8 घंटे से ज्यादा देर तक Plank कर 62 साल के इस शख्स ने बनया नया वर्ल्ड रिकॉर्ड, देखें Video

जॉर्ज हुड पहले अमेरिका के ड्रग एन्फोर्समेंट एडमिनिस्ट्रेशन में सुपरवाइजरी एजेंट के रूप में काम किया करते थे. उन्होंने 2011 में भी सबसे लंबे समय तक प्लैंक करने का रिकॉर्ड तोड़ा था.

8 घंटे से ज्यादा देर तक Plank कर 62 साल के इस शख्स ने बनया नया वर्ल्ड रिकॉर्ड, देखें Video

जॉर्ज ने 8 घंटे 15 मिनट और 15 सेकेंड तक प्लैंक किया.

नई दिल्ली:

ऐसे बहुत से वर्ल्ड रिकॉर्ड्स (World Records) हैं, जो कई बार असंभव से लगते हैं, लेकिन बहुत से लोग हैं जिन्होंने इस तरह के रिकॉर्ड बनाए हैं. इसी बीच एक 62 साल का शख्स प्लैंक (Plank) का नया रिकॉर्ड बनाने के कारण सुर्खियों में बना हुआ है. सीएनएन की एक रिपोर्ट के मुताबिक, जॉर्ज हुड (George Hood) ने 8 घंटे, 15 मिनट और 15 सेंकेड तक प्लैंक कर गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया है. 62 साल के जॉर्ज ने 15 फरवरी को यह रिकॉर्ड बनाया. 

यह भी पढ़ें: Benefits Of Planks: 7 वजहें क्यों आपको रोज करना चाहिए प्लैंक...

जॉर्ज हुड पहले अमेरिका के ड्रग एन्फोर्समेंट एडमिनिस्ट्रेशन में सुपरवाइजरी एजेंट के रूप में काम किया करते थे. उन्होंने 2011 में भी सबसे लंबे समय तक प्लैंक करने का रिकॉर्ड तोड़ा था. हालांकि, 2016 में चीन के माओ वेदोंग से ये खिताब हारने के बाद हुड ने फिर से इसे हासिल करने की ठानी और इसके लिए खुद को तैयार करने के लिए 18 महीनों तक रोज 7 घंटे का प्रशिक्षण लिया. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अपने इस प्रशिक्षण के बारे में बात करते हुए जॉर्ज ने कहा, ''मैं रोज 4 से 5 घंटों तक प्लैंक करता था. इसके बाद मैं रोज 700 पुशअप, 2,000 सिटअप्स और 500 स्क्वाट्स किया करता था. हाथों और अपर बॉडी के लिए मैं रोज 300 आर्म कर्ल्स करता था''.

प्लैंक का रिकॉर्ड बनाने के लिए जब जॉर्ज प्लेटफॉर्म पर गए तो उनके तीन बेटों ने उन्‍हें काफी प्रेरित किया. इसके साथ ही उनको रॉक म्यूजिक से भी काफी मदद मिली. उन्होंने कहा, ''जब यह कठिन हो जाता है तो आपको पता होता है कि आपको क्या करना है? मैं रॉक म्यूजिक इतनी तेज आवाज में सुन रहा था कि मुझे लगा कि मैं किसी रॉक कॉनसर्ट में हूं. मैं 80 के दशक में हमेशा रॉक स्टार बनने का सपना देखता था और कम से कम 8 घंटे, 15 मिनट और 15 सेकेंड के लिए मैं एक रॉक स्टार था''.