सर्दियों में हेयरकट करने से पहले इसे जरूर पढ़ें लड़के...

सर्दियों में हेयरकट करने से पहले इसे जरूर पढ़ें लड़के...

इस तस्‍वीर को Karishma द्वारा Instagram पर पोस्‍ट किया गया.

वो जमाने गए जब सजना संवरना सिर्फ लड़कियों का काम माना जाता था. आज लड़के भी अपनी खूबसूरती को लेकर उतने ही जागरुक और सक्रिए हैं, जितनी की लड़कियां. फैशन की इस दौड़ में लड़के भला क्यों पीछे रहें. ऐसे में लड़के भी अपने हेयरस्‍टाइल और लुक को संवारने के लिए खूब कोशिशें करते हैं. सर्दियां में तो सभी हेयरकट ले लेते हैं, लेकिन इस दौरान हेयरकट लेते हुए लड़कों को रखना चाहिए कुछ खास बातों का ख्‍याल...

लम्बा चेहरा
लम्बे चेहरे वाले लड़कों को आगे के बालों को फ्लेट, अनइवन कट कटवाना चाहिए, जिससे बाल जिग-जैग शेप में माथे पर पड़े रहें और चेहरा छोटा दिखने लगे. इसके आलावा ठंड में अगर आप स्पोर्टी स्वेटर का इस्तेमाल करते हैं, तो फंकी हेयर कट भी कटवा सकते हैं जो आपकी पर्सनेलिटी को अलग मूड देता है और चेहरे को राउंड लुक.

भारी चेहरा
भारी या गोल चेहरा होने पर स्पाइकी हेयर कट करवाना बेहतर होता है. यह ‘जेजी़ बी’स्टाइल होता है, जिसमें बालों को आगे से सीध ऊपर की ओर कर दिया जाता है, यह स्टाइल सर्दियों में कोट व जैकेट्स पर बहुत सूट करता है.

लम्बी गर्दन
अगर आपकी गर्दन लम्बी है तो सर्दियों से बचने के लिए लम्बे बाल रखे जा सकते हैं. साथ ही स्टाइल चाहते हैं, तो पेन्च भी रखा जा सकता है. इससे आपकी गर्दन की लम्बाई भी कम लगेगी और स्टाइल का स्टाइल.

छोटी गर्दन
गर्दन अगर छोटी है, तो भूल जाइए कि सर्दियां हैं क्योंकि पीछे की ओर लम्बे बाल रखने से गर्दन की लम्बाई और भी कम लगेगी. ऐसे ब्यॉज को बालों को छोटा ही रखना चाहिए और आर्मी कट और कैप कट इनके लिए बढ़िया विकल्‍प होते हैं.

 


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com