Hindi news home page
होम | ताज़ातरीन

ताज़ातरीन

  • भाभी जी के डांस से कैसे बदला माहौल, ये वायरल वीडियो देखना तो बनता है...
    आजकल एक भाभी जी का डांस वीडियो बहुत फेमस हो गया है. वे शायद किसी समारोह में डांस कर रही हैं. लेकिन उनकी अदाओं ने इस डांस से महौल को इतना गरमा दिया है कि वहां आसपास खड़े लोग भी उफ कहे बिना नहीं रह पाए. तो चलिए एक झलक हो जाए इस वायरल हो चुके वीडियो की... 
  • दर्दनाक हादसा : विवाह समारोह के दौरान गिरा मकान का छज्जा, 9 की मौत
    राजस्थान के भरतपुर जिले के पीढी गांव में विवाह समारोह के दौरान मकान का छज्जा गिरने से पांच महिलाओं समेत नौ लोगों की मौत हो गई और 15 लोग घायल हो गए.
  • World Asthma Day 2017:  नहीं होगी किसी भी मौसम में परेशानी, अगर ध्‍यान रखेंगे ये बातें
    वर्ल्‍ड अस्थमा डे हर साल मई महीने के पहले मंगलवार को पूरे विश्‍व में मनाया जाता है. अस्‍थमा एक ऐसी बीमारी है जिसके पीडि़तों को पूरी उम्र कई तरह की सावधानियां बरतनी पड़ती हैं. मौसम के बदलते ही अस्थमा के मरीज़ों की तबियत बिगड़ने लगती है. इस साल वर्ल्‍ड अस्थमा डे की थीम है-अस्थमा: बेहतर वायु, बेहतर सांस. इस दिन को मनाने का मुख्‍य लक्ष्‍य लोगों को इस बीमारी के बारे में जागरूक करना है. 1998 में पहली बार बार्सिलोना, स्पेन सहित 35 देशों में विश्व अस्थमा दिवस मनाया गया था.
  • जब बिल्ली ने हाथों में थामी राइफल, पुलिस के हाथ-पांव फूले...!
    इंग्लैंड में एक बिल्ली राइफल थामकर पेड़ पर चढ़ गई. सूचना मिलने पर पुलिस हरकत में आ गई.
  • हार के लिए EVM को दोष देना अपने से मुंह चुराने जैसा : कुमार विश्वास
    आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता डॉ कुमार विश्वास का कहना है कि पंजाब और दिल्ली चुनाव में पार्टी का हार के लिए को दोष देना ठीक नहीं. यह खुद से मुंह चुराने जैसा होगा.
  • 'Bahubali 2' ने तोड़ दिए सारे रिकॉर्ड, पहले ही दिन लगाया 100 करोड़ की कमाई का सिक्‍सर
    निर्देशक एस एस राजामौली की फिल्‍म 'बाहुबली: द कन्‍क्‍लूजन' ने पहले ही दिन इतिहास रच दिया है. बॉलीवुड की फिल्‍में जहां अपनी कमाई के आंकड़े को 100 करोड़ तक पहुंचाने की कोशिश में लगी रहती हैं, वहीं इस फिल्‍म ने पिछले सारे रिकॉर्ड तोड़ते हुए पहले ही दिन कमाई के इस जादुई आंकड़े को पार कर लिया है.
  • दाऊद इब्राहीम की हालत गंभीर : मीडिया रिपोर्ट्स | छोटा शकील ने कहा-वह ठीक है
    मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक भारत के सबसे वांछित अंडरवर्ल्‍ड डॉन दाऊद इब्राहीम की हालत बेहद चिंताजनक है और कराची के एक अस्‍पताल में उसका इलाज हो रहा है.
  • मछली को दे रहा था चारा खुद बन गया उसका शिकार, देखिए कितनी मुश्किल से बची जान
    क्या आपने कभी मछली को पकड़ने का प्रयास किया है. अगर नहीं किया है तो आज जिस खबर की हम बात करने जा रहे हैं, उसे पढ़कर आप शायद ही कभी मछली पकड़ने की कोशिश करेंगे.
  • कश्मीर को बचाना है तो मुनीर को आतंकवादी होने से बचाइए...
    टीवी चैनलों पर एंकर्स उचक-उचक कर चिल्ला रहे हैं. कश्मीर में ज़िंदा पकड़ा गया आतंकवादी. फिर मोबाइल पर रिकॉर्ड किए गए मुनीर के कबूलनामे को सुनाते हैं. वह बताता है कि उसे रायफल छीनने भेजा गया था. एटीएम लूटने भी. सूमो से आया. आज ही लौटना था. उसे कोई ट्रेनिंग नहीं मिली है. मुनीर के हर शब्द को सुनाया और स्क्रीन पर पढ़ाया भी जाता है.
  • इस ड्रेस को पहनते ही 'आयरन मैन' और 'कृष' की तरह उड़ने लगेंगे, ब्रिटिश वैज्ञानिक का आविष्कार
    इंग्लैंड के वैज्ञानिक रिचर्ड ब्राउनिंग ने ठीक ऐसा ही एक सूट बनाया है, जिसे पहनते ही इंसान में उड़ने की ताकत आ जाती है.
  • राजस्‍थान में अगले शैक्षणिक सत्र में जुड़ेगा परशुराम पर अध्याय
    राजस्थान के प्राथमिक एवं माध्यमिक स्कूल शिक्षा मंत्री वासुदेव देवनानी ने कहा कि राजस्थान में अगले शैक्षणिक सत्र में भगवान परशुराम के बारे में एक अध्याय जोड़ा जायेगा और उनकी जीवनी को पुस्तकालय में रखा जायेगा. अजमेर में भगवान परशुराम के जन्मदिवस पर आयोजित एक समारोह को सम्बोधित करते हुए देवनानी ने कहा कि भगवान परशुराम के बारे में एक अध्याय का जोडने की प्रक्रिया इसी साल शुरू की जायेगी और अगले शैक्षणिक सत्र से स्कूली शिक्षा पाठ्यक्रम में इसे जोड़ दिया जायेगा.
  • भारतीय विद्यार्थियों को स्कॉलरशिप देगी मिजूरी स्टेट यूनिवर्सिटी
    अमेरिका की मिजूरी स्टेट यूनिवर्सिटी (एमएसयू) ने भारतीय विद्यार्थियों के लिए विशेष स्कॉलरशिप की घोषणा की है. एमएसयू में इंटरनेशनल स्टडीज के एसोसिएट वाइस प्रेसिडेंट कर्नल स्टीफेन रोबिनेट ने अपने भारत दौरे पर भारतीय छात्रों के लिए कई महत्वपूर्ण घोषणाएं कीं. कर्नल रोबिनेट ने अमेरिका के आव्रजन नियम, भारतीय छात्रों की सुरक्षा जैसे अहम मुद्दों पर भी बात की. रोबिनेट ने कहा, "एमएसयू के पास इंटरनेशनल एक्सिलेंस स्कॉलरशिप की संख्या सीमित नहीं है और यह प्रत्येक योग्य विद्यार्थी को प्रदान किया जाएगा. हम लोगों को विश्वास है कि स्कॉलर को किसी संख्या तक सीमित करना अन्यायपूर्ण होगा. प्रत्येक स्कॉलर, जिसके पास क्षमता और योग्यता है, पहले की तरह स्कॉलरशिप प्राप्त करेगा."
  • हेल्‍दी स्किन के लिए इन तेलों को करें इस्‍तेमाल
    तेल हमारी त्वचा में चमक बरकरार रखने और उसे स्वस्थ रखने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं. जोजोबा और कैंलेंडुला के सत्व वाले तेल आपकी त्वचा पर न केवल चमत्कारी असर दिखाते हैं बल्कि इसे स्वस्थ भी बनाए रखते हैं. बच्चों के लिए पहला टॉक्सिन-फ्री उत्पाद पेश करने वाले होनासा कंज्यूमर प्राइवेट लिमिटेड के 'मामाअर्थ' ब्रांड की सह-संस्थापक गजल अलघ ने त्वचा के लिए आवश्यक तेलों के ये फायदे बताए हैं.
  • गायत्री प्रजापति को जमानत देने वाले जज को हाई कोर्ट ने किया सस्पेंड, 'मंशा' पर उठाया सवाल
    जेल में बंद सपा नेता गायत्री प्रसाद प्रजापति को जमानत देने वाले जज ओम प्रकाश मिश्र को इलाहाबाद हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस दिलीप बी भोंसले ने सस्पेंड कर दिया है.
  • अस्‍थमा पीड़ित बच्चों में मोटापे का खतरा होता है ज्यादा
    यदि आपका बच्चा दमा से पीड़ित है, तो उसके बचपन या किशोरावस्था के बाद मोटापे के शिकार होने की संभावना ज्यादा है. शोध के निष्कर्षो से पता चलता है कि सामान्य बच्चे की तुलना में दमा से पीड़ित छोटे बच्चों में अगले एक दशक में मोटापे के शिकार होने की संभावना 51 फीसद ज्यादा है. अमेरिका के दक्षिणी कैलीफोर्निया विश्वविद्यालय में प्रोफेसर फैंक डी गिलीलैंड ने कहा, ‘जल्दी रोग की पहचान और इलाज से बचपन की मोटापे की महामारी को रोका जा सकता है.’
  • फिलीपींस के मिंडानाओ में महसूस किए गए भूकंप के झटके, कोई हताहत नहीं
    फिलीपींस के मिंडानाओ में शनिवार सुबह भूकंप के झटके महसूस किए गए. रिक्टर पैमाने पर भूकंप की तीव्रता 7.1 रही.
  • मध्‍यप्रदेश में 10वीं पास के लिए 1859 पदों पर निकली नौकरी, 25000 रुपये मिलेगी सैलरी
    भारतीय डाक विभाग (India Post) ने मध्‍यप्रदेश सर्किल के लिए ग्रामीण डाक सेवक (Gramin Dak Sevak) के पोस्‍ट पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किया है. इच्छुक और योग्य अभ्यर्थी 2 मई, 2017 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. भारतीय डाक ने ग्रामीण डाक सेवक के 1859 पदों के लिए आवेदन मंगाया है.
  • JEE Advanced 2017: जेईई एडवांस के लिए रजिस्‍ट्रेशन शुरू, Jeeadv.ac.in पर करें आवेदन
    जेईई मेन 2017 एग्‍जाम का रिजल्‍ट जारी होने के बाद जेईई एडवांस 2017 के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है. इस साल जेईई का एग्‍जाम का आयोजन आईआईटी मद्रास द्वारा किया जा रहा है.
  • सफलता और शांति के लिए अपनाएं गौतम बुद्ध के ये 10 विचार
    सुख और सुविधाओं से इसी विरक्ति ने उन्हें राजकुमार गौतम से भगवान बुद्ध बनने की राह पर अग्रसर किया. उन्होंने जीवन में ज्ञान प्राप्त किया और इसे सभी मनुष्यों में बांटा भी. पेश हैं भगवान बुद्ध के वह 12 वचन जो अपनाने से आपको जीवन में सफलता और शांति मिलेगी...
  • सावधान.. ज्‍यादा मीठा खाने के हैं शौकीन, तो हो सकता है ये नुकसान
    मीठे पेय पदार्थ याददाश्त के लिए नुकसानदेह होते हैं. एक शोध में पता चला है कि इस तरह के पेय पदार्थो से स्ट्रोक और डिमेंशिया का खतरा बढ़ जाता है. शोध के निष्कर्षो के अनुसार, मीठे पेय पदार्थो से दिमाग की याददाश्त पर प्रभाव पड़ता है. इन निष्कर्षो को दो पत्रिकाओं में प्रकाशित किया गया है. शोध का प्रकाशन पत्रिका 'अल्जाइमर्स एंड डिमेंशिया' में किया गया है. पत्रिका में कहा गया है कि मीठे पेय पदार्थो का सेवन करने वालों में खराब स्मृति, दिमाग के आयतन में कमी और खास तौर से हिप्पोकैम्पस छोटा होता है.
12345»

Advertisement

Advertisement