NDTV Khabar

पार्टी से हो चुके हैं बोर, तो ये रहे वीकेंड स्पेंड करने के टॉप 5 तरीके...

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पार्टी से हो चुके हैं बोर, तो ये रहे वीकेंड स्पेंड करने के टॉप 5 तरीके...

पार्टी करना आसान है, लेकिन उसके बाद की थकान का क्या? वीकेंड पर हम जमकर दोस्तों के साथ लेट नाइट पार्टी करते हैं और जब दूसरे दिन दफ्तर जाने का वक्त होता है तो हैंगओवर नानी याद दिला देता है।

ऐसे में हम आपको बताते हैं वीकेंड बीताने के ऐसे 5 तरीके, जो ना केवल मजेदार हैं बल्कि इससे आप थकने के बजाय और भी फ्रेश महसूस करेंगे।

1. कुकिंग क्लास

अपने दोस्तों को जोड़ी में बुलाइए, और किसी एक शख्स से दरख्वास्त करें कि वह सभी को एक खास डिश बनाना सिखाए। इसी दौरान गपशप और खाने पीने का दौर भी जारी रखें। 

2.ब्रिंग योर ओन फूड

आप दोस्तों को अपने घर या किसी खास जगह पर बुलाएं। उनसे कहें कि वो अपने हाथों से कोई स्पेशल डिश बनाकर लाएं। फिर साथ बैठकर अलग अलग पकवान का लुत्फ उठाइये।


3. कोई मॉन्यूमेंट घूमने जाएं

बार के चक्कर लगाने की जगह दोस्तों के साथ किसी ऐतिहासिक स्थल या शहर का कोई ऐसा हिस्सा घूमने निकलें जिसे आप अबतक देख नहीं पाए हैं। कई मॉन्यूमेंट्स ऐसे हैं जहां साउंड एंड लाइट शो का या म्यूजिक कॉन्सर्ट का आयोजन होता है। शांत माहौल और ठंडी हवाओं के बीच गुज़रे जमाने को याद करके तो देखिए, अच्छा लगेगा।

टिप्पणियां

4. रीडिंग गेम


आमतौर पर लोग आराम से अकेले बैठकर किताब पढ़ना पसंद करते हैं। अबकी बार अपने बुक लवर मित्र मंडली को घर बुलाए, एक खास बुक चुनें, और सभी को वह पढ़ने कहें। बीच बीच में किसी पैराग्राफ या डायलॉग या शब्द पर चर्चा छेड़ें। यकीन मानिए जब चर्चाओं का दौर शुरू होगा, तो वह साथ बैठकर फिल्म देखने से भी ज्यादा मजेदार लगेगा। (स्नैक्स का भी इंतजाम रखना न भूलें)

5.मिड नाइट रन

जिस दिन आपका ऑफ हो, उसके एक रात पहले दफ्तर का काम निपटाकर दोस्तों के साथ मिड नाइट रन पर निकलें। बाइक है, तो टोली में बाइक राइड पर निकल जाएं। नाइट आउट करें, और सुबह घर आकर जमकर सोएं। यही तो होता है वीक ऑफ फन। है न!
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement