NDTV Khabar

डेस्ट‍िनेशन वेडिंग: इन 5 जगहों पर की शादी तो देखते रह जाएंगे दुनिया वाले

अगर आपके भी अपनी शादी को लेकर ऐसे ही ड्रीम हैं, तो फिर सोचना क्‍या. हम बता रहे हैं आपको ऐसी 5 बेहद आकर्षक जगहों के बारे में जहां आप अपनी वेडिंग प्लान कर सकते हैं...

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
डेस्ट‍िनेशन वेडिंग: इन 5 जगहों पर की शादी तो देखते रह जाएंगे दुनिया वाले

हर किसी की ख्वाहिश होती है कि उसकी शादी ऐसी हो जहां दुनिया वाले देखते रह जाएं. अगर आपके भी अपनी शादी को लेकर ऐसे ही ड्रीम हैं, तो फिर सोचना क्‍या. हम बता रहे हैं आपको ऐसी 5 बेहद आकर्षक जगहों के बारे में जहां आप अपनी वेडिंग प्लान कर सकते हैं...

टिप्पणियां

राजस्थानः
राजा-महाराजाओं की भूमि राजस्थान आज भी खूबसूरती के मामले में सबसे आगे है. यहां आप पुराने किलों से लेकर हिल स्टेशन और वाइल्डलाइफ तक का लुत्फ उठा सकते हैं. शादी करने के हिसाब से जोधपुर, उदयपुर, जैसलमेर, जयपुर, पुष्कर, माउंट आबू जैसी जगह आपका ही नहीं आने वाले हर मेहमान का मन खुश कर देंगी.
 

 

गोवाः
युवाओं में आजकल खासतौर पर बीच वेडिंग्स का क्रेज़ देखा जा रहा है. ठंडे मौसम की वज़ह से ज्यादातर लोग बीच वेडिंग्स सर्दियों के मौसम में करने पर जोर देते हैं.
 
summer holiday destinations

केरलः
दक्षिण भारत के इस राज्य को धरती पर स्वर्ग कहा जाता है. केरल का शानदार मौसम, समुद्री तट और खानपान उसे एक परफेक्ट वेडिंग स्पॉट बनाता है.
 


गुलमार्गः
गुलमार्ग भी इस धरती पर जन्नत से कम नहीं है. बर्फीली पहाडियों पर शादी करने का भी अपना अलग ही मज़ा है. हालांकि यहां आपको मौसम ज़रूर कपकपाने वाला मिलेगा, लेकिन बोट हाउस, नदियों के किनारे बने होटल, बोनफायर और संगीत आपकी शादी को काफी रोमांटिक बना सकते हैं.
 

शिमलाः
वेडिंग वेन्यू के रूप में शिमला एक बेहतर विकल्प साबित होगा. पहाड़ों और हरियाली के बीच में बसा ये हिल स्टेशन आपकी शादी को एक यादगार शादी बना सकता है. शिमला में आपको अच्छे होटल्स व अन्य सुविधाएं आसानी से मिल जाएंगी.
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement