NDTV Khabar
होम | प्रमुख चेहरे

प्रमुख चेहरे

  • बिहार चुनाव : जीत का छक्का जड़ पाएंगे बीजेपी के नंदकिशोर?
    यूं तो बिहार की पटना साहिब सीट को बीजेपी का गढ़ माना जाता है और यहां से नंदकिशोर यादव पीछे पांच बार जीत दर्ज कर चुके हैं। पिछले चुनाव में अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी को 65 हजार से अधिक वोटों से हराने वाले नंदकिशोर से टक्कर लेने के लिए आरजेडी ने इस बार संतोष मेहता को टिकट दिया है।
  • क्‍या तुरुप का इक्‍का बन पाएंगे बिहार के पूर्व CM जीतनराम मांझी...?
    बिहार के अल्‍पकालिक मुख्‍यमंत्री रहे जीतन राम मांझी तो आपको याद ही होंगे। जी हां, ये वही जीतन राम मांझी हैं जो कभी नीतीश कुमार के लिए एक तरह से चुनौती ही बन गए थे।
  • दिनारा में राजेंद्र सिंह पर बीजेपी ने लगाया है दांव
    बिहार में विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में दिनारा सीट बेहद खास बनी हुई है। वजह हैं यहां के बीजेपी उम्‍मीदवार राजेंद्र प्रसाद सिंह जिनकी जीत सु‍निश्चित करने के लिए बिहार के साथ ही झारखंड के सभी बड़े बीजेपी नेता दिनारा में डेरा जमाए हुए हैं।
  • जंग जमुई की : चिराग पासवान की चुनौती से पार पा सकेंगे अजय प्रताप...?
    नक्सल प्रभावित जमुई विधानसभा क्षेत्र में इस बार लड़ाई खासी दिलचस्प मानी जा रही है। इस सीट एनडीए ने बीजेपी के टिकट पर जहां पूर्व मंत्री नरेंद्र सिंह के बेटे और निवर्तमान विधायक अजय प्रताप को चुनावी समर में उतारा है, वहीं महागठबंधन ने अपने पुराने चेहरे विजय प्रकाश पर ही विश्वास बनाए रखा।
  • कल्याणपुर सीट पर पासवान परिवार के इस प्रिंस के सिर सजेगा ताज?
    कल्याणुपर से केन्द्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने अपने सांसद भाई रामचंद्र पासवान के बेटे प्रिंस राज को लोजपा के टिकट पर मैदान में उतारा है तो दूसरी ओर रिश्ते में उनके चाचा जनता दल (युनाइटेड) के उम्मीदवार व पूर्व सांसद महेश्वर हजारी चुनौती दे रहे हैं।
  • बिहार की दलित राजनीति में गहरी पैठ है रामविलास पासवान की...
    रामविलास पासवान वर्तमान भारतीय दलित राजनीति के प्रमुख नेताओं में से एक हैं। वे लोक जनशक्ति पार्टी के अध्यक्ष एवं राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन की सरकार में केन्द्रीय मंत्री भी हैं। वे सोलहवीं लोकसभा में बिहार के हाजीपुर लोकसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते हैं।
  • किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव...
    लालू यादव के बारे में कुछ भी बताना सूरज को दिया दिखाने जैसा है क्‍योंकि ज्‍यादातर लोग उनको जानते ही हैं। चाहे वो उनके बोलने के अंदाज की वजह से उन्‍हें पहचानते हों या किसी और वजह से लेकिन जानते जरूर होंगे।
  • क्‍या नीतीश कुमार को ही फिर मिल पाएगी बिहार की कमान...?
    नीतीश कुमार के बारे में वैसे तो सब जानते ही हैं लेकिन अपनी साख दांव पर लगाए विकास पुरुष नीतीश कुमार के लिए यह चुनाव खास है। अपने 10 साल के कार्यकाल में 8 साल से ज्‍यादा वक्‍त तक जिस पार्टी के साथ मिलकर वो सत्ता में रहे, इस बार उसी के खिलाफ वो चुनाव मैदान में हैं।
  • बीजेपी के मंगल पांडे के सामने बड़ी है चुनौती...
    बिहार में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के अध्‍यक्ष हैं मंगल पांडे। इस बार बिहार विधानसभा चुनाव में पार्टी की नैया पार लगाने की जिम्‍मेदारी बहुत हद तक इनके कंधों पर ही है। मंगल पांडे 2013 से ही राज्‍य में पार्टी की कमान संभाल रहे हैं और 2012 से वह राज्‍य विधान परिषद के सदस्‍य हैं।
«1234567»

Advertisement