NDTV Khabar
होम | कोलकाता

कोलकाता

  • पश्चिम बंगाल में एक और भाजपा कार्यकर्ता की हत्या, बीजेपी ने टीएमसी पर लगाया आरोप
    पश्चिम बंगाल के दक्षिण 24 परगना जिले के मंदिर बाजार इलाके में कुछ अज्ञात शरारती तत्वों ने भाजपा के एक स्थानीय कार्यकर्ता की हत्या कर दी. पुलिस ने आज बताया कि भाजपा की मंदिरा बाजार- धानुरहाट इलाके की मंडल समिति के सचिव शक्तिपदा सरदार (45) शुक्रवार की रात घर लौट रहे थे, उसी दौरान शरारती तत्वों ने उन पर धारदार हथियार से हमला किया और सड़क पर ही छोड़ दिया.
  • ...तो विपक्ष की ओर से PM उम्मीदवार को लेकर यह है ममता बनर्जी का प्लान, उमर अब्दुल्ला ने भरी हामी
    पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शुक्रवार को नेशनल कॉन्फ्रेंस के वरिष्ठ नेता उमर अब्दुल्ला के साथ मुलाकात की और कहा कि अगले लोकसभा चुनावों के लिए संभावित विपक्षी मोर्चा की ओर से प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार के तौर पर किसी का भी नाम नहीं चुना जाना चाहिए. साथ ही ममता बनर्जी ने बीजेपी से मुकाबला करने के लिए विपक्षी पार्टियों से त्याग करने की अपील की. 
  • ममता बनर्जी का केंद्र सरकार पर निशाना, कहा- कुछ लोग तालिबानी बन गए हैं और देश तोड़ रहे हैं
    पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने एक बार फिर केंद्र सरकार पर निशाना साधा है. देश के अलग अलग हिस्सो में हो रही मॉब लिचिंग पर ममता बनर्जी ने चिंता जताते हुए आरोप लगाया है कि देश को तोड़ने की कोशिश की जा रही है. ममता बनर्जी ने कहा कि याद रखिए दोस्तों, मैं दुबारा बोल रही हूं, हर दिन लिंचिंग कर लोगों को मारा जा रहा है. हत्या हो रही है और कुछ लोग तालिबानी बन गए हैं. इंसान से नफ़रत करना सिखाया है. इंसान की हत्या कर रहे हैं. पंडाल टूटना बड़ी बात नहीं, ये लोग तो देश तोड़ रहे हैं, देश को तोड़ने का प्लान है.
  • 2019 में सत्ता से बीजेपी को हटाने का ममता बनर्जी ने लिया संकल्प, कहा- जो पंडाल नहीं बना सकते, वह देश बनाने चले हैं
    पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने लोकसभा चुनाव के मद्देनजर अपना चुनावी बिगुल फूंक दिया है. टीएमसी की मुखिया और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने केंद्र की सत्ता से बीजेपी को उखाड़ फेंकने का संकल्प लिया और भविष्यवाणी की कि पीएम नरेंद्र मोदी की पार्टी को 2019 के लोकसभा चुनाव में बड़ा झटका मिलेगा और पार्टी सौ सीटों के भीतर सिमट कर रह जाएगी. 
  • हाल में बीजेपी का दामन छोड़ने वाले चंदन मित्रा ने थामा TMC का हाथ, 4 कांग्रेसी विधायक भी हुए शामिल
    बीजेपी के पूर्व नेता और राज्य सभा से दो बार सदस्य रह चुके वरिष्ठ पत्रकार चंदन मित्रा ने आज कोलकाता में एक रैली के दौरान तृणमूल कांग्रेस का दामन थाम लिया है. ममता बनर्जी की टीएमसी में आज मेगा रैली के दौरान वैसे तो कई चेहरे शामिल हुए, मगर चंदन मित्रा से कद्दावर नेता कोई नहीं थी. बता दें कि पिछले दिनों बीजेपी का साथ छोड़ने के बाद ऐसे कायास लगाए जा रहे थे कि चंदन मित्रा टीएमसी में शामिल होंगे. 
  • कोलकाता के प्लेस्कूल में 2 साल के मासूम का यौन उत्पीड़न, मामला दर्ज
    पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता के एक प्लेस्कूल में 2 साल के मासूम के साथ यौन उत्पीड़न का मामला सामने आया है. पुलिस ने बताया कि बच्चे के मेडिकल रिपोर्ट में यौन उत्पीड़न की पुष्टि हुई है. पुलिस मामले की जांच कर रही है. घटना सोमवार की है. बच्चे की मां ने बताया कि जब वह उसे प्लेस्कूल से लाने गई तो वह बहुत ज्यादा रो रहा था. उन्होंने उसके कपड़े पर खून के निशान देखे, जिसके बाद कुछ अनहोनी का अंदेशा हुआ. इसके बाद वह उसे डॉक्टर के पास लेकर गईं, जहां उसके प्राइवेट पार्ट पर चोट के निशान को देखकर डॉक्टर भी हैरान रह गए.
  • कोलकाता में जलन की शिकार भाभी ने आठ-वर्षीय देवर को डुबोकर मार डाला
    कोलकाता में 19-वर्षीय एक युवती ने जलन के चलते अपने आठ-वर्षीय देवर को कथित रूप से पानी भरने के बर्तन में डुबोकर मार डाला है.
  • फ्लिपकार्ट पर शिकायत के लिए किया फोन, मिल गई बीजेपी की सदस्यता 
    फ्लिपकार्ट को शिकायत के लिए पैकेट पर छपे नंबर पर फोन किया, लेकिन फोन एक रिंग के बाद कट गया. दूसरी बार फोन लगाने ही जा रहा था कि एक मैसेज आया. जिसकी शुरुआत में लिखा था 'वेलकम टू बीजेपी' यानी बीजेपी में आपका स्वागत है. मैसेज में आगे प्राइमरी मेंबरशिप नंबर (प्राथमिक सदस्यता नंबर) भी लिखा था और आगे की प्रक्रिया पूरी करने के लिए अगले स्टेप को फॉलो करने का निर्देश दिया गया था. 
  • श्यामा प्रसाद मुखर्जी की पुण्यतिथि मना तृणमूल अपना 'पाप' धो रही है : भाजपा
    भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) ने भारतीय जनसंघ के संस्थापक श्यामा प्रसाद मुखर्जी की पुण्यतिथि मनाने के पश्चिम बंगाल सरकार के निर्णय की शनिवार को सराहना की, लेकिन इसके साथ ही सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस पर मार्च में उनकी प्रतिमा तोड़ने के लिए नक्सलियों का इस्तेमाल करने का आरोप लगाया.
  • पश्चिम बंगाल में ममता सरकार आज जनसंघ के संस्थापक श्यामा प्रसाद मुखर्जी की मनाएगी पुण्यतिथि
    पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी सरकार ने पहली बार शनिवार को भारतीय जन संघ के संस्थापक श्यामा प्रसाद मुखर्जी की पुण्यतिथि मनाने का निर्णय लिया है. हालांकि सरकार के इस निर्णय पर राजनीति शुरू हो गई है. सीपीआईएम इस पहल को त्रिणमूल कांग्रेस और बीजेपी के बीच एक और 'मिलीभगत' के रूप में देख रही है.
  • पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने इस कारण से रद्द कर दी चीन की यात्रा
    राज्य के वित्तमंत्री अमित मित्रा ने बताया कि उन्हें चीन रवाना होना था. ममता भारत सरकार और चीन की कम्युनिस्ट पार्टी के अंतरराष्ट्रीय विभाग के बीच आदान-प्रदान कार्यक्रम के तहत एक शिष्टमंडल का नेतृत्व करने वाली थीं. मित्रा ने बताया कि यात्रा रद्द करने के बारे में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और विदेश सचिव वीके गोखले को जानकारी दे दी गई है.
  • ममता बनर्जी बोलीं- हम BJP जैसा उग्रवादी संगठन नहीं, वे हिंदुओं को भी बांट रहे हैं
    पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने एक बार फिर से भारतीय जनता पार्टी पर हमला बोला है. इतना ही नहीं, सीएम ममता बनर्जी ने बीजेपी को उग्रवादी संगठन भी बताया है. एक कार्यक्रम के दौरान उन्होंने कहा कि हम बीजेपी की तरह उग्रवादी संगठन नहीं हैं. वे सिर्फ ईसाई और मुस्लिमों के बीच ही लड़ाई नहीं करवा रहे हैं, बल्कि हिंदुओं के बीच भी लड़ाई पैदा करवा रहे हैं. 
  • कोलकाता के स्कूलों में ट्रांसजेंडर टीचर से पूछे गए सेक्सुअलिटी पर सवाल 
    बतौर शिक्षक 10 साल का अनुभव रखने वाले 30 वर्षीय हीरान्यम डे ने पिछले वर्ष अपनी सेक्स री-असाइनमेंट सर्जरी (SRS) करवाई थी और उसके बाद सुचित्रा डे बन गईं, लेकिन इसके बाद उनकी लड़ाई और बढ़ती गई. इंग्लिश और भूगोल में डबल एमए करने वाली सुचित्रा डे से कोलकाता के तमाम स्कूलों में इंटरव्यू के दौरान उनके ब्रेस्ट, सेक्सुअलिटी और बच्चा पैदा करने की क्षमता के बारे में सवाल पूछे गए.
  • भाजपा कार्यकर्ता की हत्या के खिलाफ में BJP का पुरुलिया बंद, पुलिस ने एक आरोपी को किया गिरफ्तार
    पश्चिम बंगाल के पुरलिया में एक और बीजेपी कार्यकर्ता की हत्या के बाद आज यानी रविवार को भाजपा ने 12 घंटे के पुरलिया बंद का आह्वान किया है. दरअसल शनिवार को पश्चिम बंगाल के पुरलिया में 32 वर्षीय बीजेपी कार्यकर्ता दुलाल कुमार का शव बिजली के टॉवर से लटकता पाया गया. ये विवाद उस वक़्त और बढ़ गया जब वहां के एसपी ने इसे फौरन सुसाइड केस बता दिया. फिलहाल यहां के एसपी का तबादला कर दिया गया है और मामले की जांच सीआईडी को सौंप दी गई है. लेकिन बीजेपी पूरे मामले की सीबीआई जांच की मांग कर रही है.
  • दीक्षांत समारोह में बोले पीएम मोदी- शिक्षा तंत्र को सुधारने के लिए 1 लाख करोड़ रुपए होंगे खर्च, 10 बड़ी बातें
    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को पश्चिम बंगाल के शांति निकेतन में विश्व भारती विश्वविद्यालय के 49वें दीक्षांत समारोह में शामिल हुए. यहां पीएम मोदी ने सिर्फ छात्रों को संबोधित किया, बल्कि शांति निकेतन में बांग्लादेशी पीएम शेख हसीना के साथ मिलकर बांग्लादेश भवन का उद्घाटन भी किया. इस मौके पर जहां पीएम मोदी ने कहा कि भारत और बांग्लादेश दो अलग देश हैं जो सहयोग एवं आपसी सहयोग से जुड़ें हैं. चाहे उनकी संस्कृति हो या लोकनीति , दोनों देशों के लोग एक दूसरे से बहुत कुछ सीख सकते हैं. बांग्लादेश भवन इसका एक उदाहरण है. ’ बता दें कि मोदी ने शेख हसीना के साथ बांग्लादेश भवन का उद्घाटन किया , जो ‘भारत और बांग्लादेश के बीच सांस्कृतिक संबंधों का प्रतीक है.’ वहीं, बांग्लादेशी पीएम शेख हसीना ने कहा कि रबींद्रनाथ टैगोर ने सबसे अधिक रचनाएं बांग्लादेश में की है, इस तरह से बांग्लादेश का उन पर ज्यादा अधिकार बनता है.
  • ...जब शांति निकेतन में भाषण की शुरुआत में ही PM नरेंद्र मोदी को मांगनी पड़ी माफी
    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को पश्चिम बंगाल के शांति निकेतन में विश्व भारती विश्वविद्यालय के 49वें दीक्षांत समारोह में शामिल हुए. शांति निकेतन में दीक्षांत समारोह को संबोधित करते हुए सबसे पहले ही उन्हें माफी मांगनी पड़ी. दरअसल, विश्व भारती परिसर में पेयजल की कमी की दिक्कतों का सामना करना पड़ा क्योंकि उसकी व्यवस्था उत्तम नहीं थी, जिसकी वजह से संबोधन के शुरआत में ही पीएम मोदी ने छात्रों से माफी मांगी. बता दें कि वह विश्व भारती के 49वें दीक्षांत समारोह में कुलाधिपती के रूप में शामिल हुए. 
  • बांग्लादेशी पीएम शेख हसीना बोलीं- रबींद्रनाथ टैगोर पर हमारा अधिकार ज्यादा है, क्योंकि...
    पश्चिम बंगाल के शांति निकेतन में विश्व भारतीय विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में पहुंचे पीएम मोदी और बांग्लादेशी पीएम शेख हसीना ने बांग्लादेश भवन का उद्घाटन किया. बांग्लादेश भवन का उद्घाटन करने के बाद अपने भाषण में पीएम शेख हसीना ने कहा कि रबींद्रनाथ टैगोर दोनों देशों से संबंधित हैं क्योंकि उन्होंने दोनों राष्ट्रों के राष्ट्र गान को लिखा है. उन्होंने बांग्लादेश में अपनी अधिकांश कविताओं को लिखा और यही कारण है कि हम उनके ऊपर अधिक अधिकार जताने का दावा कर सकते हैं. 
  • भारत-बांग्लादेश के बीच सांस्कृतिक बंधनों का प्रतीक है बांग्लादेश भवन: पीएम मोदी
    विश्व भारती विश्वविद्यालय के 49 वें दीक्षांत समारोह के लिए मंच तैयार है और इसमें शिरकत करने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी शांति निकेतन पहुंच चुके हैं.  शांति निकेतन पर पीएम मोदी के पहुंचते ही पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने उन्हें गुलदस्ता देकर और शॉल भेंटकर उनका स्वागत किया. इससे पहले पीएम मोदी के कोलकाता पहुंचने पर राज्यपाल केसरी नाथ त्रिपाठी और केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो ने स्वागत किया. बताया जा रहा है कि दीक्षांत समारोह में शेख हसीना भी शिरकत करेंगी. 
  • कोलकाता :  महिला दुकानदार को यौन इशारा करने पर एक व्यक्ति गिरफ्तार
    कोलकाता पुलिस ने बताया कि आरोपी कल बासद्रोनी के सेंट्रल पार्क इलाके में दुकान में घुसा , तब दुकानदार अकेली थी. 
  • पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनाव के 568 मतदान केंद्रों पर आज फिर होगा मतदान
    आयोग के एक अधिकारी ने कहा, ‘‘ हमने राज्य के 20 जिलों में 568 मतदान केंद्रों पर फिर मतदान कराने का आदेश दिया है.’’
«123456»

Advertisement