NDTV Khabar
होम | ताज़ातरीन

ताज़ातरीन

  • अनुष्का शर्मा को 'फॉर्च्यून' ने बताया सबसे पावरफुल महिला, तो KRK ने कहा- मैं भी अमेरिका का राष्ट्रपति हूं
    कमाल आर खान (Kamaal R Khan) ने ट्वीट किया: "अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma) साल 2019 में भारत की पावरफुल महिलाओं की लिस्ट में बॉलीवुड की इकलौती एक्ट्रेस हैं. यदि अनुष्का शर्मा भारत की सबसे पावरफुल महिला हैं तो मैं अमेरिका का राष्ट्रपति हूं."
  • BJP को अगले साल जनवरी तक मिलेगा नया अध्यक्ष, जेपी नड्डा को मिल सकती है पूरी कमान
    भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं राष्ट्रीय चुनाव प्रभारी राधा मोहन सिंह ने ‘भाषा’ को बताया, ‘पार्टी के संगठनात्मक चुनाव के तहत बूथ स्तर का चुनाव 11 सितंबर से प्रारंभ हो गया है और यह 30 सितंबर तक पूरा होगा.’ उन्होंने बताया कि इसके बाद 11-31 अक्तूबर तक मंडल स्तर के चुनाव होंगे. 11-30 नवंबर तक जिला स्तर के चुनाव और 1-15 दिसंबर तक राज्य स्तर के चुनाव होंगे. सिंह ने बताया, ‘15 दिसंबर के बाद ही राष्ट्रीय अध्यक्ष चुनने की प्रक्रिया शुरू होगी जब राज्यों के अध्यक्षों एवं राष्ट्रीय प्रतिनिधियों का चयन हो जायेगा. इसके बाद ही मतदाता सूची तैयार होगी.’
  • पादरी के धमाकेदार डांस ने फ्लोर पर लगाई आग, VIDEO हुआ वायरल
    एक पादरी का हिट गाने कुडुक्कू पर डांस करते हुए वीडियो वायरल हुआ है. यह गाना निविन पौली की मलयालम फिल्म लव एक्शन ड्रामा का है. इस साल ओणम के मौके पर इस गाने ने खूब धूम मचाई थी. मंगलवार को अभिनेता निविन पौली ने फादर मैथ्यू का इस गाने पर डांस करते हुए वीडियो शेयर किया. इस वीडियो में 2 और लोग भी फादर के साथ डांस करते हुए दिख रहे हैं.
  • पेट्रोल के दाम 27 पैसे और बढ़े, डीजल 18 पैसे महंगा
    सऊदी अरब के तेल संयंत्रों पर हमले के बाद से दुनिया भर में कच्चे तेल के बाजार बुरी तरह प्रभावित हुए हैं. इसके चलते लगातार पिछले छह दिन में दिल्ली में पेट्रोल के दाम 1.59 रुपये लीटर और डीजल के 1.31 रुपये लीटर चढ़ चुके हैं. रविवार को दिल्ली में पेट्रोल कीमतों में 27 पैसे प्रति लीटर की वृद्धि हुई.
  • ...जब धरने पर बैठे पूर्व CM शिवराज सिंह रात में करने लगे भजन-कीर्तन, सांसद ने बजाई डफली, देखें VIDEO
    बता दें, मध्य प्रदेश में अतिवृष्टि और बाढ़ से पीड़ित किसानों को मुआवजा दिए जाने की मांग को लेकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने शुक्रवार को विधानसभावार धरना-प्रदर्शन किया था. इस दौरान भाजपा नेताओं ने राज्य की कमलनाथ सरकार को किसान विरोधी बताया. राज्य में सत्ता से बाहर होने के बाद भाजपा का यह दूसरा बड़ा आंदोलन था, जिसमें पार्टी के तमाम नेताओं ने हिस्सा लिया.
  • Latest Bhojpuri Song: पवन सिंह के नए सॉन्ग 'हमार वाला डांस' का तहलका, YouTube पर मचाई धूम- देखें Video
    Latest Bhojpuri Song: पवन सिंह (Pawan Singh) को भोजपुरी सिनेमा (Bhojpuri Cinema) का पावरस्टार भी कहा जाता है. उनके नए 'हमार वाला डांस' (Hamaar Wala Dance) की लोकप्रियता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि इसे एक दिन में ही 15 लाख 43 हजार से ज्यादा लोगों ने देख लिया और इस देखने का सिलसिला अभी लगातार जारी है.
  • सेंसेक्स की शीर्ष दस में से छह कंपनियों का बाजार पूंजीकरण 1.15 लाख करोड़ रुपये बढ़ा
    सेंसेक्स की शीर्ष दस कंपनियों में से छह के बाजार पूंजीकरण (मार्केट कैप) बीते सप्ताह 1.15 लाख करोड़ रुपये का इजाफा हुआ. एचडीएफसी बैंक और हिंदुस्तान यूनिलीवर के पूंजीकरण में सबसे ज्यादा वृद्धि दर्ज की गई है. वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के कॉरपोरेट कर में कटौती समेत अन्य उपाय करने से शुक्रवार को सेंसेक्स में 1,921 अंक की तेजी दर्ज हुई. यह एक दशक से अधिक में सेंसेक्स की एक दिन की सबसे बढ़त है. इसी के साथ साप्ताहिक आधार पर सेंसेक्स 629.63 अंक यानी 1.68 प्रतिशत बढ़ गया. रिलायंस इंडस्ट्रीज, कोटक महिंद्रा बैंक, आईसीआईसीआई बैंक और एसबीआई अन्य कंपनियां रहीं, जिनका बाजार पूंजीकरण बढ़ा है.
  • Kapil Sharma के शो में इस बॉलीवुड एक्टर ने खोला राज, बीवी को रखते थे बॉयज हॉस्टेल में...
    कपिल शर्मा (Kapil Sharma) शो में एक मौका आता है जब कपिल शर्मा सितारों के बारे में कुछ ऐसी बातें कहती हैं जो सुनी-सुनाई होती हैं. इस तरह कपिल शर्मा ने पंकज त्रिपाठी (Pankaj Tripathi) से पूछा कि सुना है आपकी पत्नी आपके साथ बॉयज हॉस्टेल में रहती थीं.
  • कपिल शर्मा ने बुक के पब्लिशर को लेकर किया सवाल, तो कुमार विश्वास बोले- 'कमल' का राज है ना...
    The Kapil Sharma Show: 'द कपिल शर्मा शो' हर बार अपने नए एपिसोड से लोगों को खूब हंसाता है. ऐसा ही कुछ धमाल इस बार भी 'द कपिल शर्मा शो (The Kapil Sharma Show)' में हुआ. दरअसल, इस बार कपिल शर्मा के शो में मनोज वाजपेयी (Manoj Bajpai), डॉक्टर कुमार विश्वास (Dr. Kumar Vishvas) और पंकज त्रिपाठी (Pankaj Tripathi) पहुंचे थे
  • प्राकृतिक आपदा पर जल्द प्रतिक्रिया देती हैं महिलाएं : शोध
    किसी आपातकाल की स्थिति के दौरान परिस्थिति से निपटने के लिए महिलाएं जल्द तैयार हो जाती हैं, लेकिन अक्सर पुरुषों को अपने जीवन में ऐसा करने में परेशानी होती है. एक शोध के जरिए यह खुलासा हुआ है. शोधपत्र की प्रमुख लेखिका अमेरिका स्थित कोलोराडो विश्वविद्यालय की मेलिसा विलारिएल ने कहा, "हमने यह भी पाया कि कई बाधाएं हैं जो एक आपदा की स्थिति में महिलाओं को नुकसान पहुंचाती हैं. खासकर तब, जब निर्णय लेने की स्थिति में उन्हें पीछे रखा जाता है."
  • Howdy Modi कार्यक्रम का पूरा शेड्यूल, ऐसे देख सकते हैं आप Live
    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ह्यूस्टन में आयोजित कार्यक्रम 'हाउडी  मोदी' कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए अमेरिका पहुंच गए हैं. इस कार्यक्रम में उनके साथ अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप सहित 45 अमेरिकी सांसद भी हिस्सा  लेंगे. बताया जा रहा है कि इस मेगा इवेंट को देखने के लिए 50 हजार की भीड़ जुटने वाली है.
  • Howdy Modi Live Updates: ह्यूस्टन में प्रधानमंत्री मोदी का जोरदार स्वागत
    ह्यूस्टन के बाद मोदी न्यूयार्क जाएंगे जहां वह 27 सितंबर को संयुक्त राष्ट्र महासभा के सत्र को संबोधित करेंगे. मोदी मंगलवार को ट्रंप से न्यूयार्क में मिलेंगे. पिछले चार महीने में दोनों नेताओं की यह चौथी बैठक होगी. न्यूयार्क की बैठक से आगामी वर्षों के लिए दोनों देशों के द्विपक्षीय संबंधों की दिशा तय होने की संभावना है.
  • दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने कहा- शिक्षा पर GDP का 6 प्रतिशत खर्चने का कानून बने
    दिल्ली के शिक्षामंत्री मनीष सिसोदिया ने शनिवार को केंद्र सरकार से सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) का छह फीसदी शिक्षा पर खर्च करने का कानून बनाने की अपील की. सिसोदिया उपमुख्यमंत्री भी हैं. उन्होंने राष्ट्रीय शिक्षा नीति पर विमर्श और उसे अंतिम रूप देने के लिए केंद्रीय मानव संसाधन मंत्रालय द्वारा बुलाई गई केंद्रीय शिक्षा सलाहकार बोर्ड (सीएबीई) की विशेष बैठक के दौरान यह मांग उठाई.
  • ह्यूस्टन पहुंचे पीएम मोदी ने कश्मीरी पंडितों के साथ मिलकर पढ़ा यह श्लोक, देखें VIDEO
    'हाउडी मोदी' कार्यक्रम के लिए पीएम मोदी ह्यूस्टन पहुंच चुके हैं. इस दौरान उनका भव्य स्वागत किया गया. एयरपोर्ट पर उनसे कई भारतीय और अमेरिकी अधिकारियों ने मुलाकात की. बता दें कि हाउडी मोदी कार्यक्रम में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भी मौजूद रहेंगे और पीएम मोदी 50,000 से ज्यादा भारतीय-अमेरिकी लोगों को संबोधित करेंगे. हाउडी मोदी कार्यक्रम का आयोजन एनआरजी फुटबॉल स्टेडियम में होगा.
  • चिन्मयानंद केस: रेप पीड़िता भी हो सकती है गिरफ्तार, जानें पूरा मामला
    शुक्रवार को चिन्मयानंद को गिरफ्तार किए जाने और जेल भेजे जाने के कुछ ही घंटों के बाद तीन युवकों को गिरफ्तार किया गया था. सूत्रों ने कहा कि चूंकि जांच के सभी आदेश शीर्ष अदालत ने दिए थे, इसलिए एसआईटी पीड़िता को गिरफ्तार करने से पहले कोर्ट को सूचित कर सकती है.
  • Junko Tabei Google Doodle: कौन थीं जुन्को ताबेई? जानिए माउंट एवरेस्ट पर पहुंचने वाली पहली महिला के बारे में
    जुन्को ताबेई (Junko Tabei) के जन्मदिवस के मौके पर गूगल ने डूडल (Junko Tabei Google Doodle) बनाकर उन्हें याद किया है. दुनिया के सबसे ऊंचे पर्वत शिखर माउंट एवरेस्ट पर पहुंचने वाली पहली महिला जुन्को ताबेई (Junko Tabei) पर बनाया गया गूगल का डूडल बड़ा ही खास है. गूगल डूडल में आप देख सकते हैं कि जुन्को का एनीमेशन बनाया गया है.
  • Katrina Kaif ने इस अंदाज में किया धमाकेदार डांस, सीटियों के साथ जमकर बजी तालियां- देखें Video
    कैटरीना कैफ (Katrina Kaif) के इस वीडियो को 14 लाख से ज्यादा देखा जा चुका है और इसे देखने का सिलसिला खूब वायरल हो रहा  है.
  • Malaika Arora अमेरिका में यूं मस्ती करती आईं नजर, वायरल हुआ Video
    बॉलीवुड एक्ट्रेस मलाइका अरोड़ा (Malaika Arora) फिलहाल अमेरिका में अपने परफॉर्मेंस के लिए पहुंची हैं. मलाइका का हाल ही में सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है.
  • भारत के पेट्रोनेट ने टेल्यूरियन से 50 लाख टन एलएनजी का समझौता किया
    साल 2016 में लॉन्च एलएनजी उद्योग की प्रमुख कंपनी शेरिफ सौकी, टेल्यूरियन एलएनजी ने अप्रैल में कंपनी के प्रस्तावित ड्रिफ्टवुड एलएनजी निर्यात टर्मिनल को बनाने का परमिट प्राप्त किया था. प्रतिवर्ष 2.76 करोड़ मीट्रिक टन एलएनजी तक का उत्पादन करने के लिए ड्रिफ्टवुड एलएनजी का डिजायन बनाया गया है और इसका परमिट लिया गया है.
  • नाफेड की बिकवाली से बीते सप्ताह सरसों, तेल तिलहन कीमतों में गिरावट
    उन्होंने कहा कि सहकारी संस्था नाफेड ने किसानों से लगभग 10 प्रतिशत (11.5 लाख टन) सरसों की खरीद की थी और वह अब इस सरसों को खुले बाजार में न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) से कम दर (लगभग 3,851 से 3,890 रुपये क्विन्टल) पर बेचा जा रहा है. इससे किसानों पर भी अपना स्टॉक सस्ते में बेचने का दबाव बढ़ रहा है. ये किसान पहले ही पामोलीन के सस्ते आयात से परेशान हैं और अब सटोरियों की खींचतान की वजह से वे समर्थन मूल्य से कम पर फसल बेचने को मजबूर हो रहे हैं.
«123456»

Advertisement