NDTV Khabar
होम | ताज़ातरीन

ताज़ातरीन

  • कोरोना संकट से निपटने के लिये सांसद निधि से मिले 365 करोड़ रुपये
    कोरोना के संक्रमण के कारण उपजे संकट से निपटने में सहायता के लिये अब तक 339 संसद सदस्य सांसद निधि से 365 करोड़ रुपये की सहायता राशि जारी कर चुके हैं. राज्यसभा सचिवालय के एक अधिकारी ने शुक्रवार को बताया कि सांसद निधि से केन्द्रीय पूल में सहायता राशि देने वालों में उच्च सदन के 74 सांसद शामिल हैं. उल्लेखनीय है कि सांख्यकीय एवं कार्यक्रम क्रियान्वयन मंत्रालय ने हाल ही में सांसद निधि का पैसा कोरोना संकट से निपटने के लिये देशव्यापी स्तर पर चल रहे राहत कार्यों में भी देने की अनुमति दी है.
  • छत्तीसगढ़ की पहली कोरोना संक्रमित मरीज हुई स्वस्थ, एम्स से छुट्टी
    छत्तीसगढ़ की पहली कोरोना संक्रमित मरीज के स्वस्थ होने के बाद उसे शुक्रवार को रायपुर के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान से छुट्टी दे दी गई है. राज्य के वरिष्ठ अधिकारियों ने बताया कि राज्य में कोरोनावायरस से संक्रमित पहली मरीज को पूर्णतः स्वस्थ होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है. कोरोना वायरस से संक्रमित युवती (24) का इलाज एम्स रायपुर में चल रहा था. लंदन से रायपुर लौटी इस युवती में कोरोना वायरस की पुष्टि के बाद उसे 19 मार्च को रायपुर के एम्स में भर्ती कराया गया था.
  • राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने लॉकडाउन से आगे की रणनीति पर काम करना किया शुरू , उठाए यह कदम...
    राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रदेश में कोरोना संक्रमण रोकने के लिए लागू लॉकडाउन से आगे की रणनीति पर काम करना शुरू कर दिया है. एक उच्चस्तरीय बैठक में उन्होंने इसके लिए संपूर्ण लॉकडाउन को चरणबद्ध रूप से हटाने के लिए सुझाव देने तथा इससे प्रभावित हुई अर्थव्यवस्था को फिर से पटरी पर लाने के संबंध में सुझाव देने के उद्देश्य से दो टास्क फोर्स का गठन किया है. इसके लिए शुक्रवार को आदेश जारी किए गए. गहलोत ने लॉकडाउन हटाने के लिए महत्वपूर्ण उपाय सुझाने के लिये अतिरिक्त मुख्य सचिव गृह राजीव स्वरूप की अध्यक्षता में 12 अधिकारियों और विशेषज्ञों की पहली टास्क फोर्स गठित की है.
  • लॉकडाउन : नमाज के लिए इकट्ठा होना चाहते थे लोग, पुलिस ने रोका तो की पत्थरबाजी, 4 पुलिसकर्मी घायल
    कर्नाटक के हुबली में जुमे की नमाज के लिए इकट्ठा ना हुए दिए जाने के लेकर लोगों के एक समूह ने पुलिस पर पत्थरबाजी की. जिसमें 4 पुलिसकर्मी घायल हो गए. यह जानकारी एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने दी. हुबली की एक मस्जिद में नमाज के लिए इकट्ठा हुए लोगों को इजाजत ना दिए जाने पर पुलिस पर पत्थरबाजी की गई. पुलिस कमिश्नर आर दिलीप ने बताया कि भीड़ में मौजूद कुछ लोग इस दौरान घायल हुए.
  • असम: अस्पताल प्रशासन ने क्वॉरेंटाइन में रखे मरीजों के वार्ड में और खिड़कियों से बाहर थूकने की शिकायत की
    असम के गोलाघाट जिले के सिविल अस्पताल प्रशासन ने क्वॉरेंटाइन में रखे गए मरीजों द्वारा क्वॉरेंटाइन वार्ड में और खिड़कियों से बाहर थूकने की शिकायत की. बता दें कि राज्य में 42 लोगों को कारंटाइंड किया गया है. यह सभी लोग उन 8 लोगों के संपर्क में आए थे जो कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे. जिन्होंने दिल्ली के निजामुद्दीन में तबलीगी जमात के कार्यक्रम में शिरकत की थी. अधिकारियों ने बताया कि कि मरीजों ने मेडिकल स्टाफ पर भी थूका.
  • पीएम मोदी की दिया जलाने की अपील का शिवसेना नेता संजय राउत ने उड़ाया मजाक, कहा- आशा करता हूं कि लोग अपना ही घर ना फूंकें
    शिवसेना नेता संजय राउत ने शुक्रवार को पीएम मोदी द्वारा की गई अपील का मजाक उड़ाया है. पीएम मोदी ने देश के लोगों से अपील की है कि पांच अप्रैल रात नौ बजे अपने-अपने घरों की बत्तियां बुझाकर दीया, मोमबत्ती और मोबाइल की फ्लैश लाइट जलाएं. इस अपील का संजय राउत ने मजाक उड़ाया है.
  • टिक टॉक पर नोट चाटने वाली वीडियो पोस्ट करने वाला युवक गिरफ्तार
    महाराष्ट्र के नासिक के एक व्यक्ति (38) को कोरोना वायरस से जुड़ा एक टिक टॉक वीडियो पोस्ट करने के मामले में गिरफ्तार किया गया है. इस वीडियों में वह कथित तौर पर नोटों को चाटते और उनसे अपनी नाक पोंछते हुए और यह कहते हुए दिख रहा है कि कोरोना वायरस अल्लाह की सजा है जिसका कोई इलाज नहीं है.
  • कोरोनावायरस : लॉकडाउन से गोवा में फंसे 1,000 विदेशियों की होगी वतन वापसी
    ब्रिटेन, रूस, यूरोप और कतर से आए लगभग 2,000 विदेशी जो कि छुट्टियों के लिए गोवा आए हुए थे, भारत में लॉकडाउन के बाद से यहां फंसे हुए थे. पिछले एक हफ्ते से इन विदेशी नागरिकों को स्पेशल फ्लाइट के जरिए भारत से रवाना किया जा रहा है. शनिवार और रविवार को गोवा में फंसे 1,000 विदेशियों को अपने देश वापिस ले जाने के लिए जर्मनी, रूस और यूरोपीय देशों से स्पेशल फ्लाइट आएंगी.
  • Coronavirus से लड़ने के लिए डीआरडीओ ने बनाए सैनिटाइज करने वाले उपकरण
    कोरोना वायरस (Coronavirus) महामारी से निपटने के लिए डीआरडीओ (DRDO) ने दो तरह के सैनिटाइजेशन उपकरण बनाए हैं. इससे सार्वजनिक जगहों को बेहतर तरीके से सैनिटाइज किया जा सकता है. डीआरडीओ के सेंटर फॉर फायर एक्सप्लोसिव एंड इनवायरमेंट सेफ्टी यानी कि सीएफईईएस, दिल्ली से इसे विकसित किया है.  
  • Coronavirus: ग्रेटर नोएडा में दो लोग संक्रमित मिले, सोसायटी को सील किया गया
    Coronavirus: गौतम बुद्ध नगर में ग्रेटर नोएडा के लाइन कॉन ग्रैंड ओमेक्स सेक्टर 93 में कोरोना वायरस से संक्रमित दो व्यक्ति मिलने पर संबंधित सोसायटी को प्रोटोकॉल के अनुसार आगामी 5 अप्रैल की शाम 5:00 बजे तक अस्थाई रूप से सील किया गया है. 
  • Coronavirus India Updates: कोरोनावायरस से संक्रमित लोगों की संख्या  हुई 2,547 , 62 लोगों की मौत
    Coronavirus India Cases Updates: देश में कोरोनावायरस का कहर कम होने का नाम ही नहीं ले रहा है. इस खतरनाक वायरस की वजह से अब 62 लोगों की मौत हो चुकी है.
  • मध्य प्रदेश के सीनियर IAS अधिकारी भी आए कोरोनावायरस की चपेट में
    स्वास्थ्य सचिव पल्लवी जैन गोहिल ने इस बात की जानकारी दी है कि जे विजय कुमार की कोरोनावायरस संक्रमण की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. कुमार हेल्थ कॉरपोरेशन के मैनेजिंग डायरेक्टर और एमपी आयुष्मान निरामयम सोसाइटी के सीईओ भी हैं. जानकारी के मुताबिक कुमार ने विभाग के लोगों के साथ हेल्थ इंफ्रास्ट्रक्चर पर अध्ययन के लिए दक्षिण अफ्रीका का दौरा किया था. 
  • हरियाणा में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या 43 हुई, अब तक 13 हुए ठीक
    Haryana Coronavirus Updates: हरियाणा के नूंह और गुरुग्राम जिलों में कोरोनावायरस (Coronavirus) संक्रमण के नये मामले सामने आने के साथ शुक्रवार को राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या 43 पर पहुंच गई. स्वास्थ्य विभाग के बुलेटिन के मुताबिक गुरुग्राम में केरल निवासी तीन लोग और महाराष्ट्र के रहने वाले दो लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं.
  • Coronavirus: नवी मुंबई में CISF के 10 जवान COVID-19 से संक्रमित मिले
    Coronvirus: नवी मुंबई के पनवेल के कलम्बोली में CISF की कॉलोनी में रहने वाले 10 जवानों को कोरोना पॉजिटिव पाया गया है. कुल 140 जवानों में से 10 जवान पॉजिटिव मिले हैं. ये सभी जवान अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर तैनात थे. अब सभी को MGM अस्पताल में रखा गया है.
  • Coronavirus Covid-19:  GRSE ने PM Cares में दान किए एक करोड़ रुपये
    रक्षा क्षेत्र के सार्वजनिक उपक्रम गार्डन रीच शिपबिल्डर एंड इंजीनियर (जीआरएसई) लिमिटेड ने कोरोना वायरस महामारी से लड़ने के लिए प्रधानमंत्री नागरिक सहायता एवं आपात स्थिति राहत कोष (पीएम केयर्स) में एक करोड़ रुपये दान दिए हैं. कंपनी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी.
  • Lockdown: रेस्तरां और रिटेल चेन की मॉल मालिकों से गुजारिश, तीन माह तक किराया न लें
    Lockdown: कोरोना वायरस (Coronavirus) की वजह से आर्थिक संकट गहराता जा रहा है. अब देश के बड़े रेस्टोरेंट और रिटेल चेन ने मॉल मालिकों से गुज़ारिश की है कि इस अप्रत्याशित लॉकडाउन के दौर में उनका बिज़नेस ठप पड़ चुका है और उनसे 3 महीने रेंट नहीं लिया जाए.
  • Covid-19: SBI ने अपने कर्मचारियों को चेताया, कहा-बैंक के खिलाफ सोशल मीडिया पर विरोधी पोस्ट करने वालों पर होगी कार्रवाई
    सूत्रों ने शुक्रवार को कहा कि हाल ही में सभी अंचलों के मुख्य महाप्रबंधकों को लिखे पत्र में SBI ने कहा है कि उन कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी, जो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर बैंक, उसके प्रबंधन और नीतियों को बाधित करने वाले पोस्ट कर रहे हैं. 
  • लॉकडाउन के बीच आग में झुलसी बच्ची को बचाने पहुंची सेना, कराया इलाज
    अधिकारियों ने यह जानकारी दी. अधिकारियों ने कहा कि पीड़ित आलिया हाल में उरी सेक्टर में नियंत्रण रेखा (एलओसी) के निकट कलगई गांव में हादसे का शिकार हो गई थी. वह आग में गंभीर रूप से झुलस गई थी. उन्होंने कहा कि जवानों ने कोविड-19 के चलते लागू लॉकडाउन के बीच बच्ची को वहां से निकालकर उसका उपचार कराया. 
  • Mumbai Corona Lockdown: मुंबई में 212 कंटेनमेंट जोन, सीसीटीवी कैमरों से निगरानी
    Coronavirus : मुंबई में 212 कंटेनमेंट जोन बनाए गए हैं जहां कोरोना के संदिग्ध मरीज मिले हैं. उन इलाकों को सील कर दिया गया है. वहां पर लोगों के घरों से बाहर निकलने पर पाबंदी है. सिर्फ जरूरी काम के लिए ही घर से निकल सकते हैं. बेवजह घूमने वालों पर सीसीटीवी कैमरे से वीडियो एनालिटिक सिस्टम के जरिए निगरानी  रखी जा रही है.
  • पीएम मोदी की दिये जलाने की अपील को NCP नेता ने बताया बेवकूफी, कहा- हर चीज को इवेंट क्यों...
    मंत्री ने कहा, ‘‘मैं एलान करना चाहता हूं, मैं काम कर रहा हूं, मैं गरीबों से मिलता हूं, मैं उनकी देखभाल करता हूं, उन्हें भोजन देता हूं. मैं तेल और मोमबत्तियों पर खर्च करने के बजाय वह पैसा गरीबों को दे दूंगा. मैं अपने घर के सारे लाइट जलते हुए रखूंगा और और एक भी मोमबत्ती नहीं जलाऊंगा.’’उन्होंने कहा कि उम्मीद थी कि मोदी लोगों को आश्वासन देंगे कि जरूरी सामानों, मास्कों, सेनेटाइजर, दवाइयों और परीक्षण किट का पर्याप्त भंडार है लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया. 
12345»

Advertisement

 
 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com