Basi Roti Ka Face Pack : क्या बासी रोटी फेंकने जा रही हैं, ठहरिए आपको बताते हैं चेहरे पर ग्लो करने वाला बासी रोटी का पैक

Basi Roti Ka Face Pack : बासी रोटी में सेलेनियम और ऐंटीऑक्सीडेंट्स होते हैं. ये ऐंटी-ऑक्सीडेंट्स आपके पिंपल और एक्ने दो दूर करते हैं. इससे आपका चेहरा कुछ ही दिनों में एक्ने फ्री हो जाता है.

Basi Roti Ka Face Pack : क्या बासी रोटी फेंकने जा रही हैं, ठहरिए आपको बताते हैं चेहरे पर ग्लो करने वाला बासी रोटी का पैक

Roti Ka Face Pack : आप बासी रोटी, हल्दी और दही को मिलाकर पेस्ट बना लें. अब इस मिक्सर को पांच मिनट के लिए छोड़ दें.

नई दिल्ली :

Basi Roti Ka Face Pack: बासी रोटी हर घर में बच जाती हैं. कई लोग तो जानवरों को खिला देते हैं और कई लोग इसे फेंक देते हैं. अगर आप भी ये ही करते हैं. तो आपको बता दें कि बासी रोटी में आपी सुंदरता को बनाए रखने का बेहद ही नायाब चीजें छिपी हुई हैं. जिन्हें आप इस्तेमाल करके बहुत ही खूबसूरत दिख सकती हैं. दसअसल. बासी रोटी में सेलेनियम और ऐंटीऑक्सीडेंट्स होते हैं. ये ऐंटी-ऑक्सीडेंट्स आपके पिंपल और एक्ने दो दूर करते हैं. इससे आपका चेहरा कुछ ही दिनों में एक्ने फ्री हो जाता है. लेकिन आप सोच रहे हैं कि आप बासी रोटी को ऐसे ही अपने चेहरने पर लगा सकती हैं और सुंदर बन जाएंगी. तो ऐसा बिल्कुल नहीं है. दरअसल, आपको बासी रोटी का पैक बनाने और लगाने में काफी सावधानी बरतनी पड़ेगी.

78raub8o

इन चीजों की है जरूरत

चेहरे पर बासी रोटी का फेस पैक लगाने से पहले जरूरी है कि उसे बनाना आपको आता हो. इसके लिए आपको एक से दो स्पून बासी रोटी का चूरा बनाना होगा. उसमें आधा चम्मच हल्दी की आवश्यकता है. दो से तीन चम्मच दही चाहिए.

u9sjisdo

इस तरह बनाएं बासी रोटी का फेस पैक

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

आप बासी रोटी, हल्दी और दही को मिलाकर पेस्ट बना लें. अब इस मिक्सर को पांच मिनट के लिए छोड़ दें. जब ये मुलायम हो जाए. तो आप इसे चेहरे से लेकर गर्दन तक अच्छे से लगा लें. फिर इसे 15 मिनट तक लगा छोड़ दें. जब यह सूख जाए. तो आप हल्का सा पानी लगाएं और स्क्रब करते हुए फेस पैक हटा दें. चेहरे को नॉर्मल पानी में ही धोएं. इस फेस पैक को आप वीक में दो से तीन बार लगाएंगे तो आपके चेहरे सारे दाग धब्बे और एक्ने चले जाएंगे. आप चाहे तो अपने घर की बासी रोटी को सुखाकर मिक्सी में पीस लें. फिर इस चूरे को फ्रिज में रख दें और इसका इस्तेमाल फेस पैक के तौर पर करते रहें.