NDTV Khabar

पैलेस, बगीचों और बाजारों से भरा है Bengaluru, कभी ना मिस करें ये 7 जगहें

बेंगलुरु में कबन पार्क, उलसूर लेक, लालबाग बोटैनिकल गार्डन और कमर्शियल स्ट्रीट/एमजी रोड जैसी तमाम जगह हैं, जहां आप घूम सकते हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पैलेस, बगीचों और बाजारों से भरा है Bengaluru, कभी ना मिस करें ये 7 जगहें

बेंगलुरु जाएं तो जरूर देखें ये 7 जगहें

खास बातें

  1. बेंगलुरु शहर टूरिस्ट जगहों में आगे
  2. बैंगलोर पैलेस देखें जरूर
  3. कमर्शियल स्ट्रीट/एमजी रोड से करें सस्ती शॉपिंग
नई दिल्ली: बेंगलुरु को भारत का आईटी हब माना जाता है, क्योंकि वहीं टेक्नोलॉजी से जुड़े हरेक सेक्टर के जीनियस काम करते हैं. इसी वजह से लगभग सभी कंपनियों का आईटी सेक्टर का कुछ हिस्सा बैंगलोर में बैठता है. लेकिन कर्नाटक की इस राजधानी में और बहुत कुछ है, जो इस शहर को बेहतर टूरिस्ट जगहों में शामिल करता है. अगर आप बेंगलुरु जाएं तो इन 7 जगहों पर जाना ना भूलें. 

दुनिया के सबसे खूबसूरत और सस्ते 10 देश, वहां जाकर भारतीय बन जाते हैं करोड़पति​

1. बेंगलुरु पैलेस
इस पैलेस में आर्ट, दीवारों पर काम, चिन्ह, आकार और सबसे खूबसूरत बगीचा मौजूद है, जो आपके लिए सबसे शानदार फोटो प्लेस बनेगा. इसके साथ ही इस पैलेस को एक बार देखने में यह आपको लंदन में बने विंडसर-कैसल की तरह लगेगा. यानी आप लंदन का लुत्फ बेंगलुरु में ही उठा सकते हैं. 

भारतीय ड्राइविंग लाइसेंस के साथ इन 8 देशों में चला सकते हैं कार​

2. कबन पार्क
गर्मियों के मौसम में यह पार्क फूलों से भर जाता है. यहां की हरियाली ना सिर्फ आपकी सांसों को सुकून देगी बल्कि इससे आंखों को भी बहुत राहत मिलेगी. इस पार्क में आप जाएं को विधान सौदा भी जरूर देखें. सबसे खास बात कि छुट्टी के दिन और संडे को इस विधान सौदा को रंग-बिरंगी रोशनी से सजाया जाता है. 

गोवा या ऊटी ही नहीं, ये हैं भारत के 5 सबसे सस्ते हनीमून डेस्टिनेशन

3. उलसूर लेक
यहां आपको बोटिंग ना मिले लेकिन इस लेक के पास बैठ आप ढलते सूरज का शानदार नजारा देख सकते हैं. 
 
bangalore

4. लालबाग बोटैनिकल गार्डन
इस गार्डन में बनी हरेक चीज आपको अपनी तरफ आकर्षित करेगी. यहां की हरियाली, फूल, अलग-अलग आकारों में बने झाड़ आपको हैरान करेंगे. इस गार्डन में बना ग्लास हाउस मिस ना करें. दुनिया के सबसे खूबसूरत और सस्ते 10 देश, वहां जाकर भारतीय बन जाते हैं करोड़पति​

5. इस्कॉन टेम्पल 
पूरे विश्व में फैले भगवान कृष्ण के इस्कॉन टेम्पल की ही तरह बेंगलुरु का ये मंदिर भी उतना ही खूबसूरत और शांति देने वाला है. यह मंदिर शहर से कुछ दूरी पर ही मौजूद है. 

6. कमर्शियल स्ट्रीट/एमजी रोड
बैंगलोर जाकर आपको सस्ती शॉपिंग का मजा लेना हो तो कमर्शियल स्ट्रीट और एमजी रोड पर जाकर शपिंग करें. यहां आपको दिल्ली के सरोजिनी मार्केट की ही तरह फैक्टरी सैकेंड और कस्टम रिजेस्ट कपड़े मिल जाएगें. 

7. टिपू सुल्तान का समर पैलेस
मैसूर पर राज कर चुके टिपू सुल्तान का शानदार पैलेस के दीदार के बिना बेंगलुरु का ट्रिप पूरा नहीं हो सकता. इस पूरे पैलेस में इस्लामिक आर्किटेक्चर और भारतीय कला का अनोखा संगम दिखता है.  

टिप्पणियां
Credit- Swirlster Staff

देखें वीडियो - रिहायशी इलाक़ों में बारिश के साथ आए सांप...
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement