बेस्ट फ्रेंड की शादी में क्या पहनें? है दुविधा, तो बॉलीवुड अदाकाराओं से लें टिप्स

बेस्ट फ्रेंड की शादी में क्या पहनें? है दुविधा, तो बॉलीवुड अदाकाराओं से लें टिप्स

प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली:

एथनिक लुक के लिए शादी-ब्याह से बढ़िया मौका हो ही नहीं सकता. त्योहारों में भले ही हम जींस-टॉप पहन कर काम चला लें, लेकिन बेस्ट फ्रेंड की शादी में ऐसी 'गुस्ताखी' करने की सोचना भी पाप है.

अगर आपने फ्यूजन अवतार से बोर हो चुकी हैं और अबकी बार लेटेस्ट ट्रेडिश्नल लुक ट्राई करना चाहती हैं, तो बॉलीवुड की इन हिरोइनों से स्टाइल टिप ले सकती हैं...

फैशन जूलरी


शादी-ब्याह जैसे खास मौकों पर अब लोग हीरे या सोने का गहना पहनने की बजाय फैशन ज्वेलरी पहनना पसंद करते हैं. ये किफ़ायती भी होते हैं और आकर्षक भी. इनके साथ आप नीले, हरे, ऑफ व्हाइट या काले रंग का परिधान पहन  सकती हैं. आमतौर पर लोग शादी के फंक्शन में चटक रंगों को तरजीह देते हैं. लेकिन फैशन जूलरी की बदौलत इन रंग के परिधानों में भी ब्लिंग फैक्टर जोड़ी सकती है. तो इस बार लीक से हटकर कुछ ट्राई करें और ट्रेंड सेटर बनें.

शिफॉन साड़ी


अगर आप ये सोचकर कंफ्यूज हो रही हैं कि ऐसा क्या पहना जाए जिसमें आप सिंपल भी लगें और शादी-ब्याह के 'ड्रेस कोड' को फॉलो भी कर लें, तो आपकी समस्या का हल बॉलीवुड की 'फैशन चाइल्ड' सोनम कपूर ने पहले ही सुझा दिया है. जिस तरह उन्होंने फिल्म 'प्रेम रतन धन पायो' में बेज और पेस्टल रंग की साड़ियों और बिना किसी भारी भरकम जूलरी के रॉयल लुक को पेश किया, वो बेशक काबिले तारीफ है. आप भी अच्छी सी शिफॉन साड़ी चुनें और साथ में हल्की डिजाइन वाली डायमंड जूलरी पहनें. फिर मजाल है कि किसी की नजर 'दूल्हे की साली' से हट जाए!

रेट्रो हेयरस्टाइल


जिस तरह फिल्म 'जुबैदा' में करिश्मा कपूर ने तरह तरह की बेहतरीन हेयरस्टाइल्स से अपने लुक को निखारा और रजवाड़ों की हाई सोसाइटी पार्टीज़ का फैशन दिखाया, उसे देख कोई भी कह सकता है कि सिंपल रहते हुए भी कोई दिलकश, ट्रेंडी और स्टाइलिश लग सकता है. अगर आपके पास कोई स्टेटमेंट जूलरी या डायमंड सेट न हो, न ही आप नए कपड़ों में पैसे खर्च करना चाहती हैं, तो भी आप 'वेडिंग रेडी' हो सकती हैं. बस मां या दादी मां की अलमारी से कोई सजीली सी साड़ी पहनें, रेट्रो हेयरस्टाइल बनाएं, ब्रोच लगाएं और हो गईं आप तैयार!

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कांजीवरम, चंदेरी

अगर आप दोस्त की शादी पर शुद्ध पारंपरिक अवतार में नज़र आना चाहती हैं तो कांजीवरम, चंदेरी या ब्रोकेड सिल्क का परिधान खरीदें. चाहें आप लगंहा पहनें या साड़ी, कोशिश करें वे इनमें से किसी फैब्रिक्स से बनी हों. इनकी टेक्सचर और शाइनिंग वेडिंग लुक के लिए परफेक्ट होती हैं. फिल्म '2 स्टेट्स' में मिंटी की शादी में आलिया भट्ट ने भले ही लुक को मिनिमल रखा हो, लेकिन उनके कपड़े बिलकुल पारंपरिक थे. 

बेस्ट फ्रेंड को शादी पर देनी है 'हट के' वाली गिफ्ट, तो इन्हें पैक करें...