NDTV Khabar

सरकार सुनिश्चित करेगी कि पैसों या चिकित्सा के अभाव में किसी की मौत न हो : सीएम रघुवर दास

सीएम रघुवर दास ने कहा है कि उनकी सरकार यह सुनिश्चित करेगी कि पैसों या चिकित्सा सुविधा के अभाव में किसी की मौत न हो और यही उनकी सरकार की प्राथमिकता है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
सरकार सुनिश्चित करेगी कि पैसों या चिकित्सा के अभाव में किसी की मौत न हो : सीएम रघुवर दास

रघुवर दास (फाइल फोटो)

झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने एक बार फिर से राज्य की स्वास्थ्य सेवाओं को सुनिश्चित करने की प्रतिबद्धता दिखाई. सीएम रघुवर दास ने कहा है कि उनकी सरकार यह सुनिश्चित करेगी कि पैसों या चिकित्सा सुविधा के अभाव में किसी की मौत न हो और यही उनकी सरकार की प्राथमिकता है. राज्य में शुरू की गयी दो नयी स्वास्थ्य सेवाओं की आज झारखंड मंत्रालय में समीक्षा के दौरान मुख्यमंत्री ने यह बात कही.

सीएम दास ने कहा कि हमारी सरकार इस लक्ष्य के साथ कार्य कर रही है जिसमें समाज के अंतिम पायदान पर बैठे व्यक्ति को उत्तम स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध हो. हमारे लिए गरीब से गरीब व्यक्ति का जीवन भी कीमती है. उन्होंने कहा कि राज्य के जनजातीय एवं अनुसूचित जाति बाहुल्य क्षेत्रों में स्वास्थ्य सेवाओं की सबसे अधिक जरूरत है. इन्हें प्राथमिकता दें. लोगों तक स्वास्थ्य सुविधाएं पहुंचाने के लिए मिशन मोड में काम करें. लक्ष्य बनाकर समयबद्ध तरीके से काम करें, तभी सफलता मिलेगी.

यह भी पढ़ें - खनिज समृद्ध झारखंड निवेश के लिए आदर्श: रघुवर दास

टिप्पणियां
मुख्यमंत्री ने कहा कि 108 एंबुलेंस सेवाएं और मुख्यमंत्री स्वास्थ्य बीमा योजना राज्य में स्वास्थ्य के क्षेत्र में क्रांति लाने का काम करेंगी. उन्होंने कहा कि पहले चरण में दिसंबर तक सिमडेगा, गुमला, लोहरदगा, पाकुड़, खुंटी, साहेबगंज, पलामू, गढ़वा जैसे जिलों में सेवा की शुरुआत करें. दूरस्थ क्षेत्रों में जहां जनसंख्या है, उन क्षेत्रों में एंबुलेंस की संख्या बढ़ायी जाये और जीपीएस से निगरानी हो. इसे पुलिस और अग्निशमन सेवा के साथ भी जोड़ा जाये. 108 पर दुर्घटना, अपराध और आग लगने की सूचना दी जा सके ताकि तीनों में समन्वय रहे. दास ने मुख्यमंत्री स्वास्थ्य बीमा योजना के सभी लाभार्थियों के लिए कैंप लगाकर कार्ड जारी करने का निर्देश दिया. 

VIDEO: झारखंड ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट में देशभर से जुटे दिग्गज (इनपुट भाषा से)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement