंड की राजधानी रांची में लंबे समय से प्रेस ट्रस्ट ऑफ इंडिया (पीटीआई) के ब्यूरो चीफ रहे वरिष्ठ पत्रकार पी.वी. रामानुजम का शव बृहस्पतिवार को उनके मकान में बने दफ्तर में मिला.  रामानुजम (55) के परिवार में पत्नी और एक बेटा है. वह 35 साल तक पीटीआई से जुड़े रहे और इस दौरान वह कटक, दिल्ली और रांची में विभिन्न पदों पर रहे. पुलिस उनकी मौत से जुड़ी परिस्थितियों की जांच कर रही है. पारिवारिक सूत्रों के अनुसार, रामानुजम का अंतिम संस्कार रांची में शुक्रवार को किया जायेगा.
  • झारखंड के शिक्षा मंत्री ने लाइन में खड़े होकर 11वीं में लिया एडमिशन, देखें तस्वीरें
    झारखंड में दसवीं पास राज्य के शिक्षा मंत्री जगन्नाथ महतो ने 11वीं में एडमिशन लिया है. ऐसा उन्होंने अपने विरोधियों को जवाब देने के लिए किया है.  उन्होंने कहा कि अब वो आगे पढेंगें और ये ठान लिया है. उन्होंने बोकारो नावाडीह के देवी महतो इंटर कालेज के एडमिशन काउंटर पर  छात्रों के साथ कतार में खड़े होकर राज्य के शिक्षा मंत्री ने एक सामान्य स्टूडेंट की  तरह ही अपना एडमिशन फार्म कॉलेज के काउंटर पर जमा कर 11 वीं में एडमिशन लिया. इस दौरान मीडिया के कैमरे भी उनके साथ थे. हालांकि मंत्री जी एडमीशन के दौरान होने वाली प्रक्रिया में व्यस्त थे.
  • झारखंड : CM आवास से जुड़े 17 कर्मचारी कोरोना संक्रमित,  मुख्यमंत्री फिर करायेंगे कोरोना जांच
    Coronavirus in Jharkhand: झारखंड में मुख्यमंत्री आवास से जुड़े 17 कर्मचारी कोरोना संक्रमित पाये गये हैं. इनमें सचिव रैंक का एक अधिकारी, कुक, ड्राइवर, आवास में काम करने वाले अन्य कर्मचारी और सुरक्षाकर्मी शामिल हैं. मुख्यमंत्री आवास (CM House Ranchi) को इसकी सूचना दे दी गयी है. साथ ही इन संक्रमितों के सीधे संपर्क में आने वाले लोगों की सूची मांगी गई है, ताकि उनकी भी जांच कराई जा सके. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (CM Hemant Soren) भी दोबारा कोरोना की जांच कराएंगे.
  • सुप्रीम कोर्ट ने कहा- मंदिर में ई-दर्शन, दर्शन करना नहीं होता; पूरा देश खुल रहा, केवल धार्मिक स्थल क्यों बंद?
    सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने झारखंड (Jharkhand) के देवघर (Deoghar) के बैद्यनाथ मंदिर में श्रद्धालुओं को सीमित संख्या में जाने देने की बात कही है. आज कोर्ट ने झारखंड सरकार को यह सुझाव दिया कि उसे इस बारे में व्यवस्था बनानी चाहिए. श्रद्धालुओं को ई-टोकन जारी करना भी एक तरीका हो सकता है. कोर्ट ने कहा कि आने वाली पूर्णमासी और भादो महीने में नई व्यवस्था लागू करने की कोशिश की जाए.
«123456»

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com