बीमारियों से परेशान हो गई ये दादी तो किया ऐसा, 6 महीने में घटाया 20 किलो वजन और अब दिखती हैं ऐसी

कनाडा की जोआन मैकडोनाल्ड को हाई ब्लड प्रेशर, हाई कॉलेस्ट्रोल और एसिड रिफ्लक्स जैसी समस्याएं थी. इस वजह से महिला के डॉक्टर ने उसकी दवाइयों की डोज बढ़ाने के लिए कहा था. 

बीमारियों से परेशान हो गई ये दादी तो किया ऐसा, 6 महीने में घटाया 20 किलो वजन और अब दिखती हैं ऐसी

महिला ने 6 महीने में घटाया 20 किलो वजन.

नई दिल्ली:

73 वर्षीय महिला अपना वजन अधिक होने के कारण बहुत सी स्वास्थ्य संबंधी परेशानियों का सामना कर रही थी. इसके बाद अपनी बेटी की मदद से महिला लगभग 20 किलो वजन कम करने में सफल रही है. सीटीवी न्यूज की एक रिपोर्ट के मुताबिक, कनाडा (Canada) की जोआन मैकडोनाल्ड (Joan MacDonald) को हाई ब्लड प्रेशर, हाई कॉलेस्ट्रोल और एसिड रिफ्लक्स जैसी समस्याएं थी. इस वजह से महिला के डॉक्टर ने उसकी दवाइयों की डोज बढ़ाने के लिए कहा था. 

यह भी पढ़ें: तीन साल पहले ''मोटा'' बताकर मंगेतर ने तोड़ दिया था रिश्ता, अब महिला ने जीता खूबसूरती का खिताब

सीबीसी न्यूज से बात करते हुए महिला ने कहा, ''मैं काफी परेशान और नाखुश थी. मैं कभी भी तस्वीरें लेना पसंद नहीं करती थी क्योंकि मेरी फोटो अच्छी नहीं आती थी. मेर तबियत लगातार बिगड़ रही थी और मेरे शरीर से मेरा कंट्रोल खत्म हो रहा था. मुझे बिलकुल भी अच्छा महसूस नहीं हो रहा था. इसलिए मुझे इसे बदलना था. मैं यह नहीं चाहती थी कि मैं भी अपनी मां की तरह नर्सिंग होम में एडमिट हो जाऊं''.

इसके बाद महिला ने अपनी 48 वर्षीय बेटी मिशेल की मदद ली. बता दें, मिशेल एक जिम चलाती हैं और वो फिटनेस कोच हैं. अपनी बेटी के साथ जोआन ने 6 महीने का फिटनेस प्रोग्राम ज्वाइन किया और काफी मेहनत के बाद उन्‍होंने 20 किलो वजन घटाया. जोआन ने कहा, "लोग कहते हैं कि मेरी उम्र के लोगों को वेट लिफ्टिंग नहीं करनी चाहिए क्योंकि यह शरीर के लिए अच्छी नहीं होती लेकिन जितना अधिक आप वेट लिफ्टिंग करते हैं उतनी ही आपकी हड्डियां मजबूत होती हैं. आप क्यों चाहते हैं कि आपकी हड्डियां कमजोर हो." 

उन्होंने आगे कहा, ''हम यहां कुछ ही वक्त के लिए हैं और इसलिए इस समय में हर पल को खुलकर जीना चाहिए. मैं फिर से वैसी नहीं होना चाहती क्योंकि मैं धीरे-धीरे मर रही थी लेकिन अब मैं अधिक जी सकती हूं''.  इस बात को 3 साल हो गए हैं और अब जोआन पूरी तरह से स्वस्थ हैं और किसी तरह की दवाई नहीं ले रही हैं. वह हफ्ते में 4 दिन एक्सरसाइज करती हैं और दिन में 5 बैलेंस मील खाती हैं. 

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com