Hindi news home page
होम | ताज़ातरीन

ताज़ातरीन

  • मुंबई 1.5 करोड़ रुपये मूल्य के पुराने नोटों के साथ चार पकड़े गए
    मुंबई के उपनगरीय इलाके घाटकोपर में एक कार से 1.5 करोड़ रुपये मूल्य के पुराने बड़े नोट जब्त किए गए और चार व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया है. 500 और 1000 रुपये के पुराने नोट जब्त किए गए. कमीशन पर उन्हें नये नोटों में बदलने के लिए ले जाया जा रहा था.
  • विराट कोहली, शरद पवार और मुरली मनोहर जोशी समेत 39 लोग पद्म पुरस्कार से अलंकृत
    दिग्गज नेताओं शरद पवार, मुरली मनोहर जोशी और लोकसभा के पूर्व अध्यक्ष दिवंगत पीए संगमा, क्रिकेटर विराट कोहली और गायिका अनुराधा पौडवाल सहित 39 लोगों को गुरुवार को पद्म पुरस्कार प्रदान किए गए. राष्ट्रपति भवन में गुरुवार की शाम को आयोजित विशेष कार्यक्रम में राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने जोशी, पवार, संगमा (मरणोपरांत) और इसरो के पूर्व अध्यक्ष प्रोफेसर उडिपी रामचन्द्र राव को देश के दूसरे सर्वोच्च नागरिक सम्मान पद्म विभूषण से नवाजा.
  • अंबेडकर, रविदास, कबीरदास के जरिए दलितों तक पहुंच बनाएगी सरकार
    मोदी सरकार ने बाबा साहब भीम राव अंबेडकर, ज्योति बा फुले, संत रविदास, कबीरदास जैसे महापुरुषों पर आधारित कार्यक्रमों के जरिए दलितों सहित समाज के कमजोर वर्गों तक पहुंच बनाने की पहल करते हुए ऐसे महापुरुषों से जुड़े कार्यक्रमों के आयोजन करने वाली संस्थाओं को आर्थिक मदद देने का निर्णय किया गया है.
  • राजौरी गार्डन उपचुनाव : बीजेपी प्रत्याशी मनजिंदर सिंह सिरसा का चुनाव लड़ने का रास्ता साफ
    दिल्ली में राजौरी गार्डन विधानसभा क्षेत्र से उपचुनाव लड़ने के लिए भाजपा प्रत्याशी मनजिंदर सिंह सिरसा का रास्ता साफ हो गया है. उनके नामांकन को चुनौती देने वाली याचिका दिल्ली उच्च न्यायालय ने गुरुवार को खारिज कर दी. न्यायमूर्ति राजीव सहाय एंडलॉ ने कहा कि मीनाक्षी चंडेला की याचिका इस स्तर पर विचारयोग्य नहीं है क्योंकि सिरसा ने अभी तक उपचुनाव के लिए सिर्फ नामांकन भरा है. याचिकाकर्ता मीनाक्षी चंडेला खुद कांग्रेस के टिकट पर उपचुनाव लड़ रही हैं.
  • ज्योतिषियों पर भी सख्त हुआ चुनाव आयोग, चुनावी नतीजों की भविष्यवाणी को बताया गैर-कानूनी
    चुनाव आयोग ने व्यवस्था दी कि जब एग्जिट पोलों के नतीजों को दिखाने पर पाबंदी है, तो ऐसे समय में ज्योतिषियों और टैरों रीडरों की ओर से चुनावी नतीजों की भविष्यवाणी करना कानून का उल्लंघन है.
  • अब 5G के लिए हो जाइए तैयार, तकनीक के विकास के लिए IIT दिल्‍ली ने एरिक्‍सन से मिलाया हाथ
    भारतीय दूरसंचार बाजार में 2जी और 3जी के बाद अब 4जी की धूम है. तमाम कंपनियां अपने ग्राहकों को इंटरनेट और वॉइस की बेहतरीन सुविधा उपलब्‍ध कराने के लिए 4जी को प्रमोट करने में लगी हैं. मुकेश अंबानी के स्‍वामित्‍व वाली रिलायंस जियो के बाजार में आने के बाद से इस क्षेत्र में कड़ी प्रतिस्‍पर्धा चल रही है जिसका ग्राहकों को भरपूर लाभ भी मिल रहा है. ऐसे में यह खबर उपभोक्‍ताओं को और रोमांचित कर सकती है. जी हां, अब भारत में मोबाइल फोन कनेक्टिविटी को अगले स्‍तर पर ले जाने की तैयारी शुरू हो गई है. यहां बात हो रही है 5जी की.
  • MCD Election 2017 : बीजेपी के चुनाव प्रचार अभियान की लॉन्चिंग आज, अध्यक्ष ने गाया जिंगल
    दिल्ली नगर निगम चुनाव के लिए बीजेपी आज अपने प्रचार अभियान को लॉन्च करेगी. बीजेपी ने इसके लिए बाकायदा एक कार्यक्रम का आयोजन किया है जिसमें मीडिया को भी बुलाया गया है. इस कार्यक्रम में बीजेपी अपने चुनाव प्रचार के लिए रेडियो जिंगल, दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी का संदेश, नगर निगम चुनाव के लिए टैगलाइन आदि लॉन्च करेगी.
  • महिला MLC के साथ छेड़छाड़ पर बीजेपी विधायक ने अपनी ही पार्टी के MLC को धुना
    बीजेपी विधायक नीरज कुमार सिंह बब्लू की पत्नी और बिहार विधान परिषद में लोजपा सदस्य नूतन सिंह के परिषद में बीजेपी सदस्य लालबाबू प्रसाद द्वारा उनके साथ छेड़छाड़ किए जाने की शिकायत किए जाने पर नीरज ने परिषद परिसर में ही लालबाबू की पिटाई कर दी थी. यह मामला बुधवार है.
  • उस्ताद अमजद अली खान ने दिग्गज संगीतकारों पर पुस्तक लिखी
    मशहूर सरोद वादक उस्ताद अमजद अली खान ने भारत के 12 दिग्गज संगीतकारों पर 'मास्टर ऑन मास्टर्स' नाम की किताब लिखी है. किताब का विमोचन मंगलवार शाम बॉलीवुड फिल्मकार करण जौहर ने उस्ताद अमजद अली खान की पत्नी शुभलक्ष्मी और बेटों अमान और अयान अली बंगश की मौजूदगी में किया.
  • मुंबई में हाई प्रोफाइल ड्रग रैकेट का खुलासा, छात्र, इंजीनियर और प्रोड्यूसर गिरफ्तार
    मुंबई पुलिस की एंटी नारकोटिक्स सेल ने नशे के सौदागरों के एक ऐसे गिरोह का भंडाफोड़ किया है जिसमें कॉलेज का छात्र और इंजीनियर और टीवी चैनल का एसोसिएट प्रोड्यूसर भी शामिल है. यह गिरोह अमेरिका से ड्रग मंगवाकर उसे दूसरों को बेचता था. कांदिवली एंटी नारकोटिक्स सेल के मुखिया सुनील माने के मुताबिक सेल के डीसीपी शिवदीप लांडे को खुफिया सूचना मिली थी कि कॉलेज छात्रों का एक गिरोह नशे के काले कारोबार में शामिल है. कांदिवली यूनिट ने टीम बनाकर लड़कों पर नजर रखी और फिर ट्रैप लगाकर गिरोह का पर्दाफाश किया.
  • मीट कारोबारियों से मिले सीएम योगी आदित्‍यनाथ, कहा - किसी के साथ भेदभाव नहीं होगा
    यूपी के मीट विक्रेताओं ने गुरुवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की जिसके बाद अब हड़ताल ख़त्म होने के आसार हैं. मुख्यमंत्री की हड़ताली मीट कारोबारियों के प्रतिनिधिमंडल से आधे घंटे से ज्यादा तक बातचीत चली. गुरुवार शाम योगी आदित्यनाथ और मीट विक्रेताओं की मुलाकात के बाद स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थनाथ अपने साथ मीट निर्यात संघ के सदस्यों को लेकर मीडिया से मुख़ातिब हुए. उन्होंने यकीन दिलाया कि सरकार किसी भेदभाव के आधार पर काम नहीं कर रही, जो ये करेंगे, उनके ख़िलाफ़ सख़्त कार्रवाई होगी.
  • MCD Election 2017 : आज से प्रचार के लिए मैदान में उतरेंगे सीएम अरविंद केजरीवाल
    आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल दिल्ली नगर निगम चुनाव के लिए शुक्रवार से प्रचार के लिए मैदान में उतरेंगे. वे दिल्ली के बुराड़ी में एक जनसभा को संबोधित कर अपने प्रचार अभियान की शुरुआत करेंगे. बताया जा रहा है कि केजरीवाल 23 अप्रैल को होने वाले दिल्ली नगर निगम चुनाव के लिए दो से तीन दर्जन सभाएं करेंगे.
  • पाकिस्तान से खेलने से नहीं डरता भारत : मिसबाह और अफरीदी
    पाकिस्तान के टेस्ट कप्तान मिसबाह-उल-हक और सीनियर खिलाड़ी शाहिद अफरीदी ने सीमित ओवरों के कप्तान सरफराज अहमद के इस दावे को खारिज कर दिया कि भारतीय टीम पाकिस्तान से खेलने से डरती है और इसलिए भारत-पाक श्रृंखला नहीं हो रही है.
  • प्राइम टाइम इंट्रो : नोटबंदी के बाद मेहनत की कमाई बचाने की लड़ाई
    दिल्ली स्थित भारतीय रिजर्व बैंक के बाहर जमा लोगों की दास्तान नोटबंदी की सियासी कामयाबी के सामने कुछ भी नहीं है. फिर भी जब ऐतिहासिक कामयाबी की किताब लिखी जाएगी तो उम्मीद है ये लोग फुटनोट्स में दर्ज किये जायेंगे. फुटनोट्स मतलब किताब के पन्नों के सबसे नीचे लिखी छोटी छोटी जानकारियां.
  • सोशल मीडिया के जरिए कश्मीरी युवाओं को उकसा रहा है पाकिस्तान : केन्द्रीय मंत्री जितेन्द्र सिंह
    केन्द्रीय मंत्री जितेन्द्र सिंह का कहना है कि पाकिस्तानी एजेंसियां सोशल मीडिया पर गलत प्रचार के माध्यम से कश्मीर में युवाओं को उकसा रही हैं. प्रधानमंत्री कार्यालय में राज्य मंत्री जितेंद्र सिंह ने सिविल सोसायटी और जम्मू-कश्मीर सरकार से कहा कि वे युवाओं का परिचय वास्तविकता से कराएं, ताकि वे कुछ लोगों के झूठे प्रचार के उकसावे में ना आएं.
  • गर्भवती महिला ने तीन तलाक खत्म करने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी को लिखा पत्र
    उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिले में थाना नानौता के अन्तर्गत तीन तलाक का दंश झेलने वाली महिला ने प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर इसे खत्म करने के लिए कहा है. पुलिस ने महिला के पति, देवर व दो ननदोई के विरुद्ध मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है.
  • खुशखबरी, एक बार फिर टीवी पर रिंकू भाभी बने नजर आएंगे सुनील ग्रोवर, पर कपिल के बिना
    रिंकू भाभी, डॉ मशहूर गुलाटी जैसे किरदारों में प्रसिद्ध हुए कॉमेडियन सुनील ग्रोवर के चाहने वालों के लिए खुशशबरी है. अब उनकी चहेती रिंकू भाभी एक बार फिर नजर आएंगी
  • विराट और मेरी कप्तानी शैली पूरी तरह से भिन्न है : अंजिक्य रहाणे
    अंजिक्य रहाणे ने विराट कोहली को क्रिकेट का महान दूत करार देते हुए स्वीकार किया कि उनकी और दिल्ली के इस बल्लेबाज की कप्तानी शैली एकदम भिन्न है.
  • 13 साल की उम्र में एवरेस्‍ट चढ़ने वाली पूर्णा बोलीं, 'गरीबी अभिशाप है ही, लड़की होना भी चुनौती ही है...'
    पर्वतारोहण पर बनी फिल्म 'पूर्णा' इन दिनों चर्चा में है. अभिनेता राहुल बोस द्वारा निर्देशित इस फिल्म में 13 साल की लड़की के एवरेस्ट फतह करने के सफर को दर्शाया गया है लेकिन कितने लोग इस फिल्म की प्रेरणास्रोत्र रही पूर्णा मालावत के बारे में जानते हैं?
  • उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को मिली जेड प्लस वीवीआईपी सुरक्षा
    केन्द्र ने उत्तर प्रदेश के नव-नियुक्त मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को जेड प्लस श्रेणी की वीवीआईपी सुरक्षा दी है. मुख्यमंत्री को यह सुरक्षा मुहैया कराने की जिम्मेदारी सीआईएसएफ के विशेष कमांडो और उत्तर प्रदेश पुलिस की छोटी टुकड़ी की होगी. गोरखपुर से भाजपा का सांसद रहते हुए आदित्यनाथ को सीआईएसएफ की ओर से ‘वाई’ श्रेणी की वीवीआईपी सुरक्षा मुहैया करायी गयी थी.

Advertisement

Advertisement