Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Pro Kabaddi League: तेलुगु टाइटन्स को हराकर अंक तालिका में शीर्ष स्थान पर पहुंचे बंगाल वॉरियर्स

Pro Kabaddi League: तेलुगु टाइटन्स को हराकर अंक तालिका में शीर्ष स्थान पर पहुंचे बंगाल वॉरियर्स

Pro Kabaddi League में Bengal Warriors ने तेलुगु टाइटन्स पर संघर्षपूर्ण जीत हासिल की

जयपुर:

बंगाल वॉरियर्स ने प्रो कबड्डी लीग (Pro Kabaddi League) के सातवें सीजन में रोमांचक मुकाबले में तेलुगु टाइटन्स (Telugu Titans)को 40-39 से हराकर अंक तालिका में शीर्ष स्थान हासिल कर लिया. बंगाल वारियर्स और तेलुगु टाइटन्स के बीच का यह मुकाबला आखिरी क्षणों तक रोमांचक रहा. बंगाल वॉरियर्स (Bengal Warriors) के शीर्ष पर पहुंचने से दबंग दिल्ली की टीम दूसरे नंबर पर खिसक गई है. दिल्ली अपने होमलेग के बाद पहली बार नंबर एक स्थान से खिसकी है. बंगाल के अब अंक तालिका में 19 मैचों में 73 अंक हो गए हैं जबकि एक अंक लेने के बाद भी तेलुगु 11वें नंबर पर ही बनी हुई है.

Dabang Delhi प्ले-ऑफ में पहुंचने वाली पहली टीम बनी

इस मैच में बंगाल के लिए जीत के हीरो रहे मनिंदर सिंह, जिन्होंने एक बार फिर सुपर-10 लगाते हुए कुल 17 रेड प्वाइंट्स हासिल किए. डिफेंस में रिंकू नरवाल और बलदेव सिंह को 3-3 टैकल प्वाइंट्स मिले. रिंकू भी डिफेंस में अच्छा कर रहे थे और उन्होंने इस सीजन में अपने 50 टैकल प्वाइंट्स भी पूरे कर लिए. तेलुगू टाइटन्स की तरफ बाहुबली सिद्धार्त देसाई (15 रेड प्वाइंट्स) ने भी सुपर-10 लगाया और कप्तान अबुजार मेघानी ने हाई फाइव लगाते हुए पांच टैकल प्वाइंट्स लिए. बंगाल वॉरियर्स की टीम इस सीजन की पहली टीम बन गई है जिसके दो डिफेंडरों ने 50 टैकल पूरे किए हैं. प्रो कबड्डी लीग के इतिहास में बंगाल वॉरियर्स की तेलुगू टाइटन्स पर 16 मैचों में यह 9वीं जीत है जबकि इस सीजन में बंगाल ने तेलुगू को पहली बार हराया है. इन दोनों के बीच खेला गया पिछला मुकाबला टाई रहा था.

उधर, एक अन्य मैच में जयपुर पैंथर्स (Jaipur Panthers) ने लगातार हार के क्रम को तोड़ते हुए पुनेरी पलटन (Puneri Paltan)को 43-34 से हरा दिया. जयपुर की पिछले नौ मैचों के बाद यह पहली जीत है. मेजबान जयपुर के लिए इस जीत के हीरो रहे दीपक नरवाल (11 रेड प्वाइंट्स) ने सीजन का अपना पहला सुपर-10 लगाया. उनके अलावा दीपक हुडा ने भी इस सीजन का अपना छठा सुपर-10 हासिल करते हुए 11 रेड प्वाइंट्स बटोरे. जयपुर पिंक पैंथर्स की अपने घर में यह पहली जीत है. मेजबान जयपुर की टीम पहले हाफ में 20- 13 से आगे थी. दूसरे हाफ में भी 35वें तक उसके पास छह अंकों की बढ़त थी. टीम ने इसके बाद नौ अंकों से मैच जीत लिया. पीकेएल के इतिहास में जयपुर पिंक पैंथर्स की पुनेरी पलटन के खिलाफ 16 मैचों में यह नौवीं और इस सीजन में यह लगातार दूसरी जीत है। इस जीत के बाद भी जयपुर और पुनेरी क्रमश : सातवें और आठवें स्थान पर बरकरार है.



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)