Pro Kabaddi 2019: कुछ ऐसे U Mumba को हराकर Bengal फाइनल में पहुंचा

Pro Kabaddi 2019:  कुछ ऐसे U Mumba को हराकर Bengal फाइनल में पहुंचा

Pro Kabaddi 2019: मैच के दौरान खिलाड़ी जद्दोजहद करते हुए

खास बातें

  • नजदीकी मुकाबले में यू-मुम्बा को 37-35 से हराया
  • फाइनल में बंगाल वॉरियर्स का सामना दबंग दिल्ली से
  • फाइनल शनिवार को इसी स्टेडियम में खेला जाएगा
अहमदाबाद:

अंतिम मिनटों में अपने शानदार खेल के दम पर बंगाल वॉरियर्स ने प्रो कबड्डी लीग (pro kabaddi 2019) के सातवें सीजन में बुधवार को यहां ट्रांसस्टेडिया स्थित ईका एरेना स्टेडियम में खेले गए दूसरे सेमीफाइनल में पूर्व विजेता यू-मुम्बा को रोमांचक मुकाबले में 37-35 से हराकर पहली बार फाइनल में प्रवेश कर लिया. फाइनल में बंगाल वॉरियर्स का सामना दबंग दिल्ली के साथ होगा. दबंग दिल्ली ने पहले सेमीफाइनल में मौजूदा चैंपियन बेंगलुरु बुल्स को 44-38 से हराकर पहली बार फाइनल में प्रवेश किया है. फाइनल शनिवार को इसी स्टेडियम में खेला जाएगा. फाइनल दो ऐसी टीमों के बीच होगा जो पहली बार फाइनल में पहुंची हैं। इस लिहाज से पीकेएल को इस बार नया चैंपियन मिलना तय है.

दूसरे सेमीफाइनल में दोनों टीमें पहले पांच मिनट तक 3-3 से बराबरी पर थीं. इसके बाद अगले 10 मिनट में अपने कप्तान मनिंदर सिंह के बिना खेल रही बंगाल ने चार अंकों की बढ़त बना स्कोर 14-10 कर लिया. बंगाल ने यहां से अपनी बढ़त को कायम रखते हुए 18-12 के स्कोर के साथ पहले हाफ की समाप्ति की.

यह भी पढ़े: कुछ ऐसे भारतीय जूनियर टीम ने ऑस्ट्रेलिया को हराकर बनाई फाइनल में जगह

दूसरे हाफ में 10वें मिनट में बंगाल वॉरियर्स ने मुम्बा को आलआउट करके 30-20 की बढ़त बना ली. अगले पांच मिनट तक भी बंगाल की टीम आठ अंकों से आगे थी और उसका स्कोर 33-25 था. लेकिन इसी बीच अजिंक्य कापरे ने शानदार रेड के जरिए बंगाल वारियर्स के चार खिलाड़ियों को आल आउट कर चार अंक हासिल कर लिए. इससे मुम्बा का स्कोर 29-33 हो गया. मुम्बा ने फिर तुरंत ही बंगाल को आल आउट कर दिया और स्कोर को 33-35 तक पहुंचा दिया.

यह भी पढ़े: कुछ ऐसे Saina Nehwal डेनमार्क ओपन के पहले राउंड में हार गईं

मैच समाप्त समाप्त होने में अब दो मिनट का ही समय बचा था और बंगाल की टीम के पास दो अंकों की बढ़त थी, लेकिन मुम्बा ने इसी बीच लगातार दो अंक लेकर 35-35 से बराबरी कर ली. अंतिम मिनट में बंगाल के पास एक अंक की बढ़त थी और उसने अर्जुन देशवाल को टैकल करके एक अंक और हासिल कर लिया तथा 37-35 से मैच जीतकर फाइनल में प्रवेश कर लिया.

VIDEO: कुछ दिन पहले एनडीटीवी ने पीवी सिंधु से बात की थी. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

विजेता बंगाल के लिए सुकेश हेगडे ने आठ और मोहम्मद नबी बक्श ने पांच अंक लिए. मुम्बा के लिए अभिषेक सिंह ने सुपर-10 लगाते हुए 11 अंक लिए। वहीं, संदीप नरवाल को पांच अंक मिले.