NDTV Khabar

प्रकृति को कैमरे में कैद करने की चाहत रखने वाले करें इन जगहों का रुख...

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
प्रकृति को कैमरे में कैद करने की चाहत रखने वाले करें इन जगहों का रुख...
नई दिल्‍ली: फैशन, ब्‍यूटी या फिर प्रकृति को कैमरे में कैद करने की चाहत आजकल हर किसी में देखी जाती है. वैसे भी आजकल फोन की पहुंच हर किसी तक होने के चलते सेल्‍फी का चलन जोर पकड़ चुका है. हर कोई हर तरह के मूमेंट को अपने कैमरे में कई दिनों तक बांधकर रखना चाहता है. ऐसे में अगर आप फोटो खींचने के बेहद शौकिन हैं और अलग-अलग दृश्यों को अपने पास संजोकर रखना चाहते हैं तो भारत के इन दर्शनीय स्‍थलों का रुख जरूर करें.
 

उदयपुर: झील, वास्तुकला, प्राचीन और जटिल सौंदर्य इस शहर को रोमांटिक पर्यटन स्‍थलों में से एक बनाता है. राजस्‍थान का सबसे खूबसूरत स्‍थल अगर इसे कहा जाए तो गलत नहीं होगा. यहां पर मौजूद प्रकृति का ये अनूठा दृश्‍य आपको खुद से दूर नहीं होने देगा.
 
700 5

गुलमर्ग:  यह शहर लगभग हमेशा बर्फ से ढका रहता है, जो बेहद आरामदायक और आकर्षक लगता है. यहां आप स्की-स्पोर्ट्स कर सकते हैं. बर्फ में बैठकर गर्म चाय का मजा लेते हुए फोटो खिंचवाना वाकई गजब का अनुभव होगा.
 
700

अलाप्पुझा: केरल एक ऐसा राज्य है जहां की कई चीजें आपको इसकी और आकर्षित करती हैं. यहां की प्रकृतिक सुंदरता आपको खुद ही अपनी ओर खींच लेगी. नाव में बैठकर झील की सैर करना यहां बेहद मजेदार होता है. यह जगह देश में सबसे शांत और सुंदर जगहों में से एक है.
 
700 2

गंगटोक: इस शहर की विशाल झीलें और साफ-सफाई इसे बेहद खास और स्‍पेशल बनाती है. इस ब्‍यूटी को आप अपने कैमरे में कैद करके इनका एक कोलार्ज बनाकर अपने दोस्‍तों को गिफ्ट करने का आइडिया बहुत अच्‍छा है.
 
700 3

खजुराहो: इतिहास से प्‍यार करने वाले लोगों के लिए यह जगह किस स्‍वर्ग से कम नहीं है. वह लोग जो हमारे वास्तुशिल्प और मूर्तिकला विरासत को करीब से जानना चाहते हैं और अपने कैमरे में कैद करने की इच्‍छा रखते हैं, उन्‍हें एक बार यहां का रूख जरूर करना चाहिए. उत्तम मूर्तियों से सजाया गए इस विश्व विरासत स्थल को देखने एक बार जरूर जाएं.
 
700 4



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement