NDTV Khabar

लड़कियां इन लड़कों को करती हैं सबसे ज्यादा पसंद

देखा जा रहा है कि तनाव के चलते आजकल युवाओं के बाल तेजी से झड़ रहे हैं और गंजेपन का शिकार हो रहे हैं. गंजेपन को अच्छा नहीं माना जाता. इससे बचने के लिए युवा आकर्षक बने रहने के लिए हेयर ट्रांसप्लांट कराने से भी गुरेज नहीं रखते.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
लड़कियां इन लड़कों को करती हैं सबसे ज्यादा पसंद

एक रिसर्च में खुलासा किया गया है कि गंजे लड़कों को लड़कियां ज्यादा पसंद करती हैं.

खास बातें

  1. रिसर्च में खुलासा, गंजे लड़कों को लड़कियां ज्यादा पसंद करती हैं.
  2. गंजे लोग ज्यादा प्रभावशाली व्यक्तित्व के माने जाते हैं.
  3. पेनसिलवेनिया यूनिवर्सिटी में हुए एक शोध में यह बात सामने आई है.
नई दिल्ली:

देखा जा रहा है कि तनाव के चलते आजकल युवाओं के बाल तेजी से झड़ रहे हैं और गंजेपन का शिकार हो रहे हैं. गंजेपन को अच्छा नहीं माना जाता. इससे बचने के लिए युवा आकर्षक बने रहने के लिए हेयर ट्रांसप्लांट कराने से भी गुरेज नहीं रखते, लेकिन ऐसे युवाओं के लिए अच्छी खबर है. एक रिसर्च में खुलासा किया गया है कि गंजे लड़कों को लड़कियां ज्यादा पसंद करती हैं. पेनसिलवेनिया यूनिवर्सिटी में हाल ही में हुए एक शोध में यह बात सामने आई है कि लड़कियां गंजे लड़कों को ज्यादा पसंद करती हैं.

पढ़ें- पारिवारिक स्वामित्व वाले कारोबार के मामले में भारत दुनिया में तीसरे नंबर पर

ऐसे में यदि आप हेयर ट्रांसप्लांट करवाने के बाद अपने हेयर स्टाइल से लड़कियों को इंप्रेस करने की सोच रहे हैं तो आपका यह प्रयास व्यर्थ जाएगा. मतलब यह कि अगर आपके बाल झड़ जाए तो अब आपको मन में हीनता पालने की कोई जरूरत नहीं है. क्योंकि आपके गंजे लुक पर ही लड़कियां मर मिटेंगी.


पढ़ें- OMG! जानिए क्या हुआ जब स्पेस में पहुंच गए थे बंदर, देखें फोटोज​
 

girl on phone

क्या कहती है रिपोर्ट ? 
शोध की रिपोर्ट के मुताबिक हल्के या घने बालों वाले लोगों की तुलना में गंजे लोग ज्यादा प्रभावशाली व्यक्तित्व के माने जाते हैं. यूनिवर्सिटी में शोधकर्ताओं ने करीब 552 युवकों व युवतियों से पुरुषों को लेकर लिखित और मौखिक जानकारी इकट्ठा की. ऐसे पुरुष जिनके बाल शेव थे या वो प्राकृतिक रूप से गंजे थे उन्हें अधिक मस्क्यूलिन माना गया.

पढ़ें- इस उम्र में आते ही करने लगेंगे अपनी जॉब से नफरत, सर्वे में हुआ खुलासा​

टिप्पणियां

होते हैं ज्यादा मैच्योर 
हालांकि, इस रिपोर्ट में ये भी सामने आया कि गंजे व्यक्तियों की उम्र बालों वाले पुरुषों के मुकाबले करीब दो-तीन साल अधिक नजर आती है. जिनके सिर पर बाल हैं वो गंजे पुरुषों की तुलना में ज्यादा जवान, अट्रैक्टिव और सक्सेसफुल लगते हैं. लेकिन ईमानदारी, समझदारी और मैच्योरिटी की बात की जाए तो इस मामले में गंजे पुरुष काफी आगे हैं.
 

college application

लाखों खर्च की जरूरत नहीं 
रिसर्चर्स की मानें तो ये रिपोर्ट उन पुरुषों के लिए एक अच्छी खबर है जो गंजेपन की ओर बढ़ रहे हैं या गंजे हो चुके हैं. ऐसे में बाल उगाने के लिए लाखों रुपए खर्च करने की जगह आप कॉन्फिडेंट होकर घूमें, क्योंकि लड़कियों को गंजे लेकिन आत्मविश्वास से भरे लड़के ज्यादा पसंद आते हैं.

खास बातें
* 50 की उम्र क बाद सामान्यत: 50 फीसदी पुरुषों के बाल झड़ने लगते हैं.
* 50 प्रतिशत बाल गिर जाते हैं शुरुआत में थायरॉइड असंतुलन और आयरन की कमी से.
* 100 बालों का गिरना सामान्य बात है स्कैल्प से प्रतिदिन.



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement