NDTV Khabar

जब आ जाए किसी पर दिल...तो ना करें ये 5 गलतियां, YES की जगह NO में बदल सकता है जवाब

हड़बड़ाहट में कोई गलती करके जिंदगी भर के लिए अपना इंप्रेशन खराब करने से बेहतर होगा थोड़ा कंट्रोल करें. क्योंकि हर चीज़ का सही वक्त होता है और अपने दिल की बात बताने का भी सही मौका देखें. 

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
जब आ जाए किसी पर दिल...तो ना करें ये 5 गलतियां, YES की जगह NO में बदल सकता है जवाब

जब आए किसी पर दिल...तो ना करें ये 5 चीजें

खास बातें

  1. फीलिंग्स को कंट्रोल करें
  2. अपनी फीलिंग्स को छुपाए भी नहीं
  3. कभी भी फॉलो ना करें
नई दिल्ली: ''एकतरफा प्यार की ताकत ही कुछ और होती है...औरों के रिश्तों की तरह यह दो लोगों में नहीं बंटती'' आपने ये डायलॉग करण जौहर की फिल्म ऐ दिल है मुश्किल में सुना होगा. यह लाइन शाहरुख खान ने रणबीर कपूर को ऐश्वर्या के सामने बोली थीं. अगर यह फिल्म आपने देखी है तो आपको मालूम होगा है कि इसमें एकतरफा प्यार को सबसे बेहतर तरीके से दिखाया है. साथ ही इस फिल्म में यह भी दिखाया कि एकतरफा प्यार या क्रश, किसी पर हो तो क्या नहीं करना चाहिए. अगर आपने ये फिल्म नहीं देखी तो कोई बात नहीं यहां आपको बताते हैं कि जब भी किसी पर क्रश हो तो क्या बिल्कुल नहीं करना चाहिए. 

रिलेशनशिप में नहीं रही वो पुरानी बात तो अपनाएं ये टिप्स, मुस्कुराने लगेगा रिश्ता​

1. फीलिंग्स को कंट्रोल करें
माना आप जल्दी से अपने दिल की बात उन्हें कह देना चाहते हैं, लेकिन हड़बड़ाहट में कोई गलती करके जिंदगी भर के लिए अपना इंप्रेशन खराब करने से बेहतर होगा थोड़ा कंट्रोल करें. क्योंकि हर चीज़ का सही वक्त होता है और अपने दिल की बात बताने का भी सही मौका देखें. 

पार्टनर का है बर्थडे तो इन खास तरीकों से कीजिए उन्हें विश​

2. अपनी फीलिंग्स को छुपाए भी नहीं
भावनाओं को कंट्रोल करने का मतलब यह नहीं कि आप उन्हें कभी बताएं ही नहीं कि आपके मन में उनके लिए क्या है. क्योंकि जब तक आप बताएंगे नहीं आपको नहीं मालूम पड़ेगा कि सामने वाला भी क्या आपके लिए वही सोचता है जो आप सोचते हैं. इसीलिए अपनी फीलिंग्स जरूर बताएं, बिना ये डर निकाले कि जवाब हां मिलेगा या ना.

इस उम्र में होता है पहली नजर में प्यार, पढ़िए चौंकाने वाला खुलासा​

3. कभी भी फॉलो ना करें
कई लोग अपने दिल की बात बताने से पहले कई बार सामने वाले को स्टॉक करते हैं. जैसे फेसबुक पर उनका प्रोफाइल देखना, इंस्टाग्राम पर पोस्ट चेक करना, आस-पास हो तो बार-बार देखना या फिर फॉलो करना. आप गलती से भी ऐसा करने की कोशिश ना करें. जितना स्पेस आप उनको देंगे उतनी ही रिस्पेक्ट आपको मिलेगी. इसी के साथ ही आप दोनों का रिश्ता भविष्य में उतना ही बेहतर होगा.

बिज़ी लोगों के लिए Love Tips, इन 5 तरीकों से रखें अपने पार्टनर को हैपी​

4. सीधे बात करें
ये 2018 है, और इस वक्त में किसी के भी पास इतना समय नहीं कि वो आपकी घुमा फिरा कर कही गई बातों को समझने के लिए वक्त निकाले. इसीलिए हमेशा सीधे बात करें और अपनी फीलिंग्स को क्लीयर रखें. ताकि सामने वाला आपकी बातों को आसानी से समझ सके. 

5. अजीब हरकतों से बचें
सीधी भाषा में कहें तो लाइफ का रोना या चेप होना, दोनों से बचें. इसके साथ ही उन सभी अजीब हरकतों से भी बचें जो आपको दूसरों के सामने हंसी का पात्र बनाती हों. क्योंकि सभी को ऐसे पार्टनर की जरूरत होती है जिसका अपना कोई वजूद हों. क्योंकि अजीब हरकतों से आप सिर्फ नोटिस हो सकते हैं, लेकिन सामने वाले की तरफ से हां में जवाब मिलना मुश्किल. वहीं, अगर आपको जवाब में हां मिल भी जाएं तो बात लंबे समय तक चलेगी नहीं.

टिप्पणियां
Input - Swirlster Staff

देखें वीडियो - ये है सलमान खान का नया प्यार
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement