NDTV Khabar

पश्चिम बंगाल में बाढ़ से मरने वालों की संख्या 50 हुई

पश्चिम बंगाल के 14 जिले बाढ़ से प्रभावित हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पश्चिम बंगाल में बाढ़ से मरने वालों की संख्या 50 हुई

फाइल फोटो

कोलकाता:

पश्चिम बंगाल में चार और लोगों की मौत के साथ ही बाढ़ के कारण मरने वालों की संख्या में बढ़कर 50 हो गई है. राज्य के 14 जिले सैलाब से प्रभावित हैं. राज्य आपदा प्रबंधन विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि 22 जुलाई से 26 लोगों की मौत डूबने से, चार की करंट लगने से, पांच की दीवार गिरने से और छह की आकाशीय बिजली की चपेट में आने से हुई है. उन्होंने कहा कि सात लोगों की मौत सांप के काटने जबकि दो लोगों की जान इसलिए चली गई, क्योंकि उनकी नौका पानी में डूब गई.

यह भी पढ़ें : उफनती नदी में 13 घंटे बाढ़ के पानी में तैरने के बाद आखिरकार ऐसे बची बुजुर्ग महिला

बाढ़ की स्थिति के बारे में पूछने पर अधिकारी ने कहा कि बारिश के कम होने और बैराजों से कम पानी छोड़ने की वजह से जलस्तर घट रहा है. पश्चिमी मिदनापुर जिले के घाटाल और हूगली जिले के धनियाखाली में हालत गंभीर बने हुए हैं. उन्होंने कहा कि हमारी टीमें लगातार निगरानी कर रही है. राहत शिविरों में कई हजार लोग हैं. हम उन्हें दवाएं और खाना मुहैया करा रहे हैं.


टिप्पणियां

VIDEO : राजस्थान में बाढ़ का कहर
अन्य स्थानों पर स्थिति में सुधार और लोगों के अपने घरों की ओर लौटना शुरू करने के बाद राहत शिविरों की संख्या 151 तक घटा दी गई है. अधिकारी ने कहा कि हम अपने स्वयंसेवकों को वहां रख रहे हैं और वे हर घर जाकर देख रहे हैं कि क्या उन्हें किसी तरह की सहायता की जरूरत है.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement