NDTV Khabar

क्‍या आपके साथी को आपसे ज्‍यादा है सोशल मीडिया से प्‍यार

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
क्‍या आपके साथी को आपसे ज्‍यादा है सोशल मीडिया से प्‍यार
नई दिल्‍ली: सोशल मीडिया आज के दौर के यंगस्‍टर्स के लिए एक जरिया बन गया है अपना समय बिताने का. अब युवा खेलने, दौड़ने-भागने की बजाए, घर पर आराम से बैठकर चैट करना ज्‍यादा पसंद करते हैं. भले ही इसका खामियाजा उन्‍हें अपनी सेहत को दांव पर लगाकर क्‍यों न करना पड़े. शायद यही कारण है कि आज के युवा उतना एक्टिव नहीं हो पाते जितने के पहले के युवा हुआ करते थे. ऐसी ही लत से हो सकता है आपके साथी भी गुजर रहे हों. वो भी दिन के 24 घंटे में से 20 घंटे सोशल मीडिया पर बिताते हों. कैसे जानें कि आपको अपने साथी से नहीं बल्कि सोशल मीडिया से ज्‍यादा प्‍यार है.

1) फोन है ज्‍यादा इर्म्‍पोटेंट
आप अपने साथी के साथ डेट पर गए हैं लेकिन आप साथी की बजाए अपने फोन में अधिक ध्‍यान लगा रहे हैं. आप स्‍नेपचैट पर टैग करने के लिए खाने की फोटो क्लिक किए जा रहे हैं. बजाए आपके जीवन के बारे में जानने के.

2) लगातार रिलेशनशिप स्‍टेटस बदलना
आपकी अपने साथी के साथ छोटी-सी बात पर लड़ाई हुई है और लड़ाई होते ही पहली चीज जो आपने की है वो है सोशल मीडिया पर अपना स्‍टेटस चेंज करना. अकसर ये बहुत से कपल करते हैं. अपने बीच के लड़ाई-झगड़े को अपने तक ही रखें.

3) किसी बेहद पुराने पोस्‍ट को लेकर लड़ाई करना
आपने अपने साथी को अपने पोस्‍ट को लाइक करने को कहा था, पर आपके पार्टनर को आपका पोस्‍ट पसंद नहीं आया. 2 महीने बाद जब आपने इस ओर ध्‍यान दिया तो आपकी उनसे लड़ाई हो गई.

4) पिक्‍चर्स को अपलोड करने में चूजी होना
‘बेबी ये अपलोड मत करो, वो मत करो, ये सही नहीं’. आपके साथी को इन फोटो के सेलेक्‍शन से ज्‍यादा आईएएस का एग्‍जाम आसान लगता होगा.

5) अपनी लिस्‍ट में शामिल दोस्‍तों को लेकर अपडेट रहना
आप अपने साथी की बजाए दोस्‍तों के साथ-साथ उनके कजिन के बारे में भी जानने के इच्‍छुक रहते हैं. आपके अपने फ्रेंड्स को लेकर ज्‍यादा अपडेट रहते हैं बजाए अपने साथी के.

6) सोशल मीडिया पर प्‍यार का इजहार
आप सोशल मीडिया पर बार-बार प्‍यार भरे कोट्स डालते रहते हैं. आप अपने साथी से फेस टू फेस प्‍यार का इजहार करने की बजाए सोशल मीडिया को अधिक करीबी मानते हैं.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement