दिवाली गिफ्ट्स: चॉकलेट्स और ड्राइ फ्रूट्स देते हैं हर बार, तो इस बार पैक करें ये उपहार

दिवाली गिफ्ट्स: चॉकलेट्स और ड्राइ फ्रूट्स देते हैं हर बार, तो इस बार पैक करें ये उपहार

प्रतीकात्मक तस्वीर

अगर आप हर बार घर आए मेहमानों या दोस्तों को दिवाली गिफ्ट के तौर पर अरोमा कैंडल्स, चॉकलेट्स, ड्राई फ्रूट्स या मिठाई के डब्बे देते हैं, तो इस बार प्लान बदल दीजिए.

त्योहारों में घर वैसे भी मिठाइयों और खाने-पीने की चीजों से भरा रहता है. चूंकी ये खराब भी जल्दी होते हैं, इसलिए लोग एक जगह से मिला ऐसा पैकेट दूसरी जगह सरका देते हैं. इससे पैसे भी बचते हैं और घर पर इनका अंबार भी लगता. अगर आप चाहते हैं कि आपका दिया तोहफा लोगों के पास लंबे समय तक रहे या आपकी गिफ्ट एक्सक्लूजिव हो तो इस बार कुछ अलग करें. 

स्पा वाउचर
घर की सफाई, शॉपिंग और तरह तरह के पकवान बनाते बनाते लोगों को आराम करने की फुर्सत नहीं मिलती. इसलिए अगर आप अपने दोस्तों और परिवारवालों को स्पा के वाउचर्स देंगे तो उनके लिए इससे बढ़िया गिफ्ट हो ही नहीं सकता.

ऑरेगैनिक टी, कॉफी हैंपर
दिवाली के साथ ठंड भी दस्तक दे देती है. ऐसे में हर्बल टी या कॉफी का हैंपर आपके मेहमानों को गिफ्ट करना सबसे समझदारी का काम होगा. फेस्टिव मौके पर कई कंपनियां खूबसूरत हैंपर तैयार करती हैं. फिर आप खुद भी अलग अलग तरह के चाय, कॉफी के फ्लेवर्स चुनकर और उन्हें खूबसूरती से पैक कर हैंपर तैयार कर सकते हैं.
 


फेयरी लाइट्स
रोशनी के इस त्योहार में डिजाइनर लाइटें गिफ्ट करना भी बढ़िया ऑप्शन है. खास बात यह कि इनका इस्तेमाल क्रिसमस और न्यू ईयर पर भी हो सकता है. इसके अलावा लोग अपने बेडरूम के एक कोने में भी इन लाइट्स को सजाते हैं और नाइट बल्ब की तरह इनका इस्तेमाल करते हैं. जाहिर है जब भी वो आपका दिया ये गिफ्ट देखेंगे, आपकी याद उन्हें ज़रूर आएगी.

कॉफी टेबल बुक
कई लोग पढ़ने के शौकीन होते हैं. उनके लिए किताब सबसे बढ़िया गिफ्ट आइटम हैं. इसलिए बहाने से अपने ऐसे बुक लविंग दोस्त से जानने की कोशिश करें कि वह कौन सी किताब खरीदने की सोच रहे हैं, फिर वहीं किताब उन्हें गिफ्ट कर दें. अगर आपको उनसे पूछने का मौका न मिले तो अपनी फेवरेट किताब उन्हें भी गिफ्ट करें. जिन लोगों को पढ़ने का शौक नहीं भी होता है उन्हें भी अगर कोई कॉफी टेबल बुक गिफ्ट करें, तो उसे पसंद किया जाएगा.

आप चाहे जो भी गिफ्ट दें, साथ में कार्ड देना न भूलें. इसमें एक खूबसूरत का संदेश लिखें और उन्हें बताएं कि उनके होने से दिवाली का ये त्योहार आपके लिए कितना खास हो गया है.

हैप्पी दिवाली.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com