स्विट्जरलैंड के बारे में 5 अनजानी बातें, जो आपके हनीमून को बना देंगी और भी रोमांटिक

स्विट्जरलैंड के बारे में 5 अनजानी बातें, जो आपके हनीमून को बना देंगी और भी रोमांटिक

नई दिल्ली:

स्विट्जरलैंड को दुनिया की सबसे अच्छी हनीमून डेस्टीनेशन माना जाता है। यहां हर साल लाखों सैलानी अपने करीबियों के साथ छुट्टियां मनाने आते हैं, लेकिन किसी भी जगह अगर आप छुट्टियां मनाने जा रहे हैं तो अपनी जर्नी शुरु करने से पहले आपको उस जगह के बारे में थोड़ी रिसर्च जरूर कर लेनी चाहिए। इससे ये फायदा होगा कि आपका फन पार्ट और भी बढ़ जाएगा और चीजों को ज्यादा एक्सप्लोर करने का मौका भी मिलेगा। इसलिए अगर आप इस बार ट्रिप पर स्विट्जरलैंड जा रहे हैं तो इन बातों का खास ध्यान रखें...

म्यूजिक
अपने जीवन साथी के साथ स्विट्जरलैंड में आपको क्लासिक म्यूजिक का लुत्फ जरूर उठाना चाहिए। यहां पर आप अपने पार्टनर के साथ मिल कर गुन-गुना सकते हैं और खूब मौज-मस्ती भी कर सकते हैं।

चिल्ड ड्रिंक का मजा लें
स्विट्जरलैंड ट्रिप पर जाने का मतलब है फुल एनजॉयमेंट। अपने लाइफ पार्टनर के साथ खुलकर जीना है तो साथ में पार्टी करने से अच्छा भला क्या हो सकता है। जब भी आप स्विट्जरलैंड जाएं तो यहां के खूबसूरत वुडन स्विस कैफे में चिल्ड ड्रिंक का मजा जरूर लें।

शांति की तलाश
अगर आप फन पार्ट थोड़ा अलग हो कर शांति चाहते हैं तो इसके लिए आपको स्विट्जरलैंड में एक खूबसूरत से स्पॉट पर कुछ टाइम स्पेंड करना चाहिए। आपको बता दें कि यहां आपको ऐसे स्पॉट्स ढूंढने में मुश्किल नहीं होगी, क्योंकि स्विट्जरलैंड में इनकी भरमार है। ऐसी जगहों पर जरूर से अपने अंदर एक जिंदादिली महसूस होगी।

नजारों का लुत्फ
स्विट्जरलैंड की हवा में एक अलग सी ही फ्रेशनेस है और यहां की सड़कों पर अपने पार्टनर के साथ साइक्लिंग का भी एक अलग ही मजा है। साइक्लिंग के दौरान यहां शानदार वादियों के बेहतरीन नजारों का लुत्फ उठाया जा सकता है।

बनेगी शाम रंगीन
इसके अलावा स्विट्जरलैंड में स्विस म्यूजीशियंस के सुपरकूल लाइव परफॉर्मेंस भी आपकी शाम रंगीन बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com