NDTV Khabar

क्या कहा, ब्रेकअप हो गया...तो अब शुरू होता है आपका अच्छा वक्त

तेरी बेवफाई के अंगारों में लिपटी रही है रूह मेरी, मैं इस तरह आग ना होता...जो हो जाती तू मेरी’ 

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
क्या कहा, ब्रेकअप हो गया...तो अब शुरू होता है आपका अच्छा वक्त

दिल टूटने के बाद सवार होता है एक नया जुनून

कहते हैं कि अगर एक बार दिल टूट जाए तो आदमी पूरी तरह से टूट जाता है. इसके बाद वह न तो ठीक तरह से काम कर पाता है और न ही खुद पर ध्यान देता है. कई बार तो हालात यहां तक पहुंच जाते हैं कि लोग सब कुछ छोड़कर देवदास बने फिरते हैं. हालांकि कुछ ऐसे लोग भी हैं जो इसे खुद पर हावी होने की बजाय, आगे बढ़ने का जरिया बना लेते हैं. दिल टूट जाने के गम में शराबी और नाकारा बनने की बजाए ऐसे लोग खुद को और भी ज्यादा मजबूत बनाकर आगे बढ़ते हैं और अपने करियर की बुलंदियों को छूते हैं.

ऐसे लोग उन सभी लोगों के लिए एक मिसाल की तरह होते हैं जो दिल टूटने का बहाना बनाकर नशा करते हैं या फिर काम न करने की दलील दिया करते हैं. जानकारों का भी कहना यही है कि अगर कोई खुद पर लगी इस चोट का सही इस्तेमाल करे तो वह इसके लिए एक नए बूस्ट की तरह साबित हो सकती है. इस तरह के व्यक्ति अपने लक्ष्य की तरफ और भी तेजी से बढ़ने लगते हैं. हम यहां यह भी कह सकते हैं कि दिल टूट जाने के बाद वह खुद को साबित करने के लिए ऐसा करते हैं. 

इसी पर स्टैंड अप कमेडियन जाकिर खान ने खूब कहा है... ‘तेरी बेवफाई के अंगारों में लिपटी रही है रूह मेरी, मैं इस तरह आग ना होता...जो हो जाती तू मेरी’ 

अगर आपका भी दिल टूटा है तो आप भी कर सकते हैं इन बातों पर अम्ल...
1. दिल टूट जाने के बाद व्यक्ति को लगता है कि दुनिया में कोई भी चीज भरोसा करने के लायक नहीं है. अपने आस-पास की हर चीज से नफरत होने लगती है. लेकिन अगर वहीं आप थोड़ा प्रैक्टिकल हो जाएं और सोचें कि सिर्फ एक चीज के लिए आप अपनी पूरी जिंदगी क्यों कुर्बान कर रहे हैं तो शायद आप संभल सकते हैं.

2. दिल टूट जाने के बाद दर्द तो जरूर होता है, लेकिन यह आपको जिंदगी का एक बड़ा सबक भी दे जाता है. आपको यह समझ में आ चुका होता है कि गलती कहां हुई?  इसके बाद आप जो भी कदम उठाएंगे समझदारी और सोच-समझकर ही उठाएंगे.

3 .जहां पहले आप सोचते थे कि आप अकेले नहीं रह सकते हैं, वहीं अब आपको लगता है कि अकेले भी रहा जा सकता है. 

हर मर्द का दर्द: क्या महिलाओं के मुंह से ये 5 बातें सुनने को तरस गए हैं आप! 

4. अपने पार्टनर का साथ छूट जाने का गम जरूर होता है, लेकिन अगर आप इसे अपनी आजादी की तरह देखें तो यह आपको बाद में खुशी भी देने लगेगा.

5. ब्रेकअप के बाद आप हमेशा खुद को बिजी रखना पसंद करते हैं. क्योंकि अक्सर खाली वक्त में आपको पार्टनर की याद आती है. ऐसे में आप अपने काम पर ज्यादा फोकस रहते हैं और दोस्तों के साथ खूब मस्ती भी होती है.

6. यह समझना जरूरी है कि हर रिश्ते की अपनी एक उम्र होती है. जब वह उम्र खत्म होती है तो रिश्ता भी खत्म हो जाता है. दिमाग में रखें कि चाहे दुनिया में कुछ भी हो जाए तुम सबसे बेस्ट हो.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement