NDTV Khabar

झारखंड के सिमडेगा जिले में जहरीली हड़िया (शराब) पीने से 6 लोगों की मौत, 8 गंभीर

घटना के संबंध में बताया जा रहा है कि तेरी टोली में शुक्रवार रात एक महिला फुलजेन्सिया भेंगरा की मौत हो गई थी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
झारखंड के सिमडेगा जिले में जहरीली हड़िया (शराब) पीने से 6 लोगों की मौत, 8 गंभीर

प्रतीकात्मक चित्र

रांची: झारखंड के सिमडेगा जिला के ठेठईटांगर थाना क्षेत्र के केरिया पंचायत तेरी टोली में जहरीली हड़िया पीने से छह लोगों की मौत हो गयी. मरने वालों में चार महिलाएं और दो पुरुष शामिल हैं. वहीं आठ लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है जिनका इलाज चल रहा है. वहीं हड़िया का सेंपल ले लिया गया है और जांच के लिए भेजा गया है. घटना के संबंध में बताया जा रहा है कि तेरी टोली में शुक्रवार रात एक महिला फुलजेन्सिया भेंगरा की मौत हो गई थी, गांव के कुछ लोग उसके अंतिम संस्कार में गए थे और रात भर वहीं रुकने के बाद फुलजेन्सिया के घर में ही रहने के बाद शनिवार सुबह में गांव के लोगों ने घर में रखी जहरीली हड़िया पी ली.

यह भी पढ़ें: कानपुर में जहरीली शराब का कहर : अब तक हो चुकी है 10 की मौत, दुकान सील

हड़िया पीने के बाद से ही लोगों की स्थिति बिगड़ने लगी. इधर घटना की सूचना मिलने पर प्रशासन द्वारा सभी प्रभावित लोगों को सदर अस्पताल लाया गया. सदर अस्पताल में इलाज के क्रम में 5 लोगों की मौत हो गई. शनिवार को हुई पांच लोगों की मौत में 3 महिलाएं एवं दो पुरुष शामिल हैं. घटना की सूचना मिलते ही पूरा पुलिस-प्रशासन अस्पताल पहुंचा. इधर एसपी संजीव कुमार ने बताया कि विषाक्त हड़िया का सेवन करने से 10 लोग बीमार पड़ गए थे.

टिप्पणियां
VIDEO: जहरीली शराब पीने से 10 लोगों की मौत.


जिसमें 5 लोगों की मौत इलाज के दौरान हो गई, जबकि 8 लोग इलाजरत हैं. मृतकों में मेरी विलुंग, मेड़ो देवी, टुडे लुगून एवं घुरन मांझी और संजय मांझी के नाम शामिल हैं. लोगों का मानना है कि फुलजेन्सिया भेंगरा की मौत भी विषाक्त हड़िया पीने से ही हुई है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement