NDTV Khabar

झारखंड पुलिस में होगी 10,000 कर्मियों की भर्ती, मुख्‍यमंत्री रघुबर दास ने दी जानकारी

मुख्‍यमंत्री ने पुलिस को उग्रवाद पर लगाम लगाने और इससे संबंधित घटनाओं में 50 प्रतिशत से ज्यादा की गिरावट के लिए बधाई दी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
झारखंड पुलिस में होगी 10,000 कर्मियों की भर्ती, मुख्‍यमंत्री रघुबर दास ने दी जानकारी

झारखंड के मुख्‍यमंत्री रघुबर दास (फाइल फोटो)

रांची:

झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने रविवार को कहा कि पुलिस महकमे में 10,000 और कर्मियों की भर्ती की जाएगी. रांची में झारखंड सशस्त्र पुलिस (1) में झारखंड पुलिस अलंकरण परेड को संबोधित करते हुए दास ने कहा कि आंतरिक सुरक्षा में पुलिस और अर्द्धसैनिक बलों की अहम भूमिका होती है. उन्होंने पुलिस को उग्रवाद पर लगाम लगाने और इससे संबंधित घटनाओं में 50 प्रतिशत से ज्यादा की गिरावट के लिए बधाई दी. एक सरकारी विज्ञप्ति में कहा गया है कि दास ने कहा कि चुनौतियां बड़ी हैं और वसूली के नाम पर उग्रवादियों द्वारा किए जा रहे आर्थिक अपराधों को रोकना चाहिए. उन्होंने कहा कि वसूली के पैसों का इस्तेमाल मासूम युवकों को गुमराह करने और नक्सल गतिविधियों के लिए किया जा रहा है.

उन्होंने पुलिस से अपराधियों का दुश्मन और नागरिकों का सच्चा दोस्त बनने को कहा. बांग्लादेशी घुसपैठ पर मुख्यमंत्री ने कहा कि इसे ना सिर्फ रोका जाना चाहिए बल्कि घुसपैठियों की पहचान करके उन्हें वापस बांग्लादेश भेज देना चाहिए. उन्होंने कहा कि कुछ राजनीतिक पार्टियां वोट बैंक के मकसद से अवैध घुसपैठ को बढ़ावा देती हैं.


भ्रष्ट अधिकारियों की मदद से पहचान कार्ड और मतदाता कार्ड बन जाते हैं, लेकिन अब यह नहीं होगा. मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि संगठित अपराध और कोयला क्षेत्र में कोयले का अवैध कारोबार रोका जाएगा.

टिप्पणियां

VIDEO: राज्य की सफाई को लेकर पूरी तरह कटिबद्ध: रघुबर दास

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों (Election News in Hindi), LIVE अपडेट तथा इलेक्शन रिजल्ट (Election Results) के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement