NDTV Khabar

गर्मियों में बनाए रखनी है बालों और स्किन की चमक, तो ट्राई करें ये ऑयल

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
गर्मियों में बनाए रखनी है बालों और स्किन की चमक, तो ट्राई करें ये ऑयल
नई दिल्‍ली:
टिप्पणियां

गर्मियों में स्किन का ड्राई होना, बाल झड़ना या बेजान होना आम बात है. धूप के कारण इस मौसम में न केवल स्किन बल्कि बालों की चमक भी चली जाती है, यह बेजान-सी भी नजर आने लगती है. तेज धूप त्‍वचा की सारी नमी सोख लेती है. इसी कारण स्किन टैन भी होने लगती है. अगर आप चाहते हैं कि गर्मियों में भी आपकी स्किन का निखार बना रहे और यह दमकती रहे, तो इन ऑयल्‍स का इस्‍तेमाल जरूर करें.

टी-ट्री ऑयल: एंटीवायरल और एंटिफंगल होम रेमेडी होने के नाते, यह आपको एक्‍ने और चेहरे पर मौजूद निशानों को दूर करने में मदद करेता है.

 
700 6

रोजमेरी ऑयल: यह तेज धूप से त्‍वचा को होने वाले नुकसान से बचाता है. इतना ही नहीं यह चेहरे के अनचाहे बालों से छुटकारा देता है और स्‍कैल्‍पस को पोषण प्रदान करता है.
 
700 5

पेपरमेंट ऑयल: खुजली और एलर्जी से राहत देने के अलावा यह ऑयल आपके बालों के लिए कंडीशनर की तरह काम करता है. इसे आप अपने शैम्‍पू में मिलाकर बालों पर ट्राई कर सकते हैं.
 
700 4

दालचीनी का तेल: यह जादुई तेल एक्जिमा, मुँहासे, चेहरे पर अनचाही लाइनों को कम करने में काफी मददगार होता है.
 
700 3

ऑरेंज ऑयल:  यह एक बहुत ही प्रभावी और एक स्वस्थ और चमकदार त्वचा के लिए एक प्राकृतिक उपचार की तरह काम करता है.
 
700 2

लैवेंडर का तेल: यह तेल त्वचा के लिए एक टोनर के रूप में कार्य करता है. इतना ही नहीं यह बालों पर कंडीशनर की तरह भी काम करता है. अगर आपके बाल झड़ रहे हैं या बालों में डेंड्रफ हो गई है तो भी आप इस तेल का प्रयोग कर सकते हैं.
 
700


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement