NDTV Khabar
होम | झारखंड

झारखंड

  • Lockdown: प्रवासी मजदूरों को एयरलिफ्ट करने के लिए हेमंत सोरेन ने अमित शाह को लिखी चिट्ठी
    लॉकडाउन (Lockdown) के दौरान देशभर के विभिन्न हिस्सों में फंसे प्रवासी मजदूरों को राज्य वापस लाया जा रहा है. ये प्रवासी मजदूर बस और ट्रेन से आ रहे हैं. जबकि राज्य के कई प्रवासी मजदूर देश के पहाड़ी और दुर्गम इलाकों में फंसे हुए हैं. ये मजदूर ट्रेन या बस से नहीं आ सकते हैं. इसीलिए मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने गृहमंत्री अमित शाह को ऐसे प्रवासी मजदूरों को एयरलिफ्ट कराने को लेकर पत्र लिखा है.
  • झारखंड के चतरा में पुलिस की छापेमारी के दौरान चार नक्सली गिरफ्तार
    पुलिस ने उसके पास से एक एके-47 राइफल और 7.62 एमएम के 130 राउंड कारतूस, मैगजीन और गोली रखने का पाउच बरामद किया. सिमरिया के एसडीपीओ व थाना प्रभारी की संयुक्त टीम की कार्रवाई में पुलिस ने यह सफलता हासिल की. पुलिस अधीक्षक झा ने बताया कि यह कट्टर नक्सली तीन दिन पूर्व हुई पुलिस-नक्सली मुठभेड़ में भी शामिल था.
  • झारखंड सरकार ने लॉकडाउन-4 में दी गई ई-कॉमर्स की छूट को वापस लिया
    मुख्य सचिव की अध्यक्षता में कोरोना वायरस पर राज्य कार्यकारिणी समिति की बैठक में इस आशय का संशोधन बुधवार को किया गया. नया संशोधित आदेश जारी करते हुए सचिवालय ने बताया कि समिति के फैसले के अनुसार अब आवश्यक एवं गैर आवश्यक वस्तुओं के ई-कामर्स की राज्य में लॉकडाउन में अनुमति नहीं होगी.
  • यूपी सरकार ने खुले ट्रक में मजदूरों के शव के साथ घायलों को भेजा तो झारखंड के CM ने किया गुस्‍से का इजहार..
    ये शव शनिवार सुबह लखनऊ से 200 किमी. दूर औरैया में सड़क दुर्घटना में मारे गए प्रवासी मजदूरों के थे. एक दिन बाद, ट्रक की तस्‍वीरें जिसमें मृतकों और घायलों को एक साथ ले जाया जा रहा था, सोशल मीडिया में वायरल हो गए थे.
  • यूपी में हादसे में मृत लोगों के शवों को ट्रक से भेजने पर झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन क्षुब्ध
    झारखंड के मुख्यमंत्री  हेमंत सोरेन ने उत्तर प्रदेश के ओरैया में सड़क हादसे में मृत श्रमिकों के पार्थिव शरीर को एक ट्रक के जरिए झारखंड भेजने के कृत्य को अमानवीय एवं संवेदनहीनता की पराकाष्ठा कहा है. मुख्यमंत्री ने उपायुक्त बोकारो और झारखंड पुलिस को निर्देश दिया है कि झारखंड की सीमा में प्रवेश करते ही ट्रक से आ रहे घायलों का उचित इलाज सुनिश्चित करें. साथ ही मृतकों के पार्थिव शरीर को पूरे सम्मान के साथ उनके घर तक पहुंचाने का प्रबंध करें.
  • Coronavirus: कोरोना से जंग में देश का रोल मॉडल बनेगी रांची, मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने जताई उम्मीद
    Coronavirus: वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में झारखंड की राजधानी रांची ने एक मिसाल पेश की है. तबलीगी जमात की वजह से राजधानी समेत राज्य के दो जिलों में पैर पसारने वाले कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में रांची ने बेहतरीन काम किया है. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन का मानना है कि रांची देश के समक्ष कोरोना से जंग में रोल मॉडल बनकर उभरा है. मुख्यमंत्री ने इसका पूरा श्रेय रांची जिला प्रशासन, डॉक्टरों, स्वास्थ्य कर्मियों, पुलिस कर्मियों, सफाई कर्मियों एवं नि:स्वार्थ भाव से जनता की सेवा कर रही समाजसेवी संस्थाओं को दिया.
  • झारखंड: अब महिलाओं को नहीं मिलेगी यह रियायत, सरकार ने 1296 करोड़ का नुकसान उठाकर बंद की योजना
    झारखंड में अब एक रुपये में रजिस्‍ट्री नहीं होगी.  इस संबंध में विभाग ने अधिसूचना जारी कर दी है. सरकार ने अब राज्‍य में जमीन और फ्लैट की रजिस्‍ट्री शुरू करने का निर्देश दिया है. अब एक दिन में अधिकतम 40 रजिस्‍ट्री होंगी.
  • झारखंड में कोरोना संक्रमण के 14 नये मामले, कुल संख्या 211 हुई
    Jharkhand Coronavirus Updates: झारखंड में कोरोनावायरस संक्रमण बढ़ने का क्रम शुक्रवार को भी जारी रहा तथा हजारीबाग में छह और गढ़वा में चार संक्रमितों समेत राज्य में कुल 14 नये संक्रमित पाये गये. अब राज्य में संक्रमितों की कुल संख्या 211 हो गयी है.
  • Lockdown: प्रवासी मजदूरों के लिए ट्रेन का मुद्दा, हेमंत सोरेन ने भी पीयूष गोयल को दिया जवाब
    Lockdown: जब से रेल मंत्री पीयूष गोयल ने कुछ राज्यों को केंद्र में रखकर ट्वीट और बयान दिया कि इन राज्यों द्वारा अपने राज्य के श्रमिक लोगों को लाने के लिए ट्रेनों की न मांग, न अनुमति नहीं दी जा रही है तब से राजनीतिक माहौल गरमा गया है. शुक्रवार को जवाब देने की बारी झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की थी.
  • झारखंड : बकरी चोरी के आरोप में दो युवकों को बांधकर भीड़ ने पीटा, एक की मौत
    झारखंड के दुमका जिले में लॉकडाउन के बीच मॉब लिंचिंग की घटना सामने आई है. यहां के काठीकुंड इलाके के झिलीमिली गांव में भीड़ ने बकरी चोरी का आरोप लगाकर दो युवकों को बांध कर बेरहमी से पीटा गया. इनमें से एक सुमन अंसारी उर्फ सुभान मियां की मौत हो गई जबकि दूसरा आरोपी दुलाल मिर्धा गंभीर रूप से जख्मी है. उसे दुमका मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती किया गया है. एसपी अंबर लकड़ा ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि बकरी चोरी के आरोपियों के साथ ही कानून को हाथ में लेने वाले ग्रामीणों पर एफआईआर दर्ज की जाएगी.
  • PM के साथ मुख्यमंत्रियों की बैठक में बोले हेमंत सोरेन, केंद्र की एडवाइजरी का अक्षरशः पालन कर रहा है झारखंड
    मुख्यमंत्री ने कहा की कोरोना संकट की इस मुश्किल घड़ी में लोगों की जान बचाना सर्वोच्च प्राथमिकता है. हालांकि आर्थिक मजबूती भी बेहद जरूरी है. ऐसे में जीवन और जीविका के बीच संतुलन बनाकर हमें कार्यों को अंजाम देने के लिए आगे आना होगा. इसमें केंद्र सरकार का सहयोग अपेक्षित है, उन्होंने प्रधानमंत्री को इस बात से भी अवगत कराया कि झारखंड में कोरोना से रिकवरी रेट 50% तक पहुंच चुकी है.
  • झारखंड: यौन शोषण और रंगदारी मामले के आरोपी बीजेपी MLA ढुल्लू महतो ने किया सरेंडर, जेल भेजा गया
    बाघमारा विधायक महतो के खिलाफ बीजेपी की जिला मंत्री रहीं एक नेता ने करीब एक वर्ष पूर्व यौन शोषण का आरोप लगाया था. इसको लेकर सियासी जगत में काफी हंगामा मचा था. बाद में बीजेपी से नाता तोड़कर यह महिला नेत्री कांग्रेस में शामिल हो गई थीं. 
  • झारखंड : मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने तंगहाली की जिंदगी जी रहे एक व्यक्ति को दिया रिक्शा
    झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने रविवार को मुख्यमंत्री आवास में अभाव और तंगहाली की जिंदगी जी रहे राजकुमार रविदास को अपने हाथों से रिक्शा, नकद रुपये और मास्क प्रदान किया. मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारी सरकार गरीबों और जरूरतमंदों के प्रति संवेदनशील है. इस तरह का कोई भी मामला सामने आता है तो उस पर तत्काल संज्ञान लेते हुए सहायता उपलब्ध कराई जाती है. 
  • Coronavirus: झारखंड में कोरोना के 22 नए मामले सामने आने से हड़कंप, गुजरात से लौटे 20 संक्रमित
    यह राज्य में एक ही दिन में मिलने वाले मरीजों की सबसे बड़ी संख्या है. इसके साथ ही राज्य में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 154 हो गई है. नए मरीजों में 20 अकेले गढ़वा जिले के हैं जबकि 2 मरीज कोडरमा जिले के हैं. गढ़वा के सभी मरीजों तथा कोडरमा के एक मरीज की टेस्ट रिपोर्ट रांची रिम्स से मिली है जबकि कोडरमा के दूसरे मरीज की जांच रिपोर्ट पीएमसीएच धनबाद से आई है.
  • Lockdown: तेलंगाना से झारखंड के 1250 प्रवासी मजदूरों को लेकर विशेष ट्रेन धनबाद पहुंची
    Lockdown: झारखंड के 1250 प्रवासी श्रमिकों, मरीजों और उनके परिजनों को तेलंगाना से लेकर श्रमिक विशेष ट्रेन शुक्रवार को यहां धनबाद रेलवे स्टेशन पहुंची. ट्रेन से आए यात्रियों का स्वागत जिला प्रशासन के लोगों ने भोजन के पैकेट देकर किया.
  • Coronavirus Jharkhand News: झारखंड में दो दिनों बाद फिर सामने आए 10 नए मामले
    आधिकारिक प्रवक्ता ने आज यह जानकारी देते हुए बताया कि आज रांची के सबसे बड़े कंटेनमेंट जोन हिंदपीढ़ी इलाके में आठ नये कोरोना संक्रमित मरीज मिले जिन्हें मिलाकर रांची में ही संक्रमितों की कुल संख्या 91 तक पहुंच गयी जिनमें से 18 ठीक हो चुके हैं जबकि दो की मौत हो चुकी है. इसके अलावा आज पहली बार दुमका जिले में दो कोरोना वायरस संक्रमित मरीज पाये गये जिससे वहां का प्रशासन सतर्क हो गया है. आज संक्रमित पाये गये दोनों लोग उस समूह में शामिल थे जो एक मई को गुड़गांव से यहां पहुंचा था. 
  • राहत की खबर: झारखंड में लगातार दूसरे दिन नहीं मिला Coronavirus का एक भी पॉजिटिव केस
    झारखंड में अब कुल संक्रमितों की संख्या 115 ही बनी हुई है जबकि विभिन्न अस्पतालों में 85 लोगों का इलाज चल रहा है. आधिकारिक प्रवक्ता ने यह जानकारी देते हुए बताया कि रविवार के बाद सोमवार को भी राज्य में कोई नया कोरोना वाायरस संक्रमित रोगी नहीं मिला है जिससे राज्य में अब तक कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 115 ही बनी हुई है.  इसके विपरीत संक्रमित लोगों में से आज भी दो लोग स्वस्थ हो गये जिसे मिलाकर अब तक राज्य में कुल 27 लोग स्वस्थ हो चुके हैं. 
  • Coronavirus lockdown: श्रमिकों को वापस लाया जाएगा, उनके लिए रोजगार की व्यवस्था होगी : मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन
    मुख्यमंत्री ने कहा, ‘जो श्रमिक देश के विभिन्न हिस्सों से आ रहे हैं उनके स्वास्थ्य का पूरा ध्यान रखा जाएगा.’ उन्होंने कहा कि विभिन्न राज्यों से आ रहे श्रमिकों के लिए राज्य सरकार रोजगार की व्यवस्था का भी प्रयास करेगी. इसके लिए कार्य योजना तैयार की जा रही है.
  • COVID-19: झारखंड में सिर्फ राजधानी रांची रेड जोन में, 14 जिले ग्रीन जोन में
    कुलकर्णी ने बताया कि राज्य में अभी कुल 33 निरुद्ध क्षेत्र (कंटेनमेंट जोन) निर्धारित किए गए हैं, जिसमें से 15 रांची में हैं. उन्होंने कहा कि इन निरुद्ध क्षेत्रों में लॉक डाउन का कड़ाई से पालन कराया जा रहा है. इन जगहों से न किसी को बाहर जाने और न ही किसी को अंदर जाने की अनुमति दी जा रही है. उन्होंने बताया कि राज्य में कोरोना से बचाव के लिए स्वास्थ्य विभाग द्वारा हर संभव प्रयास किये जा रहे है. उन्होंने बताया कि राज्य में फेस मास्क, पीपीई किट पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध हैं.  उन्होंने बताया कि राज्य में कोविड-19 की जांच के लिये 4 जांच केंद्र कार्य कर रहे हैं.
  • Coronavirus: झारखंड में COVID-19 मरीजों की कुल संख्या 107 हुई
    बुधवार के मामलों को लेकर अब तक रांची में कुल 78 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए है जिनमें से कम से कम 70 को तब्लीगी जमात कार्यक्रम से भाग लेकर लौटे लोगों के माध्यम से ही संक्रमित हुए थे. इसके अलावा बोकारो में संक्रमितों की संख्या 10 है. हजारीबाग और पलामू में संक्रमितों की संख्या तीन-तीन है जबकि धनबाद, सिमडेगा और जामताड़ा में दो-दो तथा गिरिडीह एवं कोडरमा में एक-एक व्यक्ति संक्रमित पाए गए हैं. देवघर में संक्रमितों की कुल संख्या भी दो है जबकि अब गढ़वा में संक्रमितों की संख्या तीन हो गई है. 
«12345678»

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com