25 साल की ये लड़की रहती है बच्‍चों की तरह, पहनती है डायपर और गुड़‍ियों के साथ बिताती है पूरा दिन, देखें Photos

25 साल की पेजे मिलर ABDL कम्‍यूनिटी से हैं. ABDL यानी कि एडल्‍ट बेबी डायपर्स लवर्स. जी हां, ABDL वो लोग हैं जिन्‍हें वयस्‍क होने के बावजूद डायपर्स पहनना पसंद है.

25 साल की ये लड़की रहती है बच्‍चों की तरह, पहनती है डायपर और गुड़‍ियों के साथ बिताती है पूरा दिन, देखें Photos

पेजे मिलर डायपर पहनकर सारा दिन खिलौनों के साथ खेलती रहती हैं

नई दिल्ली:

इस दुनिया में हर तरह के लोग हैं और हर कोई अपने तरीके से जीना चाहता है. ऐसी ही एक 25 साल की लड़की है जो इंटरनेट के जरिए अपनी अजीबोगरीब लाइफस्‍टाइल से पूरी दुनिया को रू-ब-रू कराती है. जी हां, ये लड़की वयस्‍क होने के बावजूद अपनी मर्जी से किसी छोटे बच्‍चे की तरह जिंदगी जी रही है. 

यह भी पढ़ें: ये मां है जबरदस्‍त खूबसूरत, लोग समझ लेते हैं बेटी की जुड़वां बहन

25 साल की पेजे मिलर ABDL कम्‍यूनिटी से हैं. ABDL यानी कि एडल्‍ट बेबी डायपर्स लवर्स. जी हां, ABDL वो लोग हैं जिन्‍हें वयस्‍क होने के बावजूद डायपर्स पहनना पसंद है. पेजे बिल्‍कुल किसी छोटे बच्‍चे की तरह जिंदगी जी रही हैं और महीने डायपर्स पर करीब 21 हजार रुपये खर्च करती हैं. 

मिरर के मुताबिक, सुबह होने के साथ ही पेजे अपने पालने से उठती हैं और सबसे पहले डायपर बदलती हैं. इसके बाद पेजे पूरा दिन खिलौनों से खेलती हैं और अपने फॉलोवर्स के लिए ऑनलाइन कॉन्‍टेंट बनाती हैं. मिरर ऑनलाइ के मुताबिक उनके पास खुद की सब्‍स्रिप्‍शन सर्विस है, जो कि ABDL कम्‍यूनिटी से संबंधित है. सब्‍सक्रिप्‍शन से मिलने वाले पैसों से पेजे अपना खर्च चलाती हैं.

बच्‍चे की तरह जिंदगी गुजारने के फैसले पर परिवार की प्रतिक्रिया पूछने पर उन्‍होंने कहा, "मैं हमेशा से ही खिलौने इकट्ठा करती थी और मेरा सेंस ऑफ ह्यूमर भी वैसा ही था. ऐसे में मेरे पर‍िवार और सभी दोस्‍तों ने मुझे स्‍वीकार किया. अगर आप खुद ही ऐसे जताओ क‍ि ये कोई बड़ी बात नहीं है तो लोग भी आपको वैसे ही लेते हैं."

दरअसल, ABDL कम्‍यूनिटी के बारे में ऑनलाइन रिसर्च करने के बाद पेजे ने मई 2018 में बच्‍चे की तरह रहने का फैसला किया ताकि इसी तरह की सोच रखने वाले लोगों के लिए ऐसी लाइफस्‍टाइल में रहना सहज हो सके. पेजे कहती हैं, "लोगों को इस तरह की लाइफस्‍टाइल जीने में शर्म आती है इसलिए मैंने फैसला किया कि मैं पब्‍लिक के बीच जाऊंगी. मैंने यूट्यूब चैनल और वेबसाइट बनाई. किस तरह आप अपनी एडल्‍ट जिंदगी को बेस्‍ट तरीके से बच्‍चे की तरह जी सकते हैं यह सब उसी के बारे में है."

जहां कई लोग पेजे को नगेटिव रिस्‍पॉन्‍स देते हैं, वहीं उनके पास तारीफ से भरी हुई ईमेल्‍स भी आती हैं. वो कहती हैं, "मैं नेगेटिव‍िटी पर कोई प्रतिक्रिया नहीं देती हूं. मैं अपनी लाइफस्‍टाइल किसी पर नहीं थोपती. कुछ लोग ये समझ ही नहीं सकते कि कोई वयस्‍क आखिर क्‍यों किसी बच्‍चे की तरह जीना चाहता है. इसका संबंध बस उस मानसिकता से है जो छोटी-छोटी चीजों पर खुश होना चाहती है."

अपनी कम्‍यूनिटी के बारे में बात करते हुए उन्‍होंने कहा, "हम हैं तो वयस्‍क ही तो हमें अपने बिल्‍स भी भरने पड़ते हैं. लेकिन हमारे ऊपर अपनी लाइफस्‍टाइल को बनाए रखने और मेंटेन करने की अतिरिक्‍त जिम्‍मेदारी भी है."

वो कहती हैं, "हमें खिलौनों से खेलना पसंद है. मैं पॉली पैकेट और बार्बी कलेक्‍ट करती हूं. मुझे अपने स्‍टफ्ड टॉयज से खेलना अच्‍छा लगता है."

वो कहती हैं कि कई लोग इस लाइफस्‍टाइल की वजह से उनकी बुद्धिमत्ता पर शक करते हैं. उनके मुताबिक, "वो पूछते हैं कि एक नॉर्मल इंटेलिजेंट इस तरह क्‍यों रहेगा. मैं बच्‍चों की तरह कपड़े भले ही पहनती हूं लेकिन मैं दूध की बोतल नहीं पीती. जब मैं पब्‍लिक में होती हूं तो अलग तरीके से व्‍यवहार करती हूं."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

हालांकि पेजे की लाइफस्‍टाइल बहुत अलग है, लेकिन वो भी बाकि लड़कियों की तरह रोमांटिक रिलेशनश‍िप में हैं. वो कहती हैं, "मेरा पार्टनर ABDL कम्‍यूनिटी से नहीं है. मैं पिछले पांच साल से एक ही शख्‍स के साथ हूं. उसकी लाइफस्‍टाइल ऐसी नहीं है, लेकिन वो इसका समर्थन करता है."