Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सीएम रघुवर दास बोले- अगले साल की शुरुआत तक नक्सलवाद से मुक्त हो जाएगा झारखंड

झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने शनिवार को कहा कि उनका राज्य अगले साल की शुरुआत तक नक्सलवाद की समस्या से मुक्त हो जाएगा.

सीएम रघुवर दास बोले- अगले साल की शुरुआत तक नक्सलवाद से मुक्त हो जाएगा झारखंड

झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास (फाइल फोटो)

रांची:

झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने शनिवार को कहा कि उनका राज्य अगले साल की शुरुआत तक नक्सलवाद की समस्या से मुक्त हो जाएगा. उन्होंने कहा कि किसी राज्य की समृद्धि के लिए शांति सबसे अहम चीज है और जनता को सुरक्षा मुहैया कराना किसी भी सरकार की प्राथमिकता होती है. 

सीएम रघुवर दास ने कहा कि 'पिछले तीन साल में हमने इस बाबत कदम उठाए हैं. झारखंड में 70 फीसदी से ज्यादा नक्सलवाद खत्म हो चुका है. शेष 30 प्रतिशत दिसंबर के अंत तक खत्म हो जाएगा. उन्होंने कहा कि 'कुछ नक्सल नेता हैं जो बड़ा पहाड़ में छुपे हुए हैं. हमारे पुलिसकर्मी उनका मुकाबला कर रहे हैं और मुझे पुलिस पर पूरा भरोसा है कि दिसंबर के अंत तक हम अभियान पूरा करने में कामयाब रहेंगे और नक्सल आतंक पर लगाम लगेगी. 

यह भी पढ़ें - झारखंड सीएम ने अचानक देर रात किया रांची का दौरा, अधिकारियों को दिए सख्त निर्देश

दास ने कहा कि साल 2018 की शुरुआत से राज्य (नक्सल) उग्रवाद एवं अपराध से मुक्त हो जाएगा. राज्य सरकार की ओर से आकर्षक आत्मसमर्पण नीति बनाने के बाद कई माओवादियों ने आत्मसमर्पण किया है.

झारखंड के मुख्यमंत्री ने कहा कि 'हमने अपने गांवों और शहरों में नक्सलियों के प्रति सहानुभूति रखने वालों की संपत्ति कुर्क करने की भी कार्रवाई की है.' दास ने कहा कि उन्हें गुजरात विधानसभा चुनाव में भाजपा की जीत का पूरा यकीन है.

VIDEO: बिग बॉस के प्रतिभागी बदतमीजी या हिंसा न करें- सलमान खान