NDTV Khabar

स्‍नो लवर्स के लिए ये हैं 7 बेस्‍ट हनीमून डेस्टिनेशन

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
स्‍नो लवर्स के लिए ये हैं 7 बेस्‍ट हनीमून डेस्टिनेशन
नयी दिल्‍ली:
टिप्पणियां

इन‍ दिनों देशभर में शादियों का सीजन है. लोग इसकी तैयारियों के बीच अपना हनीमून भी प्‍लान कर रहे हैं‌ कोई पहाड़ों पर जाने की योजना बना रहा है तो कोई विदेश जाने की. वैसे शादी का ये सीजन स्‍नो लवर्स के लिए बेस्‍ट है. आप जहां जाएंगे वहीं बर्फ ही बर्फ नजर आएगी. पर क्‍या आप इन सब के बीच कन्‍फयूज हो गए हैं कि कहां जाए, तो जनाब ये टिप्‍स आपके काम जरूर आएंगे.

गस्‍ताद: सुंदर स्विट्जरलैंड इस लिस्‍ट में न हो ऐसा हो नहीं सकता. गस्‍ताद में बहतरीन आल्प्स, बर्फ से ढके पहाड़ और हर तरफ हरियाली है ऐसे में ये भला किसे पसंद नहीं आएगा.
 


क्वीन्सटाउन, न्यूजीलैंड: अगर आप और आपके साथी को एडवेंचर पसंद है तो यह आपके लिए सबसे उत्तम डेस्टिनेशन साबित होगा. तो हो जाएं तैयार अपने जीवनसाथी के साथ यहां स्कीइंग जैसे अनेकों विंटर स्‍पोटर्स का मजा लेने के लिए.
 

पेटागोनिया, अर्जेंटीना: प्रकृति का वास्तविक जादू और सौंदर्य देखने वाले कपल्‍स के लिए एंडीज पर्वत की तलहटी में बसी ये जगह उम्‍दा ऑप्‍शन है. इसे स्कीइंग और स्नोबोर्डिंग जैसी सुविधाओं का घर माना जाता है.
 

एस्पेन, कोलोराडो: पहाड़ों में पहनने वाले जूते और स्नोमोबाइल एस्‍पेन की खासियत है. इसे सबसे शानदार गेटवे के रूप में भी जाना जाता है.
 

बावरिया, जर्मनी: यह शहर आकर्षक और विचित्र परंपरा का एक मिश्रण है पर यहां आपको मॉर्डन एडवेंचर भी देखने को मिलेगा. बावरिया आल्‍पस एक ऐसी जगह है जहां से आपकी निगाहें हटेगी ही नहीं, यही कारण है कि ये कई पर्यटकों को अपनी ओर आकर्षित करती है. यह शहर अपनी बर्फ, संग्रहालयों और अन्य सांस्कृतिक केन्द्रों के लिए जाना जाता है.
 

बनफ: स्‍वर्ग की कल्‍पना अगर आपने की हो तो ये जगह उसके शायद सबसे करीब होगी. विशाल झील, शानदार पहाड़ यहां की खुबसूरती में चार-चांद लगाते हैं.

एबट माउंट: उत्तराखंड के इस हिल स्टेशन को अपेक्षाकृत काफी कम लोग जानते हैं. ट्रेकिंग और बौद्ध व्यंजनों को पंसद करने वाले लोगों को ये जगह बेहद पसंद आएगी.



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement