NDTV Khabar

झारखंड के मुख्यमंत्री ने रांची की जेल में बंद लालू यादव के बारे में कही ये बात

झारखंड सरकार फिलहाल अपने जेल मैन्यूअल के खिलाफ राष्ट्रीय जनता दल अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव को कोई राहत देने वाली नहीं है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
झारखंड के मुख्यमंत्री ने रांची की जेल में बंद लालू यादव के बारे में कही ये बात

झारखंड के मुख्यमंत्री रघुबर दास (फाइल फोटो)

पटना:

रांची की जेल में बंद राष्ट्रीय जनता दल अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव को झारखंड सरकार फिलहाल अपने जेल मैन्यूअल के खिलाफ कोई राहत देने वाली नहीं है. इस बात का संकेत खुद मुख्यमंत्री रघुबर दास ने रांची में दिया. रघुबर दास सरकार के तीन साल पूरे हो गए हैं. इस अवसर पर मुख्यमंत्री अपनी सरकार के कार्यकाल का रिपोर्ट कार्ड जारी करने के बाद एक संवादाता सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे. ये पूछे जाने पर कि जब हेमंत सोरेन सरकार थी, तब जेल में लालू से मिलने-जुलने वालों पर कोई पाबंदी नहीं थी, इस पर रघुबर दास ने कहा कि मैंने पहले भी कहा है कि कानून से बड़ा कोई नहीं है, सभी लोग कानून के दायरे में हैं. कानून के दायरे में रहकर ही कोई काम होगा, चाहे कोई भी व्यक्ति क्यों न हो. जेल मैन्यूअल के अनुसार कानून अपना काम कर रहा है.

यह भी पढ़ें : लालू यादव को जेल में ही पहुंचाया गया उनका मनपसंद 'अरवा चावल, दाल और घी'


निश्चित रूप से राजद के नेताओं और समर्थकों को झारखंड के मुख्यमंत्री के इस बयान से काफी निराशा हुई होगी, लेकिन इस मुद्दे पर चल रहे बहस और विवाद को एक तरह से झारखंड के मुख्यमंत्री कोई तूल नहीं देना चाहते. उन्हें मालूम है कि अगर इस मुद्दे पर उन्होंने कोई रियायत दी तो पार्टी के आलाकमान और स्थानीय नेताओं के गुस्से का सामना करना पर सकता है.

यह भी पढ़ें : झारखंड का जेल मैन्यूअल बना लालू यादव की परेशानी का नया कारण

टिप्पणियां

इस बीच राजद के नेता फिलहाल कोर्ट खुलने का इंतजार कर रहे हैं. उन्हें उम्मीद हैं कि शायद कोर्ट में इस मुद्दे पर अपील करने से कुछ नरमी बरती जाए, लेकिन दिक्कत है कि लालू को जेल के अंदर कोई समस्या नहीं हो रही है. वह जिस तरह की सब्जी और खाने के सामान की इच्छा प्रकट करते हैं, वो सब पूरी की जाती हैं.

VIDEO : तेजस्वी ने कहा, सत्य की जीत होगी
हालांकि रघुबर दास ने राजद नेताओं के साथ मुलाकात के समय भी नियमों के विरुद्ध किसी तरह की सहायता से इनकार कर दिया था. अलबत्ता उन्होंने ये जरूर कहा था कि लालू यादव को जेल के अंदर किसी भी शिकायत का मौका नहीं आएगा. इस बीच राजद के अधिकांश नेता जो रांची में कैम्प कर रहे थे, वे मुलाकात ना होने के बाद अब वापस पटना लौट रहे हैं.



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement