महिलाओं, बालिकाओं में सुरक्षा की भावना को सुदृढ़ करने हेतु 1716 ‘एंटी रोमियो दल’ सक्रिय

उत्तर प्रदेश में 17 अक्टूबर से चलाये जा रहे मिशन शक्ति अभियान के तहत महिलाओं और बालिकाओं में सुरक्षा की भावना को और अधिक सुदृढ़ किये जाने के उद्देश्य से पूरे राज्य में 1716 ‘‘एण्टी रोमियो दल’’ सक्रिय रूप से काम कर रहे हैं.

महिलाओं, बालिकाओं में सुरक्षा की भावना को सुदृढ़ करने हेतु 1716 ‘एंटी रोमियो दल’ सक्रिय

महिलाओं, बालिकाओं में सुरक्षा की भावना को सुदृढ़ करने हेतु 1716 ‘एंटी रोमियो दल’ सक्रिय

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश में 17 अक्टूबर से चलाये जा रहे मिशन शक्ति अभियान के तहत महिलाओं और बालिकाओं में सुरक्षा की भावना को और अधिक सुदृढ़ किये जाने के उद्देश्य से पूरे राज्य में 1716 ‘‘एण्टी रोमियो दल'' सक्रिय रूप से काम कर रहे हैं. इनके द्वारा अभियान की अवधि में गत 20 अक्टूबर तक 24,951 स्थानों पर 93,638 व्यक्तियों की जांच पड़ताल की गयी है.  गृह विभाग द्वारा जारी एक बयान के मुताबिक पुलिस की आपातकालीन सेवा यूपी 112 द्वारा भी महिलाओं के साथ घरेलू हिंसा और छेड़खानी की शिकायतों पर त्वरित कार्यवाही की जा रही है.

महिलाओं की सुरक्षा के प्रति जागरूकता लाने के लिए नोएडा में मिशन शक्ति अभियान शुरू

Newsbeep

अभियान के दौरान अब तक 2692 घरेलू हिंसा एवं 410 छेड़खानी के मामलों पर यूपी 112 की पीआरवी पर तैनात जवानों द्वारा तत्परता से मौके पर पहुंचकर त्वरित कार्यवाही की गयी है. वीमेन पॉवर लाइन 1090 द्वारा भी अभियान के दौरान कुल 8,141 आई टेलीफोन कॉल पर भी त्वरित कार्यवाही करायी गयी है. अपर मुख्य सचिव, गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने उक्त जानकारी देते हुये बुधवार को यहां बताया है कि अभियान के दौरान सबसे अधिक कार्यवाही करने वाले तीन जनपदों के नाम क्रमशः हरदोई, रायबरेली और खीरी है. उन्होंने बताया, कि जांच पड़ताल किये गये व्यक्तियों में से 10,609 लोगों को शपथ-पत्र लेकर छोड़ा गया, जिनमें से 3,392 अभिभावक हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com




(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)