महिलाओं को बस ड्राइवर बनने के लिए IAS अधिकारी ने किया प्रेरित, खुद चलाकर दिखाई वॉल्‍वो, देखें Video

महिला ड्राइवरों को प्ररित करने के लिए बीएमटीसी की प्रबंधक निदेशक सी शिखा ने एक वोल्वो चला कर दिखाई.

महिलाओं को बस ड्राइवर बनने के लिए IAS अधिकारी ने किया प्रेरित, खुद चलाकर दिखाई वॉल्‍वो, देखें Video

बीएमटीसी की प्रबंधक निदेशक सी शिखा ने वोल्वो चला कर दिखाई.

खास बातें

  • बीएमटीसी की प्रबंधक निदेशक सी शिखा ने एक वोल्वो चला कर दिखाई
  • ऐसा महिला ड्राइवरों को प्ररित करने के लिए किया
  • ड्राइविंग स्कूल के कैंपस में चलाई गाड़ी
बेंगलुरू:

हमारे देश में समय के साथ धीरे-धीरे महिलाओं के लिए हर क्षेत्र में नए अवसरों के दरवाजे खुल रहे हैं. चाहे विमान उड़ाना हो या सेना में भर्ती होना, महिलाएं उन सभी प्रोफेशन से जुड़ रही हैं जिसकी कल्पना करना भी एक वक्त में मुश्किल था. लेकिन अभी भी कुछ काम ऐसे हैं जिन्हें हम शायद ही किसी महिला को करते देखते हैं या देखते भी हैं तो वो भी महज एक अपवाद होता है. उन्हीं कामों में से ही एक काम बस ड्राइवर का भी है. दरअसल, बेंगलुरू मेट्रोपोलिटन ट्रांस्पोर्ट कोरपोरेशन में 14 हजार से भी ज्यादा ड्राइवर हैं लेकिन महिला ड्राइवर की संख्या सिर्फ एक है. इसी चलते महिला ड्राइवरों को प्ररित करने के लिए बीएमटीसी की प्रबंधक निदेशक सी शिखा ने एक वॉल्‍वो चला कर दिखाई.

देखें वीडियोः

टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक यह पहला मौका है जब एक आईएएस ऑफिसर ने इस तरह का फैसला लिया है. इस खबर की सूचना जैसे ही सोशल मीडिया यूजर्स को मिली, सी शिखा की जमकर तारीफ की जाने लगी. हालांकि, एक ओर जहां लोग बीएमटीसी की निदेशक की तारीफ कर रहे हैं वहीं कई लोग सवाल कर रहे हैं कि क्या शिखा के पास ड्राइविंग लाइसेंस है?

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस बारे में निदेशक ने द न्यू इंडियन एक्सप्रेस को बताया कि वे एक ड्राइविंग स्कूल के कैंपस में गाड़ी चला रही थीं जहां लाइसेंस की जरूरत नहीं होती. इसके बाद कई लोग निदेशक शिखा के समर्थन में आगे आए.