इन 3 घरेलू नुस्खों की मदद से आप चुटकियों में पा सकते हैं पीले और गंदे नाखून से निजात 

घर में मौजूद चीजों की मदद से ही आप दूर कर सकते हैं पीले नाखून

इन 3 घरेलू नुस्खों की मदद से आप चुटकियों में पा सकते हैं पीले और गंदे नाखून से निजात 

प्रतीकात्मक चित्र

नई दिल्ली:

आप अगर अपने पीले और गंदे दिखने वाले नाखून से परेशान हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है. आप अब घर बैठे ही कुछ मिनट में इससे निजात पा सकते हैं. आज हम आपको ऐसे ही 3 घरेलू नुस्खे के बारे में बताने जा रहे हैं जिसके इस्तेमाल से आप घर बैठे ही अपने गंदे दिख रहे नाखुन को सुंदर बना सकते हैं. आइये जानते हैं कौन से हैं वे तरीके...

यह भी पढ़ें: जानिए ब्वॉयफ्रेंड की वो आदतें जो गर्लफ्रेंड को कर देती हैं खुश

वेनिगर के इस्तेमाल से 
इसके लिए पहले एक कप गरम पानी में एक चम्मच सफेद वेनिगर मिलाएं. इसके बाद आपको अपने दोनों हाथ के नाखून को उस पानी में दस मिनट के लिए डूबाए रखना होगा. दस मिनट तक अपने नाखूनों को इस पानी में रखने के बाद आप इसे ठंडे पानी से धो सकते हैं. ऐसा करके आप कुछ ही मिनट में अपने गंदे दिख रहे नाखून को संदुर बना पाएंगे. 

बेकिंग सोडी भी है कारगर 
आप चाहें तो घर में रखे बेकिंग सोडा के इस्तेमाल से भी अपने नाखूनों को सुंदर बना सकते हैं. इसके लिए आपको सबसे पहले एक चम्मच ठंडे पानी में एक चम्मच ही बेकिंग सोडा मिलाना होगा. इसे मिलाकर एक पेस्ट के तौर पर तैयार कर लें. इस पेस्ट को अपने नाखून पर लगाएं और 20 मिनट तक लगे रहने दें. इसके बाद आप इसे धो लें. 

यह भी पढ़ें: चैन की नींद चाहिए तो सोते वक्त खुद से दूर रखें ये चीजें

नींबू का भी करें प्रयोग
आप नींबू की मदद से भी अपने नाखून को कुछ ही मिनट में सुंदर बना सकते हैं. इसके लिए आपको सबसे पहले नींबू के रस को उस हाथ के नाखून पर लगाना होगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: वादों के बाद भी युवाओं को नहीं मिल रही है नौकरी.

रस के लगाने के बाद आपको दस से पंद्रह मिनट तक उसे सूखने देने का इंतजार करना होगा. जब आपको लगे की नींबू का रस पूरी तरह से सूख चुका है तो आप उसे ठंगे पानी से धो लें. यह काफी फायदेमंद होगा.