अंटार्कटिका के ट्रिप पर जाने का कर रहे हैं प्‍लान, तो जनाब ध्‍यान रखें ये बातें

अंटार्कटिका का ट्रिप आपकी जिंदगी की सबसे एक्‍साइटिंग ट्रिप हो सकती है. इसे एक ऐसा ट्रिप बना दें जिसे आप और आपके दोस्‍त जिंदगी भर न भुला पाएं. अगर आप कुछ बातों का ध्‍यान रखें तो आपकी यह ट्रिप और भी अमैजिंग हो सकती है.

अंटार्कटिका के ट्रिप पर जाने का कर रहे हैं प्‍लान, तो जनाब ध्‍यान रखें ये बातें

छुट्टियां खत्‍म होने में अब सिर्फ कुछ ही दिन रह गए हैं. ऐसे में अगर आप अभी तक कहीं घूमकर नहीं आए तो जनाब. आप कुछ नया और मजेदार देखने के इच्‍छा रखते हैं तो पहुंच जाएं अंटार्कटिका. यह आपकी जिंदगी की सबसे एक्‍साइटिंग ट्रिप हो सकती है. इसे एक ऐसा ट्रिप बना दें जिसे आप और आपके दोस्‍त जिंदगी भर न भुला पाएं. अगर आप कुछ बातों का ध्‍यान रखें तो आपकी यह ट्रिप और भी अमैजिंग हो सकती है.

सही समय पर जाएं अंटार्कटिका

 

अंटार्कटिका में ट्रैवलिंग सीजन सिर्फ पांच महीने होता है. अंटार्कटिका में लगभग पूरे साल ही बहुत ठंड और कोहरा छाया रहता है.

बहुत महंगा है अंटार्कटिका का ट्रिप!
 

अंटार्कटिका जाने के लिए एयर टिकट के दाम गुड या फिर बैड विजिबिलिटी पर डिपेंड करता है. इकोनॉमी और बिजनेस क्‍लास की टिकटों में भी बहुत अंतर देखने को मिलता है. इसलिए आपकी अंटार्कटिका की ट्रिप काफी महंगी रह सकती है, यो पहले से ही सोच कर चलें.

स्‍वास्‍थ्‍य और सुरक्षा का रखें ध्‍यान
 

अंटार्कटिका का वातावरण इंसानों के लिए बहुत खतरनाक होता है.वहां के मौसम का अंदाजा लगाना बहुत मुश्किल होता है. गर्मियों के मौसम में भी अंटार्कटिका में बहुत ज्‍यादा ठंड पड़ती है. वहां आपको खतरनाक बर्फ के मैदान और जमा देने वाली ठंड का सामना करना पड़ सकता है. इसलिए अंटार्कटिका की ट्रिप पर बहुत संभल कर रहने की जरूरत होती है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com