NDTV Khabar

कोलकाता ऑडी हिट एंड रन केस: सांबिया को बचाने की कोशिश हो रही है- एक आरोपी का भाई

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
कोलकाता ऑडी हिट एंड रन केस: सांबिया को बचाने की कोशिश हो रही है- एक आरोपी का भाई
कोलकाता:

ऑडी हिट एंड रन मामले में गिरफ्तार किए गए तीन आरोपियों में से एक के भाई ने दावा किया है कि केस के मुख्‍य आरोपी का एक रिश्‍तेदार उसे निर्दोष साबित कराने के लिए सबूतों से छेड़छाड़ कर रहा है। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को लिखे पत्र में इस शख्‍स ने यह भी दावा किया है सबूतों से छेड़छाड़ कर रहे इस व्‍यक्ति को एक पुलिस अफसर से समर्थन हासिल है।

मुख्‍यमंत्री को लिखे पत्र में कहा गया है कि 'मुझे उम्‍मीद है और प्रार्थना करता हूं कि इन लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी और हमें एक निष्‍पक्ष ट्रायल मिलेगा।

बीते 13 जनवरी को कोलकाता में सुबह के वक्‍त गणतंत्र दिवस परेड के लिए रिहर्सल कर रहे एक एयरफोर्स अधिकारी को तेज गति से आती ऑडी Q7 कार ने टक्कर मार दी थी। इसके बाद उन्हें हॉस्पिटल ले जाया गया, जहां उनकी मृत्यु हो गई थी। सुबह साढ़े छह बजे की इस घटना में रेड रोड पर कॉरपोरल अभिमन्यु गौड़ (21 वर्ष) रिहर्सल कर रहे दस्ते को सुपरवाइज कर रहे थे। उसी वक्त तेज रफ्तार से आती एक कार ने उन्हें टक्कर मार दी थी। अधिकारी को टक्कर मारने के बाद कार बैरिकेड को टक्कर मारते हुए रुकी थी।

इस मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया है, जिनमें मुख्‍य आरोपी सांबिया सोहराब (जिस पर घटना के वक्‍त कार चलाने का आरोप है), के अलावा उसके दोस्‍त शाहनवाज खान (शानू) और नूर आलम (जॉनी) शामिल हैं। मुख्‍य आरोपी सांबिया के पिता मोहम्‍मद सोहराब राज्‍य में सत्‍तासीन तृणमूल कांग्रेस के करीबी बताए जाते हैं।
 

सांबिया सोहराब का फाइल फोटो...
 
यह पत्र शानू के बड़े भाई खालिद खान ने लिखा है। 27 जनवरी के इस पत्र पर मुख्‍यमंत्री कार्यालय से प्राप्ति की मुहर भी लगी है। पत्र में दावा किया गया है कि मोहम्‍मद सोहराब का भाई मोहम्‍मद अली, जिसे राजू के नाम से भी जाना जाता है, इस केस में शानू को फंसाने की कोशिश कर रहा है।

टिप्पणियां

खालिद खान ने खत में लिखा है कि 'ये लोग काफी प्रभावशाली हैं। ये शानू को इस अपराध में फंसाने की पुरजोर कोशिश कर रहे हैं, जोकि उसने किया नहीं है। पत्र में सांबिया के करीबी राज नामक एक व्‍यक्ति के रिकॉर्डिड फोन कॉल का भी हवाला दिया गया है, जोकि इस केस में गिरफ्तार तीसरे शख्‍स का भाई है। पत्र में खालिद ने कहा है कि राज कह रहा है कि जॉनी पुलिस से कहेगा कि घटना के वक्‍त सांबिया नहीं, बल्कि शानू कार चला रहा था।

एनडीटीवी स्वतंत्र रूप से कथित फोन करने वाले की पहचान की पुष्टि नहीं करता।
 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement