NDTV Khabar
होम | ताज़ातरीन

ताज़ातरीन

  • केरल में नन से रेप के आरोपी बिशप फ्रांको मुलक्कल को वेटिकन ने पद से हटाया
    नन से बलात्कार के आरोप को लेकर दूसरे दिन भी केरल पुलिस की पूछताछ से गुजरे बिशप फ्रांको मुलक्कल को पोप फ्रांसिस ने पादरी की जिम्मेदारियों से तत्काल अस्थायी तौर पर मुक्त कर दिया है. कैथोलिक बिशप कॉन्फ्रेंस ऑफ इंडिया (सीबीसीआई) ने यह जानकारी दी. नन को न्याय दिलाने के लिए 13 दिन से प्रदर्शन कर रहीं ननों के समूह ने फैसले का स्वागत किया. उन्होंने कहा कि बिशप के खिलाफ संघर्ष में यह उनकी 'पहली जीत' है.
  • छत्तीसगढ़ में माया-जोगी गठबंधन से क्या कांग्रेस को होगा नुकसान?
    बहुजन समाज पार्टी ने छत्तीसगढ़ में कांग्रेस के हाथ को झटककर पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी का साथ थामा है. तय हुआ है कि विधानसभा की 90 सीटों में बसपा 35 और जनता कांग्रेस पार्टी 55 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. ऐसे में बड़ा सवाल है कि नए गठबंधन से क्या छत्तीसगढ़ में कुल 90 विधानसभा सीटों का समीकरण बदलेगा? राज्य में अभी कुल 11 लोकसभा और 5 राज्यसभा की सीटें हैं. छत्तीसगढ़ में 27 जिले हैं. राज्य विधानसभा में 51 सीट सामान्य, 10 सीट एससी और 29 सीट एसटी के लिए आरक्षित है.
  • महाराष्ट्र-छत्तीसगढ़ बॉर्डर के पास पुलिस और नक्सलियों में मुठभेड़
    महाराष्ट्र और छत्तीसगढ़ सीमा के नजदीक देवरी तहसील में नक्सलियों और सी 60 कमांडो के बीच मुठभेड़ हुई. दोनों तरफ से कई राउंड गोली चली, लेकिन कोई जख्मी नहीं हुआ. नक्सली भागने में कामयाब रहे पर पीछे छोड़े गए एक लाइव प्रेशर कुकर बम, नक्सली साहित्य और ढेर सारे घरेलू सामान.
  • ट्रेन के सफर में अब इन चीजों के लिए चुकाने होंगे ज्यादा पैसे, IRCTC ने जारी की नई रेटलिस्ट
    ट्रेन में सफर के दौरान चाय और कॉफी पीने का शौक रखने वालों के लिए एक बुरी खबर है. भारतीय रेलवे ने चाय और कॉफी के दाम में बढ़ोतरी कर दी है. अब आपको रेल यात्रा के दौरान चाय और कॉफी पर करीब डेढ़ गुना अधिक खर्च करना होगा. दरअसल, रेलवे बोर्ड द्वारा सभी रेल जोनों को जारी सर्कुलर के अनुसार बर्तनों में चाय या कॉफी देने की सुविधा को बंद करने के साथ ही भारतीय रेलवे ने चाय और कॉफी के दामों में वृद्धि करने का निर्णय लिया है.
  • 'फ्रूट वरगी...' गाने में एक कुड़ी के पीछे पड़े 3 पंजाबी मुंडे, Youtube पर 22 लाख बार देखा गया Video
    द लैंडर्स नाम की म्यूजिक टीम ने इस वीडियो के आर्टिस्ट हैं, जबकि इस गाना का म्यूजिक वेस्टर्न पेंडु ने दिया है. फिलहाल इस गाने में कुछ पंजाबी मुंडे एक लड़की की खूबसूरती बयान कर रहे हैं.
  • भोजपुरी फिल्म 'दुल्हन चाही पाकिस्तान से 2' का गदर, यूट्यूब पर 7 लाख बार देखा गया Video
    ट्रेलर लॉन्च होते ही अब तक 7 लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है. राजकुमार पांडेय हमेशा अपनी सभी फिल्मों में कुछ न कुछ नया करते रहते है. राजकुमार बोले, 'मैं हमेशा अपनी सभी फिल्मों में इसलिए नयापन लाने की कोशिश करता हूं, क्योंकि हमारे जो भोजपुरी के अच्छे दर्शक हैं. उनको हमेशा एक ही खाना बार-बार परोसा जाये तो वह बोर हो जाते हैं इसलिए मैं अपनी हर फिल्मों में नया कारनामा करते रहता हूं.'
  • ऋतिक रोशन ने संजय खान की आत्मकथा के फर्स्ट लुक को किया ट्वीट, जानिए क्या कहा
    पुस्तक का फर्स्ट लुक ऋतिक रोशन ने ट्वीट किया. कवर पर युवा और सुन्दर संजय खान की तस्वीर है. लिजेंडरी एक्टर की आत्मकथा संजय खान के जीवन, हिंदी फिल्म उद्योग में उनकी एंट्री, करियर, रिश्ते, दोस्ती, रोमांच और दुर्घटनाओं का एक ईमानदार और गहराई से विवरण खाता प्रस्तुत करेगी.
  • VIDEO: मेट्रो में सवार हुए PM मोदी, यात्रियों में मची सेल्फी की होड़
    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को इंडिया इंटरनेशनल कन्वेंशन एंड एक्सपो सेंटर की आधारशिला रखने के लिए धौला कुआं से द्वारका तक एयरपोर्ट एक्सप्रेस मेट्रो से सफर किया. मेट्रो अधिकारियों ने बताया कि यह यात्रा 14 मिनट में पूरी हुई. इंडिया इंटरनेशनल कन्वेंशन एंड एक्सपो सेंटर की स्थापना द्वारका के सेक्टर 25 में होगी. दिल्ली मेट्रो रेल निगम (डीएमआरसी) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, 'प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली मेट्रो की एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन में यात्रा की. वह दोपहर 3:13 बजे धौलाकुआं मेट्रो स्टेशन से मेट्रो में सवार हुए और द्वारका के सेक्टर-21 मेट्रो स्टेशन तक यात्रा की. वहां से वह दोपहर 3:27 बजे रवाना हो गए.'
  • Bigg Bigg 12 Day 4: अनूप जलोटा की लगी लॉटरी, बने 'रंगीला राजकुमार' और सभी लड़कियां बनीं उनकी रानी
    चौथे दिन की शुरुआत 'बादशाह ओ बादशाह' गाने से शुरू हुई. दीपक ठाकुर की भाषा में बात करें तो चौथे दिन 'गृहस्थ युद्ध' जारी रहा. पहले नॉमिनेशन के बाद कई कंटेस्टेंट के बीच नोंक-झोंक शुरू हो चुकी है. दीपक, रोमिल और निर्मल यह तय करते हैं कि बिग बॉस के घर में बने रहने के लिए किस तरह के गेम प्लान के साथ काम करना चाहिए.
  • कोणार्क के सूर्य मंदिर पर 'आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाले ब्लॉगर अभिजीत मित्रा को जमानत मिली 
    दिल्ली में आज ओडिशा पुलिस ने अभिजीत अय्यर मित्रा नाम के एक ब्लॉगर को गिरफ़्तार कर लिया. उस पर कोणार्क के सूर्य मंदिर पर कथित रूप से आपत्तिजनक टिप्पणियां करने का आरोप है. ओडिशा की विधानसभा में भी यह मुद्दा छाया रहा और अभिजीत पर कार्रवाई की मांग की गई. हालांकि अदालत ने मित्रा को एक लाख रुपये के निजी मुचलके और इतनी ही राशि का एक जमानतदार देने पर राहत मंजूर की और उन्हें 28 सितंबर तक राज्य में जांच में शामिल होने का निर्देश दिया.
  • मध्य प्रदेश की सभी 230 सीटों पर चुनाव लड़ेगी BSP, 22 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी
    बसपा प्रमुख मायावती मध्य प्रदेश में अकेले चुनाव लड़ेंगी. मायावती ने कहा कि वह सभी 230 सीटों अपने उम्मीदवार खड़े करेंगी. बसपा ने गुरुवार को उम्मीदवारों की पहली सूची भी जारी कर दी. इस सूची में 22 उम्मीदवारों के नाम हैं. बसपा की पहली सूची में जिन 22 सीटों के लिए उम्मीदवार घोषित किए गए हैं, उनमें तीन वर्तमान विधायक हैं. जारी सूची के अनुसार, मुरैना जिले के सबलगढ़ से लाल सिंह केवट, अम्बाह से सत्य प्रकाश, भिंड से संजीव सिंह कुशवाह, सेवढ़ा से लाखन सिंह यादव, करैरा से प्रागीलाल जाटव, अशोकनगर से बाल कृष्ण महोबिया, छतरपुर जिले के चंदला से पुष्पेंद्र अहिरवार को उम्मीदवार बनाया गया है.
  • Bigg Boss 12: दीपक ठाकुर-उर्वशी की साफ-सफाई पर उठा सवाल, रो-रोकर बताया अपना हाल
    हाल ही में श्रीसंत द्वारा खान सिस्टर्स को 'अपब्रिंगिंग' शब्द यूज करने पर काफी बवाल हुआ था और फिर अब एक और मुद्दा उठ चुका है. इस बार निशाने पर मुजफ्फरपुर से आए सिंगर दीपक ठाकुर और जोड़ी कंटेस्टेंट उर्वशी वाणी आई हैं.
  • राफेल डील, एनपीए को लेकर अरुण जेटली का पलटवार, राहुल गांधी को बताया- 'मसखरा शहजादा'
    वित्त मंत्री अरुण जेटली ने राफेल लड़ाकू विमान सौदे और 15 औद्योगिक घरानों का कर्ज माफ करने के बारे में फैलाये जा रहे झूठ को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की कड़ी आलोचना की है. फेसबुक पर एक लेख में जेटली ने कहा है कि एक परिपक्व लोकतंत्र में जो झूठ के सहारे रहते हैं वह सार्वजनिक जीवन के लिए फिट नहीं बैठते हैं.
  • Asia cup 2018: 'इस मामले' में तो रोहित शर्मा ने सभी को पानी पिला डाला
    Asia Cup 2018: रोहित ने पाकिस्तान ने खिलाफ सिर्फ 39 गेंदों पर 6 चौकों और 3 छक्कों से शानदार 52 रन बनाए. छक्कों के तो क्याकहने. बेहतरीन हुक और पुल. कमस से चिर-परिचित रोहित के दर्शन हो गए. आगे के मैचों में भी उम्मीद है कि बल्ले से आग ऐसी ही उगलेगी. समझ सकते हैं आप. दरअसल हमारे भरोसे की वजह हैं यूएई की पिचें...
  • दिल्ली में पुलिस अधिकारी पर बलात्कार का मामला दर्ज, जांच शुरू
    उन्होंने कहा कि प्राथमिकी बुधवार को दर्ज की गई और इस मामले को अपराध शाखा के पास भेजा गया है क्योंकि यह संवेदनशील मामला है व इसमें विस्तृत जांच की जरूरत है. पुलिस उपायुक्त (उत्तर) नूपुर प्रसाद ने कहा कि हमें मंगलवार को एक शिकायत मिली थी और अगले दिन भारतीय दंड संहिता की उचित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया. मामला अपराध शाखा को भेजा गया है.
  • YouTube Offline Videos एक साथ ऐसे करें डिलीट
    यूट्यूब आज दुनियाभर में सबसे लोकप्रिय और आसानी से एक्सेस हो सकने वाली वीडियो-शेयरिंग वेबसाइट है। यूट्यूब ना केवल एक वेबसाइट बल्कि इसके आईओएस और एंड्रॉयड ऐप भी उपलब्ध हैं। यूट्यूब की लोकप्रियता तब और बढ़ गई जब 2014 में यूज़र को ऑफलाइन स्टोरेज का फ़ीचर मिला।
  • Xiaomi Redmi Note 6 Pro की कीमत और स्पेसिफिकेशन जानें, वो भी लॉन्च से पहले
    Xiaomi Redmi Note 6 Pro, चीनी कंपनी शाओमी का अगला स्मार्टफोन होगा। लेकिन अभी तक इस संबंध में कोई आधिकारिक ऐलान नहीं हुआ है। इस बीच शाओमी रेडमी नोट 6 प्रो की बिक्री शुरू हो गई है।
  • भोजपुरी एक्ट्रेस ने गणपति विसर्जन पर किया 'नागिन डांस', Video ने मचाया धमाल
    Bhojpuri Cinema: भोजपुरी सिनेमा में इस एक्ट्रेस ने 200 से ज्यादा फिल्में की हैं, और इनके डांस नंबर तो सुपरहिट रहते हैं. यही नहीं, निरहुआ के साथ उनकी अगली फिल्म में भी ये नजर आ रही हैं.
  • Intex Staari 11 लॉन्च, दो सेल्फी कैमरे हैं इसमें
    इंटेक्स स्टारी 11 को भारत में 4,499 रुपये में बेचा जाएगा। यह फोन शैंपेन और ब्लैक रंग में उपलब्ध होगा। फोन की बिक्री एक्सक्लूसिव तौर पर ई-कॉमर्स साइट स्नैपडील पर होगी।
  • KBC 10: हॉट सीट पर पहुंचीं कंटेस्टेंट सुधा वर्गीस, अमिताभ बच्चन के लिए बोली ये बड़ी बात
    यह संबंधित लोगों को समाज, समुदाय या दुनिया में होने वाली घटनाओं के बारे में सोचने का अवसर प्रदान करता है और समाज के प्रति हमारे योगदान को समझता है. महिलाओं के लिए स्थिति इतनी नकारात्मक और शोषण करने वाले क्यों है? वह इतने हाशिये पर क्यों है? इसलिए इसके जैसे एपिसोड (कर्मवीर जैसे) जनता को इन लोगों की तकलीफों के बारे में बताने के बारे में जागरूक करने के लिए जरूरी हैं.
«45678910»

Advertisement