NDTV Khabar

देश का मीडिया सरकार की उस तरह की आलोचना नहीं कर सकता जैसी अमेरिकन मीडिया ट्रंप की

नोटबंदी को देश का 'सबसे बड़ा घोटाला' बताते हुए ममता बनर्जी ने बुधवार को कहा कि तृणमूल कांग्रेस आठ नवंबर को इसके विरोध में 'काला दिवस' मनाएगी.

11 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
देश का मीडिया सरकार की उस तरह की आलोचना नहीं कर सकता जैसी अमेरिकन मीडिया ट्रंप की

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (फाइल फोटो)

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मीडिया की स्वतंत्रता को लेकर केंद्र की मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा. इसके साथ-साथ उन्होंने नोटबंदी के फैसले पर भी सवाल उठाए. नोटबंदी को देश का 'सबसे बड़ा घोटाला' बताते हुए ममता बनर्जी ने बुधवार को कहा कि तृणमूल कांग्रेस आठ नवंबर को इसके विरोध में 'काला दिवस' मनाएगी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आठ नवंबर, 2016 को 500 रुपये और 1000 रुपये के नोट को अमान्य घोषित कर दिया था. तृणमूल कांग्रेस नेता ने नोटबंदी की जांच कराने की अपनी मांग को दोहराया है.

ममता ने कहा, 'नोटबंदी देश का सबसे बड़ा घोटाला है. इसकी जांच करने की जरूरत है कि ऐसा क्यों किया गया था. हमारी पार्टी के सभी नेता प्रत्येक ब्लॉक में आठ नवंबर को अपराह्न् दो से तीन बजे के बीच 'काला दिवस' मनाएंगे.' उन्होंने पार्टी नेताओं से छोटे और आकर्षक नारे के साथ नोटबंदी का विरोध करने के लिए कहा है.

यह भी पढ़ें : ममता बनर्जी जन्म से विद्रोही हैं, उनकी अनदेखी करना असंभव : प्रणब मुखर्जी

बनर्जी ने कहा कि नोटबंदी पर उनकी शंका सच साबित हुई और इसे लागू करने के कुछ ही घंटों के बाद जो उन्होंने कहा था अब उसे ही सभी प्रख्यात अर्थशास्त्री स्वीकार रहे हैं. अधिकतर राष्ट्रीय मीडिया पर नियंत्रण स्थापित करने के प्रयास का आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि भारत में मीडिया सरकार की उस तरह आलोचना नहीं कर सकता जैसा अमेरिका में डोनाल्ड ट्रंप की नीतियों के खिलाफ होता है.

VIDEO : 8 नवंबर को देश भर में काला धन विरोधी दिवस मनाएगी बीजेपी​


उन्होंने कहा, 'अमेरिका में मीडिया जैसे ट्रंप का विरोध कर रहा है, ऐसा यहां मीडिया नहीं कर सकता. दिल्ली की ओर देखिए. वे लोग एक-दो मीडिया को छोड़कर पूरी मीडिया पर नियंत्रण स्थापित कर रहे हैं. कोई भी उनकी आलोचना नहीं कर सकता.' उन्होंने कहा, 'अगर कोई भी ऐस करता है तो उसके पीछे सीबीआई, ईडी के अधिकारियों को लगा दिया जाता है.'


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement