NDTV Khabar
होम | कोलकाता

कोलकाता

  • पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने इस कारण से रद्द कर दी चीन की यात्रा
    राज्य के वित्तमंत्री अमित मित्रा ने बताया कि उन्हें चीन रवाना होना था. ममता भारत सरकार और चीन की कम्युनिस्ट पार्टी के अंतरराष्ट्रीय विभाग के बीच आदान-प्रदान कार्यक्रम के तहत एक शिष्टमंडल का नेतृत्व करने वाली थीं. मित्रा ने बताया कि यात्रा रद्द करने के बारे में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और विदेश सचिव वीके गोखले को जानकारी दे दी गई है.
  • ममता बनर्जी बोलीं- हम BJP जैसा उग्रवादी संगठन नहीं, वे हिंदुओं को भी बांट रहे हैं
    पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने एक बार फिर से भारतीय जनता पार्टी पर हमला बोला है. इतना ही नहीं, सीएम ममता बनर्जी ने बीजेपी को उग्रवादी संगठन भी बताया है. एक कार्यक्रम के दौरान उन्होंने कहा कि हम बीजेपी की तरह उग्रवादी संगठन नहीं हैं. वे सिर्फ ईसाई और मुस्लिमों के बीच ही लड़ाई नहीं करवा रहे हैं, बल्कि हिंदुओं के बीच भी लड़ाई पैदा करवा रहे हैं. 
  • कोलकाता के स्कूलों में ट्रांसजेंडर टीचर से पूछे गए सेक्सुअलिटी पर सवाल 
    बतौर शिक्षक 10 साल का अनुभव रखने वाले 30 वर्षीय हीरान्यम डे ने पिछले वर्ष अपनी सेक्स री-असाइनमेंट सर्जरी (SRS) करवाई थी और उसके बाद सुचित्रा डे बन गईं, लेकिन इसके बाद उनकी लड़ाई और बढ़ती गई. इंग्लिश और भूगोल में डबल एमए करने वाली सुचित्रा डे से कोलकाता के तमाम स्कूलों में इंटरव्यू के दौरान उनके ब्रेस्ट, सेक्सुअलिटी और बच्चा पैदा करने की क्षमता के बारे में सवाल पूछे गए.
  • भाजपा कार्यकर्ता की हत्या के खिलाफ में BJP का पुरुलिया बंद, पुलिस ने एक आरोपी को किया गिरफ्तार
    पश्चिम बंगाल के पुरलिया में एक और बीजेपी कार्यकर्ता की हत्या के बाद आज यानी रविवार को भाजपा ने 12 घंटे के पुरलिया बंद का आह्वान किया है. दरअसल शनिवार को पश्चिम बंगाल के पुरलिया में 32 वर्षीय बीजेपी कार्यकर्ता दुलाल कुमार का शव बिजली के टॉवर से लटकता पाया गया. ये विवाद उस वक़्त और बढ़ गया जब वहां के एसपी ने इसे फौरन सुसाइड केस बता दिया. फिलहाल यहां के एसपी का तबादला कर दिया गया है और मामले की जांच सीआईडी को सौंप दी गई है. लेकिन बीजेपी पूरे मामले की सीबीआई जांच की मांग कर रही है.
  • दीक्षांत समारोह में बोले पीएम मोदी- शिक्षा तंत्र को सुधारने के लिए 1 लाख करोड़ रुपए होंगे खर्च, 10 बड़ी बातें
    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को पश्चिम बंगाल के शांति निकेतन में विश्व भारती विश्वविद्यालय के 49वें दीक्षांत समारोह में शामिल हुए. यहां पीएम मोदी ने सिर्फ छात्रों को संबोधित किया, बल्कि शांति निकेतन में बांग्लादेशी पीएम शेख हसीना के साथ मिलकर बांग्लादेश भवन का उद्घाटन भी किया. इस मौके पर जहां पीएम मोदी ने कहा कि भारत और बांग्लादेश दो अलग देश हैं जो सहयोग एवं आपसी सहयोग से जुड़ें हैं. चाहे उनकी संस्कृति हो या लोकनीति , दोनों देशों के लोग एक दूसरे से बहुत कुछ सीख सकते हैं. बांग्लादेश भवन इसका एक उदाहरण है. ’ बता दें कि मोदी ने शेख हसीना के साथ बांग्लादेश भवन का उद्घाटन किया , जो ‘भारत और बांग्लादेश के बीच सांस्कृतिक संबंधों का प्रतीक है.’ वहीं, बांग्लादेशी पीएम शेख हसीना ने कहा कि रबींद्रनाथ टैगोर ने सबसे अधिक रचनाएं बांग्लादेश में की है, इस तरह से बांग्लादेश का उन पर ज्यादा अधिकार बनता है.
  • ...जब शांति निकेतन में भाषण की शुरुआत में ही PM नरेंद्र मोदी को मांगनी पड़ी माफी
    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को पश्चिम बंगाल के शांति निकेतन में विश्व भारती विश्वविद्यालय के 49वें दीक्षांत समारोह में शामिल हुए. शांति निकेतन में दीक्षांत समारोह को संबोधित करते हुए सबसे पहले ही उन्हें माफी मांगनी पड़ी. दरअसल, विश्व भारती परिसर में पेयजल की कमी की दिक्कतों का सामना करना पड़ा क्योंकि उसकी व्यवस्था उत्तम नहीं थी, जिसकी वजह से संबोधन के शुरआत में ही पीएम मोदी ने छात्रों से माफी मांगी. बता दें कि वह विश्व भारती के 49वें दीक्षांत समारोह में कुलाधिपती के रूप में शामिल हुए. 
  • बांग्लादेशी पीएम शेख हसीना बोलीं- रबींद्रनाथ टैगोर पर हमारा अधिकार ज्यादा है, क्योंकि...
    पश्चिम बंगाल के शांति निकेतन में विश्व भारतीय विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में पहुंचे पीएम मोदी और बांग्लादेशी पीएम शेख हसीना ने बांग्लादेश भवन का उद्घाटन किया. बांग्लादेश भवन का उद्घाटन करने के बाद अपने भाषण में पीएम शेख हसीना ने कहा कि रबींद्रनाथ टैगोर दोनों देशों से संबंधित हैं क्योंकि उन्होंने दोनों राष्ट्रों के राष्ट्र गान को लिखा है. उन्होंने बांग्लादेश में अपनी अधिकांश कविताओं को लिखा और यही कारण है कि हम उनके ऊपर अधिक अधिकार जताने का दावा कर सकते हैं. 
  • भारत-बांग्लादेश के बीच सांस्कृतिक बंधनों का प्रतीक है बांग्लादेश भवन: पीएम मोदी
    विश्व भारती विश्वविद्यालय के 49 वें दीक्षांत समारोह के लिए मंच तैयार है और इसमें शिरकत करने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी शांति निकेतन पहुंच चुके हैं.  शांति निकेतन पर पीएम मोदी के पहुंचते ही पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने उन्हें गुलदस्ता देकर और शॉल भेंटकर उनका स्वागत किया. इससे पहले पीएम मोदी के कोलकाता पहुंचने पर राज्यपाल केसरी नाथ त्रिपाठी और केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो ने स्वागत किया. बताया जा रहा है कि दीक्षांत समारोह में शेख हसीना भी शिरकत करेंगी. 
  • कोलकाता :  महिला दुकानदार को यौन इशारा करने पर एक व्यक्ति गिरफ्तार
    कोलकाता पुलिस ने बताया कि आरोपी कल बासद्रोनी के सेंट्रल पार्क इलाके में दुकान में घुसा , तब दुकानदार अकेली थी. 
  • पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनाव के 568 मतदान केंद्रों पर आज फिर होगा मतदान
    आयोग के एक अधिकारी ने कहा, ‘‘ हमने राज्य के 20 जिलों में 568 मतदान केंद्रों पर फिर मतदान कराने का आदेश दिया है.’’
  • कर्नाटक में BJP को बहुमत नहीं मिला, इसलिए PM मोदी हताश हैं: TMC
    पार्थ चटर्जी ने कहा कि हमसे सवाल पूछने से पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को अपनी पार्टी की अराजकता के बारे में जवाब देना चाहिए जो उसने पूरे देश में फैला रखी है
  • पश्चिम बंगाल पंचायत चुनावों का मामला पहुंचा सुप्रीम कोर्ट, SEC बोला- चुनाव रिस्क पर हैं
    पश्चिम बंगाल पंचायत चुनावों का मामला एक बार फिर सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया है. राज्य चुनाव आयोग ने हाई कोर्ट के आदेश को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है. खास बात है कि सुप्रीम कोर्ट इस मामले पर सुनवाई के लिए तैयार भी हो गया है और आज यानी गुरुवार को दोपहर 2 बजे इस याचिका पर सुनवाई होगी. 
  • कोलकाता में मांसाहारी व्यंजन खाने से पहले एहतियात बरत रहे हैं लोग
    इस सप्ताह पुलिस ने डंपिंग यार्ड से मरे हुए पशुओं का मांस बेचने में शामिल एक गिरोह का पर्दाफाश किया था. उन्होंने करीब 20 टन सड़ा हुआ मांस भी जब्त किया जिसकी आपूर्ति मध्य कोलकाता में एक कोल्ड भंडार से शहर भर के रेस्त्रां में की जानी थी.
  • बंगाल पंचायत चुनाव के लिए राज्य चुनाव आयोग की तारीख अंतिम नहीं : उच्च न्यायालय
    न्यायमूर्ति सुब्रत तालुकदार ने एक ही दिन पंचायत चुनाव कराने के राज्य चुनाव के फैसले को चुनौती देने के लिए राजनीतिक दलों की याचिकाओं पर निर्देश देते हुए कहा कि चुनाव की तारीख पर अंतिम फैसला लेने के बारे में उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश की अध्यक्षता वाली खंडपीठ विचार करेगी.
  • कोलकाता : नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने 1 करोड़ रुपये की हेरोइन जब्त की, तस्कर गिरफ्तार
    पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद जिले में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) के अधिकारियों ने एक करोड़ रुपये मूल्य की हेराइन जब्त की है.
  • ममता बनर्जी ने BJP और कांग्रेस पर साधा निशाना, दोनों को बताया भाई-भाई
    पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आज माकपा, कांग्रेस और भाजपा पर राज्य में पंचायत चुनाव प्रक्रिया में जानबूझ कर देरी  कराने का आरोप लगाया.
  • मिदनापुर में चाय के ठेल पर चढ़ा ट्रक,  छह की मौत, 12 घायल
    पश्चिम बंगाल के पश्चिमी मिदनापुर जिले में एक ट्रक के चाय के एक ठेले पर चढ़ जाने की घटना में छह लोगों की मौत हो गई और 12 अन्य घायल हो गए. पुलिस ने शुक्रवार को बताया कि यह घटना खड़गपुर स्थानीय पुलिस थाना के अंतर्गत आने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग छह के बगल में स्थित साहाचक गांव में कल हुई थी.
  • पेंशन की खातिर बेटे ने मां के शव को 3 साल तक फ्रीजर में छुपाए रखा
    क्या कोई इंसान पैसों का इतना लालची हो सकता है कि उसकी खातिर वह अपनी मां के शव को तीन साल तक फ्रीज में ही बंद रखे? मगर कोलकाता में हकीकत में यह ऐसी घटना है, जिससे यह समझा जा सकता है कि अब पैसों के सामने रिश्तों की कोई अहमियत नहीं रह गई है. दरअसल, कोलकाता में एक शख़्स ने तीन साल से अपनी मां के शव को फ्रीज़र में छुपाकर रखा था ताकि वो उनकी पेंशन हासिल करने के लिए उनके अंगूठे के निशान ले सके. ये सिलसिला 3 साल से चल रहा था. अब महिला का शव एक बंद कमरे के अंदर रखे फ्रीज़र से बरामद किया गया है.
  • तीन साल से फ्रीजर में रखा था महिला का शव, पत्रकार को लगी भनक तो हुआ खुलासा
    कोलकाता पुलिस ने गुरुवार को एक घर के फ्रीजर से एक महिला का शव बरामद किया जिसे रसायन लगाकर तीन साल से अच्छी तरह संरक्षित रखा गया था. शक है कि उसके बेरोजगार बेटे ने महिला की पेंशन राशि लेने के जरूरी उसके अंगूठे का निशान लेने के उद्देश्य से ऐसा किया.
  • रबींद्रनाथ टैगोर की दुर्लभ वस्तुओं को सोशल मीडिया पर पोस्ट करेगा विश्व भारती विश्वविद्यालय
    विश्व भारती विश्वविद्यालय ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्मों पर रबींद्रनाथ टैगोर के स्मृतिचिह्न के साथ- साथ संस्थान से जुड़ी ऐतिहासिक घटनाएं पोस्ट करने की परियोजना शुरू की है. कार्यकारी कुलपति सबुज काली सेन ने आज कहा कि विश्व भारती में रबिंद्र भवन के अभिलेखागार में रखी दुर्लभ वस्तुओं को सोशल मीडिया पर पोस्ट किया जाएगा. यह महान कवि के दुनियाभर में फैले प्रशंसकों तक पहुंचने के प्रयासों का हिस्सा है.
«123456»

Advertisement