बेटे को याद कर भावुक हुईं सेलिना जेटली, पोस्ट शेयर कर बयां किया नन्हे बच्चे को खोने का दर्द

'वर्ल्ड प्रीमेच्योर डे' (World Prematurity Day) के मौके पर सेलिना ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर अपने उस बेटे को याद करते हुए एक इमोशनल पोस्ट लिखा, जिसे उन्होंने जन्म के बाद ही खो दिया था. 

बेटे को याद कर भावुक हुईं सेलिना जेटली, पोस्ट शेयर कर बयां किया नन्हे बच्चे को खोने का दर्द

बेटे को याद कर भावुक हुईं सेलिना जेटली.

ब्यूटी क्वीन और बॉलीवुड एक्ट्रेस सेलिना जेटली (Celina Jaitly) यूं तो लंबे समय से फिल्मी दुनिया से दूर हैं, लेकिन वे सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं और अपने फैंस के साथ अपनी निजी जिंदगी से जुड़ी चीजें शेयर करती रहती हैं. 'वर्ल्ड प्रीमेच्योर डे' (World Prematurity Day) के मौके पर सेलिना ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर अपने उस बेटे को याद करते हुए एक इमोशनल पोस्ट लिखा, जिसे उन्होंने जन्म के बाद ही खो दिया था. 

दरअसल, साल 2017 में सेलिना जेटली ने दूसरी बार दो जुड़वा बेटों को जन्म दिया था. लेकिन प्रीमेच्योर होने की वजह से उन्होंने अपने एक बेटे को जन्म के बाद ही खो दिया था और दूसरा दो महीनों तक Neonatal Intensive Care Unit में जिंदगी और मौत की लड़ाई लड़ रहा था. 

प्रीमेच्योर बच्चों को जन्म देने के दर्दनाक अनुभव को शेयर करते हुए सेलिना  ने अपने पोस्ट में लिखा, "हमने बहुत ही दर्दनाक पल देखे हैं, जब हमारा एक बच्चा NICU में था और हम अपने दूसरे बच्चे का अंतिम संस्कार कर रहे थे, लेकिन हम उम्मीद पर जिंदा थे. NICU के डॉक्टर और नर्सों ने दुबई में बिना रुके हमारे बेटे की सेहत में सुधार लाने के लिए काम किया. उन्होंने पूरी कोशिश की कि हमारा बच्चा आर्थर हमारे साथ घर आए."

सेलिना ने ऐसे माता-पिता को आशा और प्रोत्साहन का संदेश भी दिया है, जो ऐसे दौर से गुजरते हैं. उन्होंने लिखा, "कई प्रीमेच्योर बच्चे सभी मेडिकल चैलेंजेस से लड़ते हुए स्वस्थ हो जात हैं. उनमें से कुछ बड़े होकर पब्लिक फिगर जैसे विंस्टन चर्चिल और अल्बर्ट आइंस्टीन बन जाते हैं और उनमें से निश्चित रूप से हमारा अपना आर्थर जेटली हाग भी है. आर्थर के लिए अपने प्यार और आशीर्वाद को बनाए रखें और आप प्रीमेच्योर बच्चों को कैसे सपोर्ट कर सकते हैं यह पढ़ना न भूलें."

Newsbeep

बता दें कि सेलिना जेटली ने साल 2011 में पीटर हाग संग शादी की थी. शादी के एक साल बाद सेलिना ने जुड़वा बेटों विराज और विंस्टन को जन्म दिया था. इसके 5 साल बाद 10 सितंबर को सेलिना ने फिर से दो जुड़वां बच्चों को जन्म दिया था, शमशेर और आर्थर. लेकिन प्रीमेच्योर बर्थ होने की वजह से उन्होंने अपने एक बेटे शमशेर को जन्म के बाद ही खो दिया था. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


सेलिना के फिल्मी करियर की बात करें तो उन्होंने साल 2003 में बॉलीवुड में कदम रखा था. उन्होंने फिल्म जानशीन के साथ अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की.  उन्हें फिल्म नो एंट्री, अपना सपना मनी मनी, मनी है तो हनी है, गोलमाल रिटर्न्स, पेइंग गेस्ट और थैंक यू जैसी फिल्मों में अपनी भूमिकाओं के लिए जाना जाता है.