NDTV Khabar
होम | ताज़ातरीन

ताज़ातरीन

  • मध्यप्रदेश: भोपाल एम्स से आपातकालीन ड्यूटी कर लौट रहे डॉक्टरों पर पुलिस ने किया हमला, एक के हाथ में हुआ फ्रैक्चर, दूसरे की टूटी टांग
    पुलिस के इस हमले से डॉ. युवराज सिंह के हाथ में फ्रैक्चर हो गया. वहीं डॉ. रितुपर्णा के पैर में चोट लग गई. पुलिस के इस हमले के बारे में डॉ. रितुपर्णा जना ने कहा, 'हम आपातकालीन ड्यूटी से घर लौट रहे थे, जब हमें एक पुलिस गश्ती दल ने रोका था. हमारे पहचान पत्र दिखाने के बावजूद पुलिस ने हमारे साथ केवल मारपीट नहीं की. बल्कि दुर्व्यवहार भी किया और हमे कोरोनावायरस फैलाने के लिए जिम्मेदार ठहराया.' 
  • Covid-19 से जंग और उससे निपटने के लिए केंद्र सरकार ने लिया यह अहम फैसला
    देश भर में लगातार बढ़ रही कोरोनावायरस के मरीजों से निपटने के लिए केंद्र सरकार ने गुरुवार को एक बड़ा और अहम फैसला लिया. सरकार ने कोरोनावायरस इलाज के लिए जरूरी वेंटीलेटर, पर्सनल प्रोटेक्शन इक्विपमेंट (पीपीई) सर्जिकल फेस मास्क के आयात पर बेसिक कस्टम ड्यूटी और हेल्थ सेस खत्म कर दिया है. हालांकि सरकार का यह फैसला 30 सितंबर 2020 तक ही प्रभावी होगा.
  • COVID-19: जमीन पर पड़े 2-2 हजार के नोटों में कोरोना होने की उड़ी अफवाह, पुलिस ने किया कुछ ऐसा
    एक शख्स इलाके के एक एटीएम से रुपये निकाल कर जा रहा था, तभी अनजाने में उसके रुपये नीचे गिर गए. उसे रुपयों के गिरने का पता ही नहीं चला और वह उन रुपयों को उठाए बिना ऐसे होी चला गया. उसके बाद आने वाले शख्स ने जमीन पर रुपये गिरे हुए देखे तो इलाके में जमीन पर गिरे 2-2 हज़ार के नोटों में कोरोना होने की अफवाह उड़ गई. अफवाह उड़ने के बाद बाद पुलिस को बुलाया गया.
  • छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले में तालाब में डूबने से चार बहनों की मौत
    हालांकि अभी तक इस बात की जानकारी नहीं मिली है कि बच्चे तालाब तक कैसे पहुंचे. उन्होंने बताया कि पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है तथा मामले की जांच की जा रही है. उधर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने रावस गांव में बालिकाओं के डूबने पर दुख जताया तथा पीड़ित परिवार को राजस्व पुस्तक परिपत्र के प्रावधान के तहत चार-चार लाख के हिसाब से कुल 16 लाख रुपये की सहायता राशि स्वीकृत की है.
  • COVID-19: अमेरिका में कोरोना वायरस से 11 भारतीयों की मौत
    इसके अलावा चार महिलाओं सहित 16 भारतीय को कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है और सभी पृथक वास में रह रहे हैं. उनमें से आठ न्यूयॉर्क से, तीन न्यूजर्सी से और बाकी टेक्सास और कैलिफोर्निया जैसे राज्यों से हैं. ये भारतीय उत्तराखंड, महाराष्ट्र, कर्नाटक और उत्तर प्रदेश जैसे राज्यों के रहने वाले हैं.
  • COVID-19: अमेरिका में कोरोनावायरस से मरने वालों की संख्या 15,774 हुई
    दूसरी ओर अमेरिका में कोविड-19 से कम से कम 11 भारतीयों की मौत हो गई है, जबकि 16 और लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है. कोरोना वायरस से संक्रमित होने के कारण अमेरिका में अब तक 14,000 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि चार लाख से अधिक लोग संक्रमित हैं. अमेरिका में घातक संक्रमण से जिन भारतीय नागरिकों की मौत हुई है, वे सभी पुरुष हैं, जिनमें से दस न्यूयॉर्क और न्यूजर्सी क्षेत्र से हैं.
  • Corona World: दुनियाभर में कोरोनावायरस से मरने वालों की संख्या पहुंची 90,000 के पार
    अमेरिका में संक्रमितों की तादाद सबसे ज्यादा है, जहां इस बीमारी ने 14,830 लोगों की जान ले ली. फ्रांस में 10,869 लोगों की मौत कोरोना वायरस से हुई है. वहीं दुनियाभर में अब तक आधिकारिक रूप से कोरोना वायरस के संक्रमण के 15,34,426 के मामलों की पुष्टि हुई है. 
  • Coronavirus News India Live Updates: भारत में कोरोनावायरस से 169 की मौत, 5,865 पहुंचा संक्रमितों का आंकड़ा
    इस बीच स्वास्थ्य मंत्रालय (Health Ministry) की तरफ से जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक बीते 24 घंटे में देश में कोरोना के कुल 591 मामले सामने आए हैं, वहीं इस दौरान 20 लोगों की मौत हो गई है. बता दें कि देश में कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए 21 दिनों का लॉकडाउन जारी है और यह 14 अप्रैल तक रहेगा. इस बीच कोरोना के बढ़ते खतरे को देखते हुए ओडिशा की नवीन पटनायक सरकार ने राज्य में लॉकडाउन को 30 अप्रैल तक के लिए बढ़ा दिया है.
  • सानिया मिर्जा ने टिकटॉक पर खेला अजीबोगरीब खेल, ऐसे मारे 'कोरोनावायरस', देखें Viral Video
    कोरोनावायरस (Coronavirus) के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए हर तरफ लॉकडाउन (Lockdown) लागू है. वहीं आम आदमी, सेलेब्स से लेकर खिलाड़ी तक लॉकडाउन के दौरान घर में रहते हुए भी सोशल मीडिया के जरिए अपना वीडियो (Video) शेयर करते रहते हैं. हाल ही में सानिया मिर्जा (Sania Mirza) अपना एक टिकटॉक (Tiktok Video) वीडियो शेयर किया.
  • DHFL के प्रमोटर कपिल और धीरज वधावन को लॉकडाउन पाबंदियों के उल्लंघन के आरोप में हिरासत में लिया गया
    महाराष्ट्र के सतारा जिले के महाबलेश्वर में गुरुवार को डीएफएचएल के प्रमोटर कपिल और धीरज वधावन को कोविड-19 पाबंदियों के उल्लंघन के आरोप में हिरासत में लिया गया. पुलिस ने यह जानकारी दी. एक अधिकारी ने बताया कि पुलिस ने वधावन परिवार के सदस्यों समेत 23 लोगों को उनके फार्महाउस में पाया. महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख ने कहा कि इस मामले की जांच की जाएगी. उन्होंने कहा इस बात की जांच की जाएगी कि वधावन परिवार के 23 सदस्यों को खंडाला से महाबलेश्वर जाने की अनुमति कैसे मिली?
  • COVID 19 के खिलाफ युद्ध में हमें लड़ना और जीतना भी होगा : ओम बिरला
    Coronavirus: लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने आज नई दिल्ली में अपने निवास से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से रोटरी क्लब ऑफ इंडिया की एक बैठक में कहा कि अभी दुनिया COVID 19 के रूप में अपनी सबसे बड़ी चुनौतियों में से एक का सामना कर रही है. हम सभी भारत में COVID 19 के प्रसार को रोकने के लिए सामूहिक प्रयास कर रहे हैं. 
  • विशेषज्ञ से जानें वर्क फ्रॉम होम में कौन सी ग़लतियां कर रही हैं आप
    वर्क फ्रॉम होम का स्किन के लिए फायदा तब ही होगा जब आप इन ग़लतियों के बिना उसका इस्तेमाल करेंगीं
  • Coronavirus: सीएम बघेल ने कहा, छत्तीसगढ़ में 76,000 लोग होम क्वारंटीन में
    छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पत्रकारों से आज  कहा कि आज पूरी दुनिया एक कठिन दौर से गुजर रही है और इसमें भारत भी शामिल है. भारत में भी अभी कोरोना का प्रकोप चरम पर है और हम सब उससे चिंतित भी हैं. इसके लिए केन्द्र सरकार और राज्य सरकार ने अलग-अलग ढंग से तैयारी शुरु की है. राज्य सरकारों ने अपनी-अपनी तैयारी की है.
  • सोनीपत में लॉकडाउन का उल्लंघन करने के आरोप में 224 गिरफ्तार
    रंधावा ने बताया कि लॉकडाउन के चलते सोनीपत पुलिस ने सरकारी आदेशों की अवहेलना करने से सम्बन्धित 187 अभियोग अलग-अलग थानो में दर्ज कर 224 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. इसी के साथ 311 वाहनों को जब्त कर 3059 वाहनों के चालान किये गये है.
  • Coronavirus: ब्रिटिश प्रधाननंत्री बोरिस जॉनसन ICU से बाहर आए, फिलहाल अस्पताल में ही रहेंगे 
    ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन (Boris Johnson) ICU से बाहर आ गए हैं. हालांकि अभी वह अस्पताल में ही रहेंगे. 
  • कोरोना से लड़ने वाले डॉक्टरों के हौसले बुलंद, परिवार को संक्रमण न हो इसलिए कार को बनाया आशियाना
    मध्यप्रदेश में कोरोनावायरस के खिलाफ लड़ाई लड़ने वालों के हौसले बुलंद हैं. भोपाल में दो डॉक्टरों ने कई दिनों तक कार को अपना आशियाना बना लिया ताकि परिवार के दूसरे सदस्यों को संक्रमण का खतरा न हो. दोनों डॉक्टर राजधानी के जेपी अस्पताल में काम करते हैं. अस्पताल में तैनात डॉ सचिन नायक की गाड़ी में टूथ ब्रश, शेविंग किट,किताबें, बिस्तर सब हैं. 4-5 दिन में घर के गेट तक जाते हैं ताकि 3 साल के बच्चे की शक्ल देख सकें. मिलते नहीं हैं कार में रुकते हैं ताकि घर तक संक्रमण न पहुंचे.
  • Coronavirus: घोर लापरवाही बरतने वाले दिल्ली के अस्पताल पर केस दर्ज
    Coronavirus: दिल्ली के महाराजा अग्रसेन अस्पताल पर एफआईआर दर्ज की गई है. अस्पताल पर कोरोना वायरस संबंधी मामले में लापरवाही बरतने और भारत सरकार की गाइडलाइंस का उल्लंघन  करने का आरोप है. दो अलग-अलग मामले हैं जिसमें प्रशासन ने शुरुआती जांच के बाद दिल्ली पुलिस से FIR दर्ज करने के लिए कहा था. 
  • Coronavirus: मौलाना अरशद मदनी ने कहा- शब ए बारात पर मस्जिद और कब्रिस्तान में न जाएं मुसलमान
    Coronavirus: जमीअत उलमा-ए-हिन्द अध्यक्ष (मौलाना) अरशद मदनी ने शब ए बारात को लेकर अहम अपील की है. इस अपील में कहा गया कि शबे बरात के मौक़े पर घरों से बाहर न निकलें और ना ही क़ब्रिस्तान जाएं क्योंकि कोरोना वायरस इन दिनों भारत और दुनिया में बेहद खतरनाक रूप लेता जा रहा है. इससे जान व माल के नुकसान पर काबू पाना बहुत ज़रूरी है. सुरक्षा की खातिर देश में लॉकडाउन जारी है. इसका पालन करते हुए मस्जिदों में भी जमाअत और जुमा को स्थगित कर दिया गया है और घरों में नमाज़ अदा की जा रही है. 
  • कोरोनावायरस: ग्वालियर के गजरा राजा मेडिकल कॉलेज में 92 में से 50 डॉक्टरों ने दिए इस्तीफे
    कोरोना महामारी से स्वास्थ्य महकमे के बड़े-बड़े अफसरों के चपेट में आने के बाद अब इसका खौफ डॉक्टरों में भी दिखाई देने लगा है. ग्वालियर के गजरा राजा मेडिकल कॉलेज से हाल ही में डॉक्टरी की पढ़ाई पूरी करने वाले 88 डॉक्टरों में से 50 ने इस्तीफा दे दिया है. ये सभी मेडिकल ऑफिसर्स थे, इन्हें 1 अप्रैल को ही कोरोना से लड़ने के लिए तीन महीने के लिए संविदा पर रखा गया था. जीआरएमसी प्रबंधन  मुताबिक कहा गया कि हमने सरकार के आदेश पर 88 डॉक्टर्स की इंटर्नशिप पूरी होने पर कोविड—19 में इमरजेंसी के लिए तीन माह के लिए संविदा नियुक्ति पर पदस्थ किया था.
  • Coronavirus के कम्युनिटी ट्रांसमिशन को लेकर रैंडम सैंपलिंग के नतीजे चौंकाने वाले
    Coronavirus Update: सीवियर एक्यूट रेस्पिरेट्री इलनेस यानी SARI के मरीजों की रैंडम सैंपलिंग का काम ICMR ने शुरू किया है. इस सैंपलिंग से ये पता लगाए जाने की कोशिश की जा रही है कि कहीं कम्युनिटी ट्रांसमिशन तो नहीं हुआ. पहले की गई इस सैंपलिंग में 965 सैंपलों में 2 ही पॉजिटिव मामले आए थे. इसके बाद 19 मार्च के बाद रणनीति में बदलाव किया गया और तय हुआ कि अस्पताल में भर्ती SARI के तमाम मरीजों का सैंपल लिया जाएगा. ये सभी सैंपल 15 फरवरी से 2 अप्रैल के बीच लिए गए.
12345»

Advertisement

 
 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com