NDTV Khabar

सिंगल होना...अब सजा नहीं मजा है...

सिंगल होने की स्थिति में आप बहुत कुछ ऐसा कर सकते हैं, जो कमिटिड नहीं कर सकते. हो सकता है कई बार आपको अकेलापन महसूस हो, लेकिन घबरां नहीं आप ऐसे में खुद की कंपनी को एंज्‍वॉय कर सकते हैं.

253 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
सिंगल होना...अब सजा नहीं मजा है...
नई दिल्‍ली: कुछ साल पहले तक गर्लफ्रेंड और बॉयफ्रेड जैसी बातें बहुत कम सुनाई देतीं थी. वहीं अब ज्यादातर हर दूसरा व्यक्ति कमिटिड दिख जाता है. आज के दौर में रिलेशनशिप में होना सामान्य बात हो गई है और सिंगल होना स्पेशल. आप लड़के हो या लड़की, अगर आप सिंगल हैं तो आपको लोग अलग नजर से देखते हैं. पहली वार में तो उन्‍हें आपकी बात पर यकीन भी नहीं होता कि कोई आज के समय में सिंगल कैसे हो सकता है. बाद में यकीन हो जाने पर वो आपको कमिटिड होने के लाभ बताने लग जाते हैं..पर वो क्‍या जानें कि सिंगल होना कमिटिड होने से ज्‍यादा फायदेमंद हैं. 
 
यकीन मानिए सिंगल होने की स्थिति में आप बहुत कुछ ऐसा कर सकते हैं, जो कमिटिड नहीं कर सकते. हो सकता है कई बार आपको अकेलापन महसूस हो, लेकिन घबरां नहीं आप ऐसे में खुद की कंपनी को एंज्‍वॉय कर सकते हैं. सिंगल होने में जो मजा है वो किसी और बात में कहां, आपके पास कितना कुछ है करने को तो देर किस बात की यहां आज हम आपको बताएंगे सिंगल होने के फायदे.
 
करियर पर दें ध्यान 
सिंगल होने पर आप अपने करियर पर ध्यान दे सकते हैं, क्योकि ये बात पक्की है अब आपके पास वक्त की कमी नहीं है. ऐसे में आप अपने करियर पर पूरा फोकस कर सकते हैं. भविष्य में आपको एक दिन इस बात का एहसास जरूर होगा कि आपके सिंगल होने के कारण आपको वो हासिल हुआ, जिसके लिए आपके साथ के लोग अभी भी प्रयासरत हैं.
 
सोलो ट्रिप एंज्‍वॉय करें
जहां यदि आपके दोस्त अपने पार्टनर के साथ अपनी ट्रिप पर गए हैं, उनपर हजारों रुपए खर्च कर रहे हैं, ऐसे में आप भी इंतजार न करें अपना बैग उठाएं और निकल जाएं अपने मनचाहे टूरिस्ट प्लेस पर. यहां जमकर एंज्‍वॉय करें. खुदपर खर्च करें, खुद को समय दें. यकीन मानिए ये ट्रिप इतनी मजेदार और मनोरम होगी कि आप इसको कभी भूल नहीं पाएंगे.
 
खूब करें शोपिंग
आपनी सैलरी से शॉपिंग करने का एक अलग ही मजा है, आप विना किसी रोक-टोक के मनचाही शॉपिंग कर सकते हैं. अब आप पर किसी की कोई जिम्मेदारी नहीं हैं, तो खुद पर करें अपनी सैलरी खर्च.
 
बना सकते है नये दोस्त
अब जब आप सिंगल है तो दिन के चौबीस घंटे आपके है ऐसे में आप अपने उन सपनों को पूरा करें, जो किसी और के होते नहीं कर सकते थे, अपने काम से फ्री होते ही आप बाहर निकल सकते हैं, नये दोस्त बना सकते है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement