दंगल गर्ल Babita Phogat ने शेयर की शादी की पहली रस्म की तस्वीरें, देखिए Photos

Babita Phogat: महिला पहलवान बबीता फोगाट ने साल 2014 और 2018 में कॉमनवेल्थ खेलों में कुश्ती में गोल्ड मेडल जीता. इस उपलब्धि के आधार पर सरकार ने बबीता को 2013 में हरियाणा पुलिस में सब इंस्पेक्टर : एसआई: बनाया था.

दंगल गर्ल Babita Phogat ने शेयर की शादी की पहली रस्म की तस्वीरें, देखिए Photos

दंगल गर्ल बबीता फोगाट की शादी की तस्वीरें...

नई दिल्ली:

बबीता फोगाट (Babita Phogat) की शादी की रस्में शुरू हो गई हैं. उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट पर अपनी शादी की पहली रस्म 'बान' की तस्वीरें शेयर की. शादी की इस पहली रस्म में बबीना फोगाट लाल और नीले रंग के सूट में नज़र आईं. इसी के साथ रस्स में जुड़ी तस्वीरें जैसे शादी का सगन हाथ में लेते हुए, सूरत को अर्घ्य देते हुए, हाथों में पहली मेहंदी की छाप दिखाते हुए और ओखली चलाते हुए तस्वीर शेयर की. 
 
बबीता फोगाट ने अपने रिश्ता पक्का होने की खबर भी सोशल मीडिया के जरिए ही दी थी. उन्होंने अपने होने वाले पति के बारे में लिखा, 'आप जानते हैं मेरे पापा का आर्शीवाद लेने के बाद अब ऑफिशियल हो चुका है. वक्त है दिलवाला अब अपनी दुल्हनिया ले जाए.' बीता फोगाट के होने वाली 'दिलवाले' का नाम है विवेक सुहाग (Vivek Suhag).

9qvqiu8g

शादी का सगन हाथ में लेते हुए बबीता फोगाट.

कौन हैं विवेक सुहाग?
विवेक सुहाग भी पेशे से पहलवान हैं. उनके सोशल प्रोफाइल के मुताबिक विवेक भारत केसरी विजेता (Bharat Kesari Winner) हैं. साल 2018 में विवेक सुहाग ने भारत केसरी पुरुस्कार जीता था. झज्जर जिले के गांव मातनहेल निवासी विवेक सुहाग का परिवार नजफगढ़ में रहता है. बबीता के पिता द्रोणाचार्य पुरस्कार विजेता महाबीर पहलवान एवं चाचा सज्जन बलाली ने रिश्ता पक्का किया है. 

mck7m72o

सूरत को अर्घ्य देते हुए बबीता फोगाट

वहीं, बबीता फोगाट कॉमनवेल्थ गेम्स (Commonwealth Games Gold Medalist) में गोल्ड जीत चुकी हैं. बबीता की बड़ी बहन गीता फोगाट (Geeta Phogat) देश को कॉमनवेल्‍थ खेलों में कु‍श्‍ती का पहला गोल्‍ड दिलाने वाली महिला पहलवान हैं. गीता ने भी पहलवान पवन कुमार (Pawan Kumar) से शादी की. 

o6592rl8

हाथों में पहली मेहंदी की छाप दिखाते हुए बबीता

कौन है बबीता फोगाट?
महिला पहलवान बबीता फोगाट ने साल 2014 और 2018 में कॉमनवेल्थ खेलों में कुश्ती में गोल्ड मेडल जीता. इस उपलब्धि के आधार पर सरकार ने बबीता को 2013 में हरियाणा पुलिस में सब इंस्पेक्टर : एसआई: बनाया था. एसआई बनने के बाद भी वह विभिन्न अंतरराष्ट्रीय प्रतिस्पर्धाओं में देश के लिए लगातार पदक जीत रही हैं. वहीं, साल 2010 कॉमनवेल्थ गेम्स में सिल्वर और 2012 में हुए कॉमनवेल्थ गेम्स में ब्रॉन्ज़ मेडल जीता. फोगाट परिवार में सिर्फ गीता और बबीता ही नहीं बल्कि इनकी दो छोटी बहनें, कज़िन और अब पति भी सभी पहलवान हैं. 

गीता और बबीता फोगाट के जीवन पर फिल्म भी बन चुकी है, जिसका नाम था दंगल (Dangal). इस फिल्म में गीता फोगाट का किरदार फातिमा सना शेख ने निभाया था. वहीं, बबीता का रोल एक्ट्रेस सान्या मल्होत्रा ने निभाया. वहीं, इनके पिता का किरदार आमिर खान (Aamir Khan) ने निभाया था.

pqkmcemo

ओखली चलाते हुए बबीता फोगाट

लाइफस्टाइल से जुड़ी और खबरें...

सैफ अली खान ने करीना कपूर को ऐसे किया था प्रपोज़, बोलीं - मैं ना ही नहीं कर पाई...

महिला ने दिया 'प्रेग्नेंट बच्ची' को जन्म, देखते ही डॉक्टरों के उड़े होश, 24 घंटे के अंदर किया ऐसा...

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

MS Dhoni ने पत्नी साक्षी के बारे में छेड़ी बात, बोले - शादी से पहले सारे आदमी...लेकिन!

पीएम मोदी ने सांसद को दी शादी की बधाई, Wedding Album शेयर कर लिखा - तुम्हारे पिता होते तो...