कोलकाता में CAA के खिलाफ प्रदर्शन कर रही महिला की बीमार होने से मौत

पुलिस सूत्रों ने बताया कि बीती रात लगभग दो बजे 57 वर्षीय महिला प्रदर्शन स्थल पर बेहोश हो गई और उसे एक निकटवर्ती अस्पताल में ले जाया गया. उन्होंने बताया कि एंटली क्षेत्र की रहने वाली सामिदा खातून की कुछ देर बाद अस्पताल में मौत हो गई.

कोलकाता में CAA के खिलाफ प्रदर्शन कर रही महिला की बीमार होने से मौत

प्रतीकात्मक तस्वीर

खास बातें

  • पार्क सर्कस मैदान में महिलाओं द्वारा किया जा रहा है प्रदर्शन
  • रात लगभग दो बजे 57 वर्षीय महिला प्रदर्शन स्थल पर बेहोश हो गई थी
  • एंटली क्षेत्र की रहने वाली सामिदा खातून की कुछ देर बाद मौत हो गई
कोलकाता:

संशोधित नागरिकता कानून (CAA) और राष्ट्रव्यापी राष्ट्रीय नागरिक पंजि (NRC) के खिलाफ पार्क सर्कस मैदान में महिलाओं द्वारा किए जा रहे प्रदर्शन का हिस्सा रही एक महिला की बीमार पड़ने की वजह से रविवार को मौत हो गई. पुलिस सूत्रों ने बताया कि बीती रात लगभग दो बजे 57 वर्षीय महिला प्रदर्शन स्थल पर बेहोश हो गई और उसे एक निकटवर्ती अस्पताल में ले जाया गया. उन्होंने बताया कि एंटली क्षेत्र की रहने वाली सामिदा खातून की कुछ देर बाद अस्पताल में मौत हो गई.

दिल्ली के शाहीन बाग में चल रहे आंदोलन की तर्ज पर लगभग 60 महिलाएं यहां पार्क सर्कस मैदान में CAA और NRC के खिलाफ प्रदर्शन कर रही हैं. प्रदर्शन स्थल पर मौजूद एक प्रदर्शनकारी ने बताया कि महिला के पुत्र के ईरान से यहां पहुंचने के बाद महिला का अंतिम संस्कार किया जाएगा.

CAA Protest: चार दिन में तीसरी बार चली गोली, जामिया यूनिवर्सिटी के गेट नंबर 5 के पास हुई फायरिंग

बता दें, दक्षिणी दिल्ली के शाहीन बाग में हजारों की तादाद में महिलाएं CAA के खिलाफ प्रदर्शन कर रही हैं. शाहीन बाग में हो रहे इस विरोध प्रदर्शन से प्रभावित होकर देश भर के प्रमुख शहरों में महिलाएं सड़कों पर विरोध प्रदर्शन कर रही है. जिन शहरों में CAA विरोधी प्रदर्शन हो रहे हैं उनमें दिल्ली, मुंबई, कोलकाता, लखनऊ, अलीगढ़, पटना, गया और प्रयागराज शामिल हैं. 

VIDEO: जामिया मिल्लिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी के गेट नंबर 5 के पास हुई फायरिंग



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com