NDTV Khabar

'क्रश' से करना है खुद को कट, आजमाएं ये नायाब तरीके

56 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
'क्रश' से करना है खुद को कट, आजमाएं ये नायाब तरीके
नई दिल्‍ली: हर किसी को कभी-न-कभी किसी-न-किसी पर क्रश जरूर होता है. किसी को अपने दोस्‍त पर तो किसी को अपने टीचर पर क्रश हो जाता है. आप अगर किसी को पसंद करते हैं तो इसका मतलब ये नहीं है कि सामने वाला भी आपको पसंद करें. हम जानते हैं कि ऐसे में बहुत बुरा लगता है. पर अगर आपको जिंदगी में आगे बढ़ना है तो किसी ऐसे के पीछे भागें जो आपको पसंद करता हो बजाए उसके जिसको आप पसंद करते हों. ये ध्‍यान रखें कि किसी के बिना जिदंगी नहीं रूकती. अगर आप भी अपने क्रश को भुलाने की कोशिश कर रहें है तो इन टिप्‍स को जरूर ट्राई करें.

लिस्‍ट बनाएं
एक पैन और नोटपैड लें. अब इसपर अपने क्रश की वो सब बातें लिखें, जिससे आपको चिड़ होती है. उनकी ड्रेसिंग सेंस से लेकर बुरी आदतों तक को लेकर सब कुछ इस नोटपैड में लिख डालें. यकीन करिए आपको पहले से अच्‍छा महसूस होने लगेगा.
 
giphy

फ्रेंड को करें टेक्‍स्‍ट
ये जानते हुए भी कि जवाब नहीं आएगा, अपने क्रश को टेक्‍स्‍ट करना बंद करें. इसकी बजाए अपने दोस्‍त को मैसेज करें. जीवन में उन लोगों की कदर करना जानें जो आपसे प्‍यार करते हैं.
 
giphy

सोशल मीडिया पर करें ब्‍लॉक
सोशल मीडिया से अपनी सभी डिटेल हटा देना बेहद आसान है. बार-बार उनके पुराने पोस्‍ट को देखने से अच्‍छा है कि आप खुद ही पीछे हट जाएं. पर यह लम्‍बे समय तक काम आने वाला तरीका नहीं है. जिन लोगों से सोशल मीडिया पर आपका लिमिटिड अट्रेक्‍शन है उन्‍हें ब्‍लॉक करने में कोई बुराई नहीं है.
 
giphy

दोस्‍तों के साथ बिताएं समय
आपके सबसे करीबी दोस्त जानते हैं कि आपका दिल इस समय थोड़ा इमोशनल हो रखा है, ऐसे में अकेले न रहें. दोस्‍तों की मदद लें. उन लोगों के साथ रहें जो आपको प्‍यार करते हैं. बाहर घूमने जाएं, मूवी देंखें और चिल करें. आपकी उदासी को दूर करने के सबसे अच्‍छा तरीका है.
 
giphy

न हों गुस्‍सा
सबसे जरूरी है- गुस्‍सा न होना. इस बात को अच्‍छे से समझ लें कि दूसरा व्‍यक्ति आपको पसंद करने के लिए वापिस नहीं आएगा. आप उस पसंद करते हैं पर वो नहीं, इसलिए आगे बढ़ें. आपको उनपर गुस्‍सा आ रहा है यह बस चीजों को देखने का गलत नजरिया है. हम जानते हैं कि आप उदास महसूस करेंगे और थोड़ें चिड़चिड़े हो जाएंगे, लेकिन यह आपकी नकारात्मक भावनाएं एक हद तक होनी चाहिए.
 
giphy



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement