चिप-चिप और गर्मी के इस मौसम में यहां आकर होगा फील, 'इससे अच्छा कुछ भी नहीं'

चिप-चिप और गर्मी के इस मौसम में यहां आकर होगा फील, 'इससे अच्छा कुछ भी नहीं'

नई दिल्ली:

भारत विविधताओं से भरा देश है, यहां हिमालय की ऊंची पहाड़ियों से लेकर समुद्री तट तक मौजूद है। प्राकृतिक सुंदरता के मामले में भारत दुनिया के किसी भी खूबसूरत देशों से पीछे नहीं है। अगर आप अपने देश की इन खूबसूरत प्राकृतिक जगहों के बारे में नहीं जानते हैं, तो लगाएं पता...

नंदा देवी पर्वत
प्राकृतिक खूबसूरती की बात करें तो उत्तराखंड का नाम जुबान पर सबसे पहला आता है। यहां के गढ़वाल जिले में स्थित नंदा देवी पर्वत वाकई में देखने वाली चीज है। जिन लोगों पर्वतारोहण करना पसंद है उन्हें यहां लाइफ में एक बार जरूर जाना चाहिए।

ये क्या! कहीं सांपों के लिए हैं रेस्ट रूम तो कहीं गाड़ी अपने आप चढ़ती है पहाड़

लेह
जो भी टूरिस्ट लद्दाख जाता है वो लेह का रुख जरूर करता है। ये जगह टूरिस्टों के बीच सबसे ज्यादा लोकप्रिय जगहों में से एक है। आपको बता दें कि लेह सिंधु नदी के किनारे पर स्थित है और करीब 11 हजार फीट की ऊंचाई पर बसा है।

sssssshhhhhhhh... कोई है! ये हैं दिल्ली की 5 सबसे डरावनी मानी जाने वाली जगहें

मुन्नार
जीवन की दौड़ व प्रदूषण से राहत पाने के लिए हर साल हजारों टूरिस्ट केरल में स्थित मुन्नार घूमने आते हैं। यहां की पहाड़ियां और चाय के बागानों की खूबसूरती लोगों का दिल छू लेती है। 

अगर है गैस्ट्रिक, कमर दर्द, गठिया या फिर हार्ट की प्रॉब्लम तो ये योगासन है फ्री इलाज!

माथेरन
माथेरन भले ही भारत के सबसे छोटे हिल स्टेशनों में से एक क्यों ना हो, लेकिन मुंबई से करीब 90 किलोमीटर की दूरी पर स्थित ये हिल स्टेशन किसी जन्नत से कम नहीं है। समुद्र तल से मारेथन करीब 2625 फुट की ऊंचाई पर वेस्टर्न घाट्स में स्थित है।

लोनार झील
लोनार झील आकाशीय उल्का पिंड की टक्कर से उत्पन्न होने वाली पहली झील है। खारे पानी की ये झील महाराष्ट्र के बुलढ़ाणा जिले में स्थित है।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com