NDTV Khabar

आपके लिए गेम चेंजर्स साबित हो सकते हैं ये रिलेशनशिप टिप्‍स...

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
आपके लिए गेम चेंजर्स साबित हो सकते हैं ये रिलेशनशिप टिप्‍स...
नयी दिल्‍ली:

एक रिलेशनशिप को मैंटेन करना हर किसी के लिए आसान नहीं होता. कुछ चीज़ें होती है जो आपका पार्ट्नर आपसे एक्सपेक्ट करते हैं, पर शायद आपका साथी इतना शर्मिला है कि आपसे अपने मन की बातें शेयर करने में उनका झिझक हो रही हो. अगर आप इन दिनों इस समस्‍या का सामना कर रहे हैं तो इन यह बैसिक स्‍टैप्‍स फॉलो करें और अपने साथी के न कहने वाली इस आर्ट में मास्‍टर हो जाएं.

एक-दूजे के फ्रेंड्स बनिए
अपने पार्ट्नर के साथ सिर्फ़ रेामांटिक होना काफ़ी नहीं है. आपको अपने पार्ट्नर का बेस्ट फ्रेंड भी बनना चाहिए नहीं तो आपकी रिलेशनशिप बेहद बोर हो जाएगी. एक-दूसरे के साथ गेम्स खेलें, मूवी देखें और वो सारी चीज़े करें, जो 2 दोस्‍त करते हैं.

शर्तों में न बांधे रिश्‍ता
एक परफेक्‍ट पार्टनर बनें. हमेशा अपने साथी को यह महसूस कराएं कि एक वही उसके लिए बने हैं. ये ध्‍यान रखें कि आप अपने रिश्‍ते को शर्तों में न बांध रहे हों. आपको हमेशा अपनी फीलिंग्स को एक्सप्रेस करना ज़रूरी नहीं है लेकिन पर जब भी करें तब सच्‍चे दिल से करें.


रीन्यू रोमांस: लड़कियों को अपने ब्वॉयफ्रेंड/पति से ये सवाल जरूर पूछने चाहिए

पार्ट्नर को स्पेस दें
हर किसी को एक ऐसा साथी चाहिए, जो उसे जरूरत के हिसाब से स्पेस दे. आप स्पेस सैटेलाइट न बने जैसे 24x7 उससे कॉल करना, उससे पूछना कि वो कहां है, किसके साथ है, और यह सही नहीं है. जितना आप उससे कंट्रोल नहीं करेंगे उतना वो आपको कंट्रोल करेगा. आपको रिलेशनशिप में एक-दूसरे को स्‍पेस जरूर देना चाहिए.

फर्स्ट डेट पर भूलकर भी न ऑर्डर करें ये 5 तरह के डिश वर्ना...

बार-बार शिकायतें करना सही नहीं
अपने साथी से बात-बात पर शिकायतें करते रहना बेहद गलत है. छोटी छोटी बातों पर लड़ाई करना सही नहीं है इससे आपके बीच नाकारात्‍मक सोच पनपने लगेगी. एक पार्ट्नर बनिए, मास्टर नहीं.

टिप्पणियां

बैकअप रिलेशनशिप: क्या 'इनकी' तरह आप भी हैं किसी के स्टैंडबाई पार्टनर!

बार की दिक्‍कतें घर न लाएं
आप वर्किंग हैं और इन दिनों अचानक से ही ऑफिस में बहुत काम आ गया है, जिससे आप चिड़चिड़े हो गए हैं, छोटी-छोटी बात पर आपको गुस्‍सा आ रहा है, तो जनाब ये गुस्‍सा अपने साथी पर निकालना सही नहीं है. अपने ऑफिस की दिक्‍कतों को ऑफिस में ही छोड़ दें और फ्रेश मूड से घर जाएं.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement